Monday, August 2, 2021
Homeजीवन मंत्रआज वृष, मीन, वृश्चिक वालों को धन लाभ और कुंभ राशि के...

आज वृष, मीन, वृश्चिक वालों को धन लाभ और कुंभ राशि के लोगों को मिल सकती है तरक्की

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (20th June 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs
  • तुला और मकर समेत 7 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर, धनु राशि के लिए ठीक नहीं है दिन

20 जून, रविवार के ग्रह-नक्षत्र परिघ और पद्म नाम के शुभ योग बना रहे हैं। जिससे कई लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज वृष राशि वाले लोगों की इनकम बढ़ेगी और नौकरीपेशा लोगों के कामकाज में बदलाव की भी संभावना है। वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, कारोबार में भी फायदा होगा। कुंभ राशि वाले लोगों के रुके काम पूरे होंगे। साथ वालों की मदद से तरक्की के भी योग बनेंगे। मीन राशि वाले लोगों को उधार दिया पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। कामकाज में भी बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।
आज मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला और मकर राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इन 7 राशि वालों के नौकरी और बिजनेस के काम पूरे होंगे, लेकिन मेहनत और खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। इनके अलावा धनु राशि वाले लोगों के कामकाज में रुकावटें आने की संभावना है। साथ ही निवेश में भी सावधानी रखनी होगी।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- इस समय प्रॉपर्टी या अन्य कोई रुका हुआ कार्य किसी अनुभवी व्यक्ति द्वारा हल हो सकता है। संपर्कों का दायरा बढ़ेगा। धार्मिक संस्था के साथ उनकी गतिविधियों में सहयोग करना आपको सकारात्मक बनाएगा।
नेगेटिव- परंतु अपने व्यक्तिगत कार्यों में किसी भी अन्य व्यक्ति का हस्तक्षेप ना होने दें। क्योंकि किसी वजह से आपके बनते कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं। इस समय विद्यार्थियों को भी अपनी पढ़ाई में और अधिक ध्यान देने की जरूरत है। लापरवाही बिल्कुल ना करें।
व्यवसाय- पार्टनरशिप संबंधी व्यवसायिक कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव की योजनाएं बनेंगी। जो कि सकारात्मक भी रहेगी। परंतु किसी कर्मचारी का गलत रवैया माहौल को खराब कर सकता है। ऑफिस में आज के काम को कल पर मत टालें।
लव- किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी तथा खुशनुमा यादें भी ताजा होंगी। घर का वातावरण भी सुखद बना रहेगा।
स्वास्थ्य- सर्वाइकल और जोड़ों के दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। गैस और बादी वाली चीजों के सेवन से परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

वृष – पॉजिटिव- आज ग्रह स्थिति काफी संतोषजनक है। घर में नजदीकी लोगों के आगमन से मनोरंजन और उत्साह भरा माहौल रहेगा। इस समय अगर प्रॉपर्टी से संबंधित किसी खरीद-फरोख्त की योजना बना रहे हैं तो उस पर अमल करने का अनुकूल समय है।
नेगेटिव- अपरिचित लोगों पर अधिक भरोसा ना करें। आपके साथ धोखा हो सकता है। अपने काम से मतलब रखें। दूसरों के मामले सुलझाने के चक्कर में कुछ लाभदायक मौके हाथ से निकल भी सकते हैं।
व्यवसाय- वर्तमान समय उपलब्धियों वाला है। इस समय अपनी पूरी मेहनत और ऊर्जा अपने कार्यों पर लगा दें। आय की स्थिति बेहतर होगी। नौकरी पेशा लोगों के कार्यों में कुछ परिवर्तन आने की संभावना है।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम से अपना बचाव रखें। अधिक गर्मी और पोलूशन की स्थिति से दूर रहें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- आज अधिकतर समय पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में ही व्यतीत हो जाएगा। पिछले कुछ समय से चल रहे आपके प्रयासों में भी सफलता मिलेगी। किसी सामाजिक गतिविधि में आपका योगदान होने से मानसिक सुकून भी रहेगा।
नेगेटिव- अपनी आलोचना और निंदा की परवाह ना करके अपने कार्यों के प्रति एकाग्रचित्त रहें। सफलता मिलने पर यही लोग आपकी प्रशंसा भी करेंगे। बैंकिंग कार्यों में कोई रुकावट आ सकती है। इसलिए सावधानी रखना भी जरूरी है।
व्यवसाय- कोई व्यवसायिक काम रुका हुआ है तो आज उसे हल करने का उचित समय है। छोटी-मोटी परेशानियां आएंगी परंतु आप समझदारी से उनका हल भी पा लेंगे। ऑफिस में चापलूस प्रवृत्ति के लोगों के प्रभाव में ना आएं।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद होंगे। बेहतर होगा कि घर की बात बाहर ना निकालें।
स्वास्थ्य- अत्यधिक काम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। एसिडिटी की समस्या से बचने के लिए आयुर्वेदिक चीजों का अधिक इस्तेमाल करें।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 1

कर्क – पॉजिटिव- आज आपकी कोई मन मुताबिक इच्छा पूरी होगी। जिसकी वजह से मन खुश रहेगा। संतान के भविष्य को लेकर भी कुछ योजना बनाएं और ये योजनाएं फलीभूत भी होंगी। किसी नजदीकी संबंधी के साथ वार्तालाप होने से कई उलझे हुए सवालों का भी जवाब मिलेगा।
नेगेटिव- अपनी किसी सफलता संबंधी दिखावे की प्रवृत्ति से दूर रहें। अभी खुद को साबित करने के लिए और अधिक मेहनत की भी जरूरत है। अगर लोन लेने की योजना बन रही है तो पहले उससे संबंधित बातों पर भली-भांति विचार जरूर करें।
व्यवसाय- नए काम की शुरुआत होगी। लेकिन अभी फायदे की उम्मीद ना रखकर मेहनत करते रहें। भविष्य में यही मेहनत आपको फायदा देगी। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा ना करें। ऑफिस में आपकी कार्यप्रणाली की तारीफ रहेगी।
लव- पति-पत्नी में बेहतर सामंजस्य रहेगा। प्रेम संबंधों को मजबूत बनाकर रखने में आपसी विश्वास बहुत जरूरी है।
स्वास्थ्य- वर्तमान वातावरण के प्रति लापरवाही ना बरतें। छोटी सी भी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने पर तुरंत इलाज लें।
भाग्यशाली रंग– बादामी, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह – पॉजिटिव- रुपए की आवक के लिहाज से समय श्रेष्ठ है। पिछले कुछ समय से चल रहे किसी तनाव से भी आज राहत मिलेगी। परंतु कोई भी कार्य करने से पहले पारिवारिक सदस्यों की सलाह अवश्य लें।
नेगेटिव- आज किसी भी कार्य में निवेश करने के लिए समय उचित नहीं है। आपके ऊपर जिम्मेदारियों का दबाव रहेगा। परंतु किसी से भी संबंध ना बिगाड़ें, अन्यथा समाज में आपकी छवि खराब हो सकती हैं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका काम करने का तरीका बहुत ही बेहतरीन रहेगा। कर्मचारियों तथा सहकर्मियों का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। परंतु इस समय कोई भी यात्रा करने से परहेज करें। ऑफिस के किसी कार्य में गलती हो सकती है, सावधान रहें।
लव- पारिवारिक सदस्यों का आपसी सहयोग घर के वातावरण को उचित बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी आपसी तालमेल मधुर रहेगा।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी में कुछ सुधार आएगा। लेकिन अभी लापरवाही बिल्कुल ना करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या – पॉजिटिव- आज आप हर काम को व्यवस्थित तरीके से पूरा करने का प्रयास करेंगे, और काफी हद तक कामयाब भी होंगे। पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहें। युवा वर्ग को अपने कैरियर संबंधी कोई शुभ सूचना मिल सकती हैं।
नेगेटिव- इस समय फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना जरूरी है। ध्यान रखें कि गुस्से व जिद जैसी नकारात्मक बातों की वजह से आप अपने कुछ काम बिगाड़ भी सकते हैं। कोर्ट केस संबंधी मामलों में अभी कोई समाधान मिलने की उम्मीद नहीं लग रही है।
व्यवसाय- इस समय व्यवसायिक गतिविधियों में बहुत अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। अभी स्थिति कुछ मंद ही रहेगी। लेकिन किसी नए प्रयोग पर अमल करना लाभदायक रहेगा। सरकारी सेवारत व्यक्ति किसी भी गैर कानूनी काम को हाथ में ना लें।
लव- विषम परिस्थितियों में जीवन साथी तथा परिवारिक जनों का पूर्ण सहयोग रहेगा। मित्रों के साथ भी खुशनुमा गेट-टुगेदर रहेगी।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से राहत मिलेगी। रोग निवृत्ति के लिए प्राकृतिक तरीकों को अधिक अपनाएं।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 8

तुला – पॉजिटिव- इसी समय अपनी वित्तीय योजना संबंधी कार्यों पर ज्यादा ध्यान दें। यह भविष्य में बहुत ही फायदेमंद साबित होंगी। कुछ समय आत्ममंथन तथा एकांत में भी व्यतीत करने का प्रयास करें। इससे दैनिक उलझनों से भी निजात मिलेगी।
नेगेटिव- व्यक्तिगत व्यस्तता के चक्कर में परिवार की जरूरतों को नजरअंदाज ना करें। क्रोध और आवेश में कई बार बनता काम अंतिम चरण में अटक भी सकता है। बच्चों की किसी समस्या का शांतिपूर्ण तरीके से हल निकालने का प्रयास करें।
व्यवसाय- किसी नए प्रोजेक्ट संबंधी ठोस और महत्वपूर्ण फैसले लेने में सक्षम रहेंगे। लेकिन व्यवसायिक स्थल पर आपकी उपस्थिति अनिवार्य है। क्योंकि कर्मचारियों के बीच कुछ वाद-विवाद होने की आशंका लग रही है।
लव- घर में सुख शांति भरा वातावरण रहेगा। प्रेमी/प्रेमिका का भी एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा।
स्वास्थ्य- अकारण ही किसी वजह से तनाव रह सकता है। इसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। मेडिटेशन और ध्यान में कुछ समय जरूर लगाएं।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 7

वृश्चिक – पॉजिटिव- सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ समय व्यतीत करने से आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। पिछले कुछ समय से जो दीर्घकालीन योजनाएं बनाई है, उन लक्ष्यों को हासिल करने का उचित समय है। सामाजिक दायरा भी विस्तृत होगा।
नेगेटिव- परंतु जल्दबाजी में लिए गए कुछ फैसले बदलने पड़ सकते हैं। बेहतर होगा कि सोच विचार करके ही कोई कदम उठाएं। ध्यान रखें कि आपकी भावनाओं और उदारता का गलत फायदा भी उठाया जा सकता है।
व्यवसाय- कारोबार में मनोवांछित परिणाम हासिल होंगे। भूमि और वाहन से संबंधित व्यवसायिक गतिविधियों में भी सुधार आएगा। इस समय आपने व्यवसाय संबंधी कार्य प्रणाली में जो परिवर्तन किए हैं, उनका उचित परिणाम हासिल होने वाला है।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस उचित बना रहेगा। प्रेम संबंधों में किसी वजह से तकरार आ सकती है
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन अपनी दिनचर्या तथा खान-पान को व्यवस्थित बनाए रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 4

धनु – पॉजिटिव- आज घर का कोई विशेष कार्य संपन्न होने से सुकून मिलेगा। अगर घर में सुधार संबंधी कोई योजना बन रही है, तो वास्तु सम्मत नियमों का पालन जरूर करें। अपने आसपास के सकारात्मक लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।
नेगेटिव- अपने बजट को अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमित और संतुलित रखें। किसी के साथ भी बहुत अधिक वाद-विवाद में ना पड़े। इससे खुद की भी मानहानि होना संभव है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेगी।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आज रुकावटें आएंगी। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह-मशविरा अवश्य करें। शेयर बाजार तथा तेजी मंदी से ताल्लुक रखने वाले लोग भी सावधानी बरतें। नौकरी में सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी।
लव- जीवनसाथी तथा परिजनों का सहयोग आपके मनोबल को बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी स्थायित्व आएगा।
स्वास्थ्य- गैस, वायु की वजह से जोड़ों में दर्द और बेचैनी जैसी समस्या रहेगी। गर्मी तथा पोलूशन से अपना बचाव रखें।
भाग्यशाली रंग– केसरिया, भाग्यशाली अंक- 6

मकर – पॉजिटिव- पारिवारिक जिम्मेदारियों को सुलझाने के साथ-साथ कुछ समय अपने लिए भी जरूर व्यतीत करें। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि लेने से खुशी और शांति मिलेगी। किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी।
नेगेटिव- अभी अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम हासिल नहीं होंगे। ज्यादा सोच-विचार में समय लगाने से भी स्थिति हाथ से निकल सकती है। युवा वर्ग भी मौजमस्ती की वजह से अपने कार्यों के प्रति लापरवाही करेंगे।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी लेकिन कार्यक्षेत्र में आप जो मुकाम हासिल करना चाहते हैं, उसे पाने के लिए बहुत अधिक मेहनत और प्रयास की जरूरत है। ऑफिस में सहयोगियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें।
लव- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। पति-पत्नी के बीच में कुछ नोकझोंक रह सकती है।
स्वास्थ्य- तनाव अपने ऊपर हावी ना होने दें। सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या बढ़ सकती है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

कुंभ – पॉजिटिव- आज किसी भी काम को करते समय दिमाग की अपेक्षा दिल की आवाज को महत्व दें। अपनी दिनचर्या को अनुशासित और व्यवस्थित भी बनाकर रखें। इससे आपके कई रुके हुए काम गति पकड़ेंगे।
नेगेटिव- परंतु दूसरों के ऊपर अपनी मर्जी ना थोपें। हालॉकि ऐसा होने से संबंधों में कटुता आ सकती है। युवा वर्ग अपनी कार्य प्रणाली को लेकर असंतुष्ट रहेंगे। परंतु चिंता ना करें जल्दी ही समय अनुकूल हो जाएगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्यों में सहयोगी और कर्मचारियों की सलाह को भी सम्मान दें। उनका योगदान आपकी तरक्की में सहायक रहेगा। पब्लिक रिलेशन तथा मीडिया संबंधी गतिविधियों में लाभदायक स्थिति बन रही है।
लव- घर का माहौल खुशहाली लिए रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में भावनात्मक दूरियां आ सकती हैं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य की दृष्टि से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन और उदासी रहेगी। मेडिटेशन और योगा इसका उचित इलाज है।
भाग्यशाली रंग– गुलाबी, भाग्यशाली अंक– 8

मीन – पॉजिटिव- कोई उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने की पूरी संभावना है। आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य भी योजनाबद्ध तरीके से पूरा हो जाएगा। अध्ययनरत बच्चों को प्रोफेशनल पढ़ाई में कोई विशेष सफलता मिल सकती है।
नेगेटिव- बाहरी गतिविधियों को फोन के माध्यम से ही पूरा करने का प्रयास करें। परंतु सावधानी भी बरतें, छोटी सी गलती की वजह से कोई परेशानी भी खड़ी हो सकती है। महिलाएं अपने मान-सम्मान को लेकर ज्यादा सजग रहें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। सिर्फ विरोधाभासी प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। कोई लाभदायक व्यवसायिक यात्रा संपन्न हो सकती हैं। ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण कार्यभार मिलने से खुशी रहेगी।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। प्रेम संबंधों में निराशा का मुंह देखना पड़ सकता है।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम व गले से संबंधित किसी भी परेशानी को नजरअंदाज ना करें। हालांकि आपकी जरा सी सावधानी रखने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments