Sunday, July 25, 2021
Homeखेल5 चीजें जो भारत को पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बना सकती है;...

5 चीजें जो भारत को पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बना सकती है; टी-20 मोड में बैटिंग और कॉनवे-विलियम्सन को आउट करना अहम

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • 5 Things Virat Kohli And Team India Need To Do To Beat New Zealand | Rishabh Pant; WTC Final, Reserve Day

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आज आखिरी दिन है। रिजर्व डे में पहुंचे इस मैच में 98 ओवर का खेल होना है। भारत को अगर पहला चैंपियन बनना है तो तेज बैटिंग कर बड़ा टारगेट देना होगा। साथ ही शानदार फॉर्म में चल रहे न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे और केन विलियम्सन को जल्दी आउट करना होगा। 5 बातें जो टीम इंडिया को चैंपियन बना सकती है…

1. टी-20 मोड में बैटिंग: 2 दिन का खेल रद्द होने के बाद आज जो सबसे बड़ी बात होगी, वह यह है कि भारत को तेज बैटिंग करनी होगी। दोनों टीमों के पास अब सिर्फ 3 सेशन का खेल बचा है। ऐसे में विराट एंड कंपनी को तेज बैटिंग कर बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा। इसके लिए रहाणे को लगातार स्ट्राइक रोटेट करना होगा।

2. शुरुआती डेढ़ घंटे में बाकी विकेट बचाना: ड्यूक बॉल जब तक नई होती है, तक तक उसमें सीम और स्विंग बनी रहती है। शुरुआत डेढ़ घंटे टीम इंडिया के लिए अहम होगा। विराट और पुजारा आउट हो चुके हैं। अब ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे को शुरुआती डेढ़ घंटे में टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैग्नर और काइल जेमिसन जैसे गेंदबाजों को विफल करना होगा। अच्छा रन रेट कीवी बॉलिंग अटैक को फेल कर सकता है।

3. ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा: ऋषभ पंत X-फैक्टर साबित हो सकते हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत अनऑर्थोडॉक्स शॉट भी लगाते हैं। वे किसी भी गेंदबाज का लाइन लेंथ बिगाड़ने में सक्षम हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क का उन्होंने निडरता से सामना किया था। वहीं, इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड पर खूब रन बंटोरे थे। ऐसे में टिम साउदी एंड कंपनी के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी कर सकते हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा अपने IPL वाले फॉर्म का इस्तेमाल यहां कर सकते हैं।

4. कंसिस्टेंट बॉलिंग: हिट द डेक बॉलर्स वह होते हैं, जो लंबे स्पेल और बॉल स्विंग और सीम कराने में माहिर होते हैं। ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड की रहली पारी में शानदार बॉलिंग की और कीवी बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। पर दूसरी पारी में फिर से उस कामयाबी को दोहराना बड़ी बात होगी। साउथैम्पटन की पिच पर आखिरी 2 दिन में टर्न भी मिलता है। ऐसे में अश्विन और जडेजा महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

5. डेवोन कॉनवे और केन विलिम्सन को जल्द आउट करना: टेस्ट क्रिकेट के मौजूदा सनसनी डेवोन कॉनवे को आउट करना टीम इंडिया की सबसे मुश्किल चुनौती होगा। कॉनवे ने करियर के पहले 3* टेस्ट में 72 की औसत से 360 रन बना चुके हैं। इसमें 1 डबल सेंचुरी और 2 फिफ्टी शामिल है। भारत के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने 54 रन की पारी खेली थी। इतना ही कॉनवे ने पिछले कुछ समय में न्यूजीलैंड के लिए टी-20 में भी कुछ विस्फोटक पारियां खेली हैं। वहीं, विलियम्सन दुनिया के बेस्ट बैट्समैन में से एक हैं।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments