Tuesday, September 21, 2021
Homeदुनियाअनलॉक होने के एक माह बाद ब्रिटेन में कोरोना के नए केस...

अनलॉक होने के एक माह बाद ब्रिटेन में कोरोना के नए केस 11 हजार पार हुए; 18 फरवरी के बाद एक दिन में सर्वाधिक मामले

  • Hindi News
  • International
  • A Month After Being Unlocked, New Cases Of Corona In Britain Crossed 11 Thousand; Highest Number Of Cases In A Single Day After February 18
कॉर्नवाल में आयोजीत हुए जी-7 सम्मेलन के बाद 10% केस बढ़े, होटल बंद करने पड़े। - Dainik Bhaskar

कॉर्नवाल में आयोजीत हुए जी-7 सम्मेलन के बाद 10% केस बढ़े, होटल बंद करने पड़े।

  • डेल्टा वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, 120 दिन बाद केवल 11 दिन में ही दोगुने हुए केस

ब्रिटेन में कोरोना वायरस की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। गुरुवार को यहां 24 घंटे में कोरोना के 11,007 केस मिले, जो पिछले 120 दिन में सर्वाधिक हैं। इससे पहले 18 फरवरी को 11,995 केस मिले थे। ब्रिटेन में ये केस तब बढ़े हैं, जब देश को अनलॉक हुए पूरा एक महीना बीत चुका है। यहां 17 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। विशेषज्ञों का कहना है कि ब्रिटेन में डेल्टा वैरिएंट के कारण कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।

एक माह में जितने केस मिले हैं, उनमें से 90% डेल्टा वैरिएंट की चपेट में आकर संक्रमित हुए हैं। दूसरी ओर, इंग्लैंड में डेल्टा वैरिएंट पर हुए अध्ययन ने चिंता बढ़ा दी है। इसके मुताबिक, इस वैरिएंट के कारण ब्रिटेन में सिर्फ 11 दिन में ही संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो गई है। गुरुवार को आई यह रिपोर्ट इंपीरियल कॉलेज लंदन ने तैयार की है। इसके तहत 20 मई सेे 7 जून तक एक लाख घरों से स्वाब टेस्ट लिया गया। इसमें 15 फीसदी लोगों में यह घातक वायरस मौजूद पाया गया।

कॉर्नवाल: जी-7 सम्मेलन के बाद 10% केस बढ़े, होटल बंद करने पड़े

इंग्लैंड के कॉर्नवाल में पिछले सप्ताह हुए तीन दिवसीय जी-7 शिखर सम्मेलन के बाद वहां कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। कॉर्नवाल में एक हफ्ते में 10 फीसदी तक नए मामले मिले हैं। कॉर्नवाल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण होटलों को बंद करना पड़ा है। वहीं, जी-7 खत्म होने के बाद कॉर्नवाल में केस बढ़ने के कारणों ने चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि सम्मेलन के दौरान नेता कई बार बिना मास्क दिखाई दिए थे। साथ ही उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं थी।

इंडोनेशिया: चीनी वैक्सीन लगवाने वाले 300 डॉक्टर संक्रमित; 90% अस्पताल भरे

इंडोनेशिया में 300 से ज्यादा ऐसे डॉक्टर महामारी की चपेट में आ गए, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की खुराक मिल चुकी थी। इन्हें चीनी वैक्सीन सिनोवैक की खुराक दी गई थी। ज्यादातर डॉक्टर बिना लक्षण वाले हैं। कुछ डॉक्टर ऐसे भी हैं, जिनका ऑक्सीजन स्तर काफी कम है। इंडोनेशिया में डेल्टा वैरिएंट के कारण बुधवार को 4 महीने बाद 10 हजार से ज्यादा केस मिले हैं। यहां 90% अस्पताल भर गए हैं।

ब्राजील: कोरोना के 19 वैरिएंट सामने आए, पी.1 स्ट्रेन 89 फीसदी मामलों का जिम्मेदार

ब्राजील के वैज्ञानिकों ने बताया कि साओ पाउलो में कोरोना के 19 नए वैरिएंट्स की पहचान की गई है। इनके चलते ब्राजील में मौतें बढ़ने लगी हैं। ब्राजील के जैविक अनुसंधान केंद्र, इंस्टीट्यूट बुटांटन की ओर से यह जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया कि इन वैरिएंट्स में पी.1 (अमेजन) स्ट्रेन 89.9% मामलों के लिए जिम्मेदार है। इसके बाद यूके वैरिएंट आता है, जो 4.2% कोरोना मामलों के लिए जिम्मेदार है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments