Tuesday, July 20, 2021
Homeबिजनेसफिर महंगा होने लगा है सोना, दिवाली तक 50 हजार पर पहुंच...

फिर महंगा होने लगा है सोना, दिवाली तक 50 हजार पर पहुंच सकता है; अभी सोना खरीदना रहेगा फायदेमंद

  • Hindi News
  • Business
  • 23 June Gold Price ; Today Gold Price ; Then Gold Is Getting Expensive, It Can Reach 50 Thousand By Diwali; It Will Be Beneficial To Buy Gold Now

इस हफ्ते आज लगातार तीसरे दिन सोने की चमक बढ़ी है। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार आज सोना 86 रुपए महंगा होकर 47,225 पर आ गया है। वहीं MCX की बात करें तो यहां भी सोना दोपहर 1 बजे 94 रुपए की गिरावट के साथ 46,980 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। एक्सपर्ट्स के अनुसार सोना दिवाली तक फिर 50 हजार तक जा सकता है।

चांदी भी हुई महंगी
चांदी की बात करें तो इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार चांदी 376 रुपए चढ़कर होकर 67,924 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। वहीं MCX पर दोपहर 1 बजे चांदी 90 रुपए की बढ़त के साथ 67,605 पर ट्रेड कर रही थी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोना संभला
अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोना 1,782 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है। इस हफ्ते सोने की कीमत में अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने में तेजी आई है। ऐसे में आने वाले दिनों में सोना फिर महंगा हो सकता है।

दिवाली तक सोना फिर 50 हजार तक जा सकता है
केडिया कमोडिटी के डायरेक्टर अजय केडिया कहते हैं कि पिछले हफ्ते सोने की गिरावट के बाद सोना फिर संभलने लगा है। बढ़ती महंगाई और कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों में अभी भी लोगों में डर का माहौल है। इससे आने वाले दिनों में सोने को सर्पोट मिलेगा और दिवाली तक ये फिर 50 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकता है।

साल के आखिर तक सोना 55 और चांदी 80 हजार तक पहुंच सकता है
IIFL सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अनुज गुप्ता कहते हैं कि इस साल के आखिर तक सोना 55 हजार रुपए तक जा सकता है। ऐसे में आने वाले दिनों में निवेशकों को बेहतर रिटर्न मिल सकता है। वहीं चांदी भी 80 हजार तक जा सकती है।

महंगाई बढ़ने का फायदा सोने को मिलेगा
केडिया कमोडिटी के डायरेक्टर अजय केडिया कहते हैं कि कोराना महामारी के कारण देश में महंगाई तेजी से बढ़ी है। जब भी महंगाई बढ़ती है तो इसका फायदा सोने को मिलता है। इसके अलावा अब लॉकडाउन भी खुल गया है इससे शादी और अन्य समारोह भी शुरू होंगे। इससे सराफा बाजार में भी सोने की मांग बढ़ेगी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments