Sunday, July 18, 2021
Homeदुनियायूरोप में अगस्त अंत तक मिलने वाले नए केस में 90% डेल्टा...

यूरोप में अगस्त अंत तक मिलने वाले नए केस में 90% डेल्टा वैरिएंट के होंगे, मौसमी बीमारियों ने कोरोना का संकट दोगुना किया

ब्रिटेन में नए मरीजों की संख्या फिर बढ़ रही है। यह पिछले चार माह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। - Dainik Bhaskar

ब्रिटेन में नए मरीजों की संख्या फिर बढ़ रही है। यह पिछले चार माह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

यूरोप में अगस्त अंत तक मिलने वाले नए मामलों में 90% डेल्टा वैरिएंट के होंगे। यह चेतावनी जारी की है यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ईसीडीसी) ने। संस्था की निदेशक एंड्रिया अम्मोन ने कहा, ‘आने वाले समय में डेल्टा वैरिएंट के बड़े पैमाने पर फैलने की आशंका है।

’दूसरी ओर, ब्रिटेन में नए मरीजों की संख्या फिर बढ़ रही है। यह पिछले चार माह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में यहां 16,135 केस मिले। इससे पहले 6 फरवरी को 18,262 केस मिले थे। एक हफ्ते में मौतों की संख्या दोगुनी होकर 9 से 19 हो गई है। वहीं, फ्लू और निमोनिया के मरीज भी बढ़ रहे हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने कहा है कि एक हफ्ते में वेंटिलेटर पर मरीजों की संख्या 41% बढ़ी है। यह स्थिति तीसरी लहर के पार होने तक बनी रह सकती है।

ब्रिटेन में फिर बढ़ रहे नए मामले, चार माह के उच्चतम स्तर पर पहुंचे

फ्रांस: कर्फ्यू हटने के बाद म्यूजिक फेस्टिवल शुरूतस्वीर फ्रांस की राजधानी पेरिस की है। यहां नेशनल कर्फ्यू तय समय से 10 दिन पहले ही खत्म कर दिया गया। इसके बाद यहां म्यूजिक फेस्टिवल शुरू हुआ।

अमेरिका: विशेषज्ञ फाउची ने कहा- डेल्टा वैरिएंट हमारी सभी कोशिशों पर भारी

अमेरिका के संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउची ने डेल्टा वैरिएंट को चुनौतीपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना को खत्म करने की हमारी कोशिशें मुश्किल में पड़ेंगी। इसकी संक्रामकता मूल वायरस से अधिक है। हालांकि, फाउची ने यह भी दावा किया कि वैक्सीन डेल्टा वैरिएंट के खिलाफ प्रभावी हैं।

कोलंबिया: तीसरी लहर में मार्च से अब तक 40 हजार मौतें, आईसीयू 97% भरे

दक्षिण अमेरिकी देश कोलंबिया में कोरोना की तीसरी लहर चल रही है। मध्य मार्च से अब तक यहां कोरोना से 40 हजार मौतें हुई हैं। यह देश में कोरोना से कुल मौतों का 40% है। राजधानी बगोटा के डॉक्टर मारिसोल कहते हैं कि अस्पतालों का नेटवर्क ध्वस्त हो चुका है। देश में रोज 25 हजार से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं।

इजरायल : टीका लगवाने के बावजूद क्वारेंटाइन कर सकेंगे स्वास्थ्य अधिकारी

इजरायल के स्वास्थ्य विभाग ने बयान जारी कर कहा कि कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को देखते हुए यह फैसला किया गया है। अधिकारी ऐसे लोगों को क्वारेंटाइन कर सकते है, जिनके डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित होने का शक है। विशेषज्ञों ने प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट को डेल्टा वैरिएंट के खतरों से आगाह किया था।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments