Friday, July 30, 2021
Homeटेक्नोलॉजी30 लोग एक साथ ग्रुप कॉल कर पाएंगे, ग्रुप ऑडियो कॉल को...

30 लोग एक साथ ग्रुप कॉल कर पाएंगे, ग्रुप ऑडियो कॉल को सीधे वीडियो कॉल में बदलने का मिलेगा ऑप्शन

  • Hindi News
  • Tech auto
  • 30 People Will Be Able To Make A Group Call Simultaneously, There Will Be An Option To Convert The Group Audio Call Directly Into A Video Call

टेलीग्राम ने एक साल पहले टेलीग्राम ग्रुप वीडियो कॉल फीचर लाने का ऐलान किया था। आखिरकार टेलीग्राम ने इस फीचर को अपडेट कर दिया है। इसे मोबाइल डिवाइसेस, टैबलेट्स, डेस्कटॉप से इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही ग्रुप ऑडियो कॉल को वीडियो कॉन्फ्रेंस में बदल सकते हैं। इस अपडेट से ग्रुप वीडियो कॉल्स के इंटरफेस में नए अपडेट आ गए हैं। इसमें एनिमेटेड बैकग्राउंड्स, मैसेज सेंड करते समय एनिमेटेड इमोजी भेज सकते हैं। अपडेटेड टेलीग्राम में खास तौर से बॉट्स के लिए मेन्यू बटन है।

विडियो कॉल करने के लिए कैमरा आइकन में टैप करना होगा

टेलीग्राम में सबसे खास बदलाव ग्रुप की ऑडियो कॉल को वीडियो कॉल में बदलना है। ऐसा करने के लिए यूजर्स को कैमरा आइकन में टैप करना होगा। टैप करते ही वीडियो ऑन हो जाएगा। इसके बाद ग्रुप के एक मेंबर्स को पिन कर सकते हैं। पिन किए गए मेंबर्स का वीडियो सामने देख सकते हैं। टेलीग्राम में स्क्रीन शेयर करने का ऑप्शन भी मिलता है। वॉट्सऐप में ये सुविधा नहीं मिलती है।

सिलेक्टेड स्क्रीन शेयर होगी

टैबलेट और डेस्कटॉप का इस्तेमाल करने वाले को वीडियो कॉल के दौरान अलग से सुविधा मिलती है। इस दौरान वे स्क्रीन स्पलिट करके वीडियो ग्रिड और शामिल लोगों की लिस्ट देख सकते हैं। इसमें स्क्रीन रोटेट करके पोट्रेट और लैंडस्केप में देख सकते हैं। डेस्कटॉप यूजर्स अपनी पसंद के अनुसार स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। इसका मतलब है कि ग्रुप वीडियो कॉल के दौरान यूजर्स पूरी स्क्रीन की जगह सिलेक्ट किए प्रोग्राम को ही देख पाएंगे।

30 लोगों को एक साथ जोड़ सकते हैं

डेस्कटॉप यूजर्स के लिए वॉइस चैट के लिए अगल विंडो मिलेगा ताकि किसी खास टास्क को छोड़े बिना चैट कर सके। टेलीग्राम के वीडियो कॉल में 30 लोगों को एक साथ जोड़ सकते हैं। पिछले साल अप्रैल में टेलीग्राम ने सबसे पहले वीडियो कॉलिंग फीचर लाने का प्लान बनाया था। CEO पेवेल डुरोव ने इसे मई में लॉन्च करने की योजना बनाई थी। लेकिन यह अब लॉन्च हो चुका है।

वॉइस चैट्स के दौरान ऑडियो साफ करने के लिए नॉइस कम करने का फीचर दिया गया है। यूजर्स नॉइस को कम करने वाले फीचर को बंद भी कर सकता है। इससे आस-पास की साउंड सुनाई देगा।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments