Sunday, December 5, 2021
Homeदुनिया5जी टी शर्ट आपका ईसीजी, ब्लड प्रेशर डॉक्टर को रियल टाइम में...

5जी टी शर्ट आपका ईसीजी, ब्लड प्रेशर डॉक्टर को रियल टाइम में भेज देगी, चश्मे में दिखेगा सिनेमा, गेमिंग के लिए तेज प्रोसेसर

  • Hindi News
  • International
  • 5G T shirt Will Send Your ECG, Blood Pressure To The Doctor In Real Time, Movies Will Be Seen In Glasses, Fast Processor For Gaming
जेडटीई ने इटली के स्टार्टअप के साथ मिलकर 5जी टी शर्ट यूकेयर बनाई है। - Dainik Bhaskar

जेडटीई ने इटली के स्टार्टअप के साथ मिलकर 5जी टी शर्ट यूकेयर बनाई है।

  • 25 हजार विजिटर पहुंचेंगे, 350 स्पीकर वर्चुअली संबोधित करेंगे

दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आगाज स्पेन के बार्सिलोना में हो गया है। 1 जुलाई तक चलने वाले इस आयोजन में टेक दिग्गज और कंपनियां इनोवेटिव टेक्नोलॉजी के साथ हाईटेक मोबाइल, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप, स्मार्ट वॉच और गैजेट्स शोकेस करेंगी। पिछले साल कोरोना के कारण आयोजन नहीं हो पाया था।

इस बार इवेंट वर्चुअल और इन पर्सन मोड में रखा गया है। आयोजकों के मुताबिक 143 देशों से करीब 25 हजार लोग पहुंचेंगे। वहीं 350 स्पीकर वर्चुअली संबोधित करेंगे। जानिए कंपनियां जिंदगी को आसान बनाने के लिए कौन से इनोवेशन लेकर आई हैं….

5जी टी-शर्ट: यूकेयर से रिमोट ट्रीटमेंट का परिदृश्य बदल जाएगा
जेडटीई ने इटली के स्टार्टअप के साथ मिलकर 5जी टी शर्ट यूकेयर बनाई है। यह शरीर के वाइटल्स जैसे ईसीजी, श्वसन क्रिया विश्लेषण, पसीने के घटक, मसल्स एफर्ट, शरीर का ताप, ब्लड प्रेशर का डाटा जेडटीई की 5जी टेक्नोलॉजी के जरिए स्मार्टफोन या स्मार्टवॉच की मदद से डॉक्टरों और हेल्थ सेंटरों तक भेज देती है। पूरी प्रक्रिया कॉटन टी शर्ट में लगाए गए सेंसर के जरिए होती है। इसे धोया भी जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह रिमोट ट्रीटमेंट और टेलीमेडिसिन का परिदृश्य बदल देगी।

वन यूआई वॉच: फोन पर एप इंस्टाल करेंगे तो वॉच पर भी अपने आप होगा

सैमसंग ने वन यूआई गैलेक्सी वॉच पोर्टफोलियो पेश किया। कंपनी ने यह ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल के साथ तैयार किया है। इससे स्मार्टवॉच को स्मार्टफोन के साथ बेहतरी से जोड़ सकेंगे। फोन पर वॉच-कम्पैटिबल एप इंस्टॉल करेंगे तो वॉच पर भी इंस्टॉल होगा।

वॉच पर कॉल या मैसेज ब्लॉक किए तो फोन पर भी ब्लॉक हो जाएंगे। टीसीएल नेक्स्टवियर जी: यह वियरेबल ओएलईडी सिनेमा डिस्प्ले है। चश्मे जैसी डिवाइस में स्नैपड्रैगन 750 प्रोसेसर दिया गया है। बूट करने के लिए हेडफोन जेक भी है।

स्नैपड्रैगन 888+ प्रोसेसर: तीन 4के वीडियो एकसाथ रिकॉर्ड कर सकेंगे

  • क्वॉलकाम ने स्नैपड्रैगन 888 प्लस प्रोसेसर लॉन्च किया है। इसमें स्पेक्ट्रा 580 आईएसपी है जिसकी प्रोसेसिंग स्पीड 2.7 गीगापिक्सल प्रति सेकेंड है। यह 28 मेगापिक्सल के तीन फोटो या तीन 4के एचडीआर वीडियो एक साथ रिकॉर्ड कर सकता है। यह गेमिंग के पूरे फीचर को सपोर्ट करता है। क्विक चार्ज 5 के सपोर्ट से यह 15 मिनट में ही फोन फुल चार्ज करेगा।
  • लेनेवो स्मार्ट क्लॉक 2: यह वॉइस कंट्रोल्ड अलार्म क्लॉक है। इसमें गूगल असिस्टेंट एक्सेस कर सकते हैं। इसमें फैब्रिक स्मार्ट टच दिया गया है। वायरलेस चार्जर के साथ यह डिवाइस अगस्त से उपलब्ध होगी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments