Monday, August 2, 2021
Homeजीवन मंत्रआज कुंभ राशि वालों की योजनाएं पूरी होंगी और कामकाज में भी...

आज कुंभ राशि वालों की योजनाएं पूरी होंगी और कामकाज में भी बदलाव के भी योग हैं

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (21th June 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs
  • मिथुन राशि वाले लोगो को गलत फैसले से हो सकता है नुकसान, निवेश के लिए भी दिन ठीक नहीं है

21 जून, सोमवार के ग्रह-नक्षत्र शुभ योग बना रहे हैं। जिससे कुछ लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज मेष और तुला राशि वाले लोगों के लिए उपलब्धि वाला दिन रहेगा। वृष राशि वालों को बिजनेस में किस्मत का साथ मिलेगा। सकारात्मक बदलाव वाला दिन रहेगा। कुंभ राशि वालों की योजनाएं पूरी होंगी और कामकाज में बदलाव के भी योग बन रहे हैं। आज कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर होगा। इन 7 राशियों की नौकरी और बिजनेस के लिए दिन सामान्य रहेगा। इनके अलावा आज मिथुन राशि वाले लोगों के गलत फैसलों से नुकसान हो सकता है। निवेश के लिए भी दिन ठीक नहीं है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज ग्रहों का परिभ्रमण आपके लिए लाभ के द्वार खोल रहा है। सिर्फ उचित मेहनत की जरूरत है। किसी शुभचिंतक की मदद आपके लिए उम्मीद की किरण लाएगी। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर ज्यादा सक्रिय और गंभीर रहेंगे।
नेगेटिव- किसी प्रियजन द्वारा कोई अशुभ समाचार मिलने से मन में उदासी भी रहेगी। जल्दबाजी और भावुकता में कोई भी निर्णय ना लें। वाहन अथवा किसी महंगे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार आएगा। आपका काम करने का जुनून आपके लिए महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करवाएगा। इंश्योरेंस व कमीशन संबंधी व्यवसाय ज्यादा सफल रहेंगे। कोई ऑफिशियल यात्रा भी संभव है।
लव- वैवाहिक तथा प्रेम संबंध दोनों ही खुशनुमा रहेंगे। तथा भावनात्मक नजदीकियां भी बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। चिंता ना करें। अपने विचारों को सकारात्मक बनाकर रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

वृष – पॉजिटिव – समय मिश्रित फलदायक है। परंतु दिन की शुरुआत अच्छी होगी। समान विचारधारा के लोगों से मेल मिलाप एक नई ऊर्जा प्रदान करेगा। किसी लक्ष्य को हासिल करने में भाइयों का भी बखूबी सहयोग मिलेगा।
नेगेटिव- आर्थिक स्थिति में कुछ उठापटक रह सकती है। दूसरे पक्ष में ऐसा महसूस होगा जैसे कि स्थितियां हाथ से निकल रही है। परंतु धैर्य और संयम से आप समस्या को काबू में कर लेंगे। सामाजिक गतिविधियों में भी सहयोग अवश्य दें।
व्यवसाय- व्यवसाय में भाग्य व ग्रह गोचर आपके पक्ष में काम कर रहे हैं। इस समय कार्यक्षेत्र की आंतरिक व्यवस्था में कुछ बदलाव होंगे जो कि सकारात्मक रहेंगे। अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं पर ध्यान देना आपको अपने लक्ष्य के निकट ले जाएगा।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। मित्रों से मुलाकात तनाव भरे दिन से राहत देगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी चल रही समस्या से राहत मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना भी जरूरी है।
भाग्यशाली रंग– नीला, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- समय शांति दायक और धनदायक चल रहा है। आपका आत्मविश्वास भी उम्मीद और आशाओं को जागृत करेगा। घर में उचित व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश भी कामयाब होगी। कोई धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी।
नेगेटिव- दूसरों के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप करने से बचें। क्योंकि कोई वाद-विवाद होने के आसार बन रहे हैं। इस समय कोई भी यात्रा को करने से समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा।
व्यवसाय– आज व्यवसाय में बहुत अधिक व्यस्तता बनी रहेगी। परंतु किसी नए कार्य संबंधी कोई भी निर्णय ना लें। क्योंकि एक गलत निर्णय आपके लाभ को हानि में बदल सकता है। शेयर्स आदि जैसे कार्यों में भी पैसा ना लगाएं।
लव- पारिवारिक तथा व्यवसायिक गतिविधियों के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम प्रसंगों में समझौते जैसी स्थिति ना आने दें।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर तथा डायबिटिक लोग अपना विशेष ध्यान रखें। अपने आवेश और क्रोध पर नियंत्रण रखें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 1

कर्क – पॉजिटिव- दिन की शुरुआत किसी सुखद घटना से होगी। प्रयासरत आर्थिक मामलों में भी विजय मिलेगी। मित्रों अथवा सहयोगियों से फोन पर किसी महत्वपूर्ण वार्तालाप के उचित रिजल्ट मिलेंगे। और आप अपनी किसी योजना को उचित अंजाम दे पाएंगे।
नेगेटिव- दिन के दूसरे पक्ष में सावधान रहने की जरूरत है। अचानक ही कोई मुसीबत आपके सामने खड़ी हो सकती हैं। आय के साधन तो बढ़ेंगे परंतु साथ ही खर्चों की अधिकता रहने के कारण आर्थिक तनाव रहेगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बना रहेगा। प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। कागजी कार्यवाही को बहुत ही ध्यान पूर्वक करें। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के अवसर बन रहे हैं।
लव- वैवाहिक संबंधों में कुछ गलतफहमियां आ सकती हैं। व्यर्थ के प्रेम संबंधों से दूर रहें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ अत्यधिक तनाव के कारणों से बचना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

सिंह – पॉजिटिव- घर के अनुभवी तथा वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद व सहयोग बना रहेगा। आप अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए कुछ व्यापक दृष्टिकोण रखेंगे। अपने मनपसंद और रुचि पूर्ण कार्यों में भी समय व्यतीत करने से सुकून मिलेगा।
नेगेटिव- अपने क्रोध और आवेश पर नियंत्रण रखें। दोपहर बाद मन में कुछ नकारात्मक विचार आपको विचलित कर सकते हैं। व्यर्थ की गतिविधियों में खर्चा बढ़ेगा जिसकी वजह से बजट गड़बड़ा सकता है।
व्यवसाय- कामकाज का बोझ ज्यादा रहेगा। वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान रखना जरूरी है। क्योंकि किसी भी नई योजना या प्लानिंग पर काम करना नुकसानदेह रहेगा। नौकरी पेशा लोगों पर अपने उच्चाधिकारियों का सहयोग बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी के आपसी संबंधों में कुछ टकराव आ सकता है। लेकिन पारिवारिक व्यवस्था सुखद बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- थकान की वजह से पैरों में दर्द व सूजन जैसी समस्या रहेगी। अत्यधिक काम के बीच आराम भी लेना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या – पॉजिटिव- आप अपने किसी काम को नया रूप देने के लिए रचनात्मक गतिविधियों का सहारा लेंगे। जिसमें उचित सफलता भी मिलेगी। घर की सुख-सुविधा संबंधी कार्यों में भी आपका भरपूर सहयोग रहेगा। समय लाभकारी है, इसका उचित सम्मान करें।
नेगेटिव- विवाहित व्यक्तियों का ससुराल पक्ष से किसी प्रकार का मतभेद होने की स्थिति भी बन रही है। काम की अधिकता की वजह से स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। छोटी-छोटी समस्याओं को धैर्य से सुलझाएं।
व्यवसाय- कुछ व्यक्तिगत कारणों की वजह से व्यवसाय पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। परंतु फिर भी फोन और संपर्कों के माध्यम से गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। नौकरी में फाइलें और पेपर वर्क को पूरा करने में ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। जिसका असर घर की सुख-शांति और व्यवस्था को भी बेहतर बनाए रखेगा।
स्वास्थ्य- थकान और तनाव की वजह से शारीरिक कमजोरी रह सकती है। काम के साथ-साथ उचित आराम भी लेना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग– हरा, भाग्यशाली अंक– 8

तुला – पॉजिटिव- आज आपका दिन फालतू की गतिविधियों से हटकर पूरी तरह अपने कार्यों पर केंद्रित रहेगा। नई-नई योजनाएं दिमाग में आएंगी। और नजदीकी संबंधों की मदद से उन योजनाओं को क्रियान्वित रूप प्रदान करेंगे। दिन सुखद व्यतीत होगा।
नेगेटिव- व्यवहारिक दृष्टिकोण रखें। अत्यधिक उदारता नुकसान दे सकती हैं। कभी-कभी आपकी क्रोध पूर्ण वाणी आपके लिए समस्याएं उत्पन्न कर देगी। अपने व्यवहार को संयमित रखना जरूरी है। तनाव की वजह से भरपूर नींद भी नहीं ले पाएंगे।
व्यवसाय- व्यवसाय तथा नौकरी, दोनों ही कार्य क्षेत्रों में उचित उपलब्धियां बन रही हैं। इसलिए व्यर्थ की बातों में ध्यान ना देकर अपने काम से ही मतलब रखें। राजनैतिक मामलों से खुद को दूर रखें।
लव- वैवाहिक संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष सहयोग रहेगा। प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक ऊर्जा को सकारात्मक बनाए रखने के लिए योगा और मेडिटेशन का सहारा लें।
भाग्यशाली रंग– पीला, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिक – पॉजिटिव- आप अपने कर्म पर विश्वास करते हैं। और इस समय आपका क्रम प्रधान होना ही आपके भाग्य का निर्माण भी करेगा। आपका पूरा ध्यान आर्थिक गतिविधियों को और अधिक मजबूत करने में लगा रहेगा। इससे संबंधित कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेंगी।
नेगेटिव- व्यर्थ के घूमने-फिरने और दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में समय नष्ट ना करें। यह समय मेहनत करने का है। बजट से अधिक व्यय होने की आशंका है। जिसकी वजह से कुछ तनाव रह सकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपना ध्यान पूरी तरह केंद्रित रखें। जरा सी लापरवाही नुकसान दे सकती है। हालांकि काम की गति कुछ मंद रहेगी। परंतु धीरे-धीरे परिस्थितियां सुधर भी जाएंगी। नौकरी में महिला वर्ग को विशेष सफलता हासिल होगी।
लव- किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से घर की व्यवस्था बिगड़ सकती है। सावधान रहें क्योंकि इसका असर आपके दांपत्य जीवन पर भी पड़ेगा।
स्वास्थ्य- यूरिन संबंधी इंफेक्शन और सूजन जैसी समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है। उचित इलाज लेना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

धनु – पॉजिटिव- आज आपका कोई विशेष कार्य संपन्न होगा। घर का माहौल भी अनुशासित रहेगा। दूसरों की मदद करने तथा उनकी समस्याओं का समाधान निकालने में आपका विशेष योगदान रहेगा। और ऐसा करके आपको खुशी ही मिलेगी।
नेगेटिव- परंतु किसी संबंधी की नकारात्मक बातों पर ज्यादा ध्यान ना दें। इससे सिर्फ आपका तनाव बढ़ने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा। रुपए-पैसे के लेनदेन संबंधी कार्यों में थोड़ा सावधानी रखना जरूरी है।
व्यवसाय- स्त्री वर्ग से जुड़े बिजनेस सफल रहेंगे। लेकिन प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को लापरवाही में ना लें। अपनी कार्यप्रणाली को सीक्रेट ठीक रखें। नौकरीपेशा लोगों का अपने कार्यक्षेत्र में उचित वर्चस्व बना रहेगा।
लव- किसी खास व्यक्ति का सहयोग आपके लिए भाग्योदय कारक रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां रहेंगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक मेहनत और तनाव का असर ब्लड प्रेशर, डायबिटीज जैसी समस्याओं को बढ़ा सकता है। मानसिक सुकून बनाए रखें।
भाग्यशाली रंग– ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- आय और व्यय में समानता बनी रहेगी। दिन के दूसरे पक्ष में कुछ समस्याएं आ सकती है, परंतु आप अपने आत्म विश्वास द्वारा उनका समाधान भी ढूंढने में सक्षम रहेंगे। घर के रखरखाव संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- मामा पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखना जरूरी है। क्योंकि संबंध खराब होने से आपके मान-सम्मान पर भी बात आ सकती हैं। विद्यार्थियों को कंपटीशन संबंधी पढ़ाई में और अधिक ध्यान देने की जरूरत है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अचानक ही परिस्थितियां बेहतरीन होने से मन प्रसन्न रहेगा। परंतु अपनी कार्यप्रणाली को किसी के समक्ष ज्यादा शेयर ना करें। अन्यथा कोई कर्मचारी ही आपकी गतिविधियों को लीक कर सकता है।
लव- पारिवारिक तथा आर्थिक मामलों में जीवनसाथी का सहयोग आपको तनाव मुक्त रखेगा। प्रेम प्रसंगों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- गैस, एसिडिटी की वजह से परेशान रहेंगे। परंतु इसका मुख्य कारण आपकी अनियमित दिनचर्या ही रहेगी।
भाग्यशाली रंग– हरा, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ – पॉजिटिव- सामाजिक अथवा राजनीतिक गतिविधियों में आज आपका अधिक समय व्यतीत होगा। तथा महत्वपूर्ण संपर्क भी बनेंगे। विद्यार्थी गण अपनी कार्य क्षमता पर पूरा विश्वास रखें। आपका खुशनुमा मिजाज घर के माहौल को भी खुशनुमा बनाकर रखेगा।
नेगेटिव- निवेश संबंधी किसी भी पॉलिसी को लेने से पहले उसके बारे में उचित जानकारी अवश्य करें। गलत निर्णय की वजह से पछताना भी पड़ सकता है। युवाओं का ध्यान कुछ नकारात्मक गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है।
व्यवसाय- आपकी कोई व्यवसायिक योजना सफल होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योग बन रहे हैं और यह परिवर्तन लाभदायक ही रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्य संबंधी कोई परिवर्तन मिल सकता है।
लव- जीवनसाथी तथा परिजनों के साथ संबंधों में मधुरता बनाकर रखें। प्रेम संबंधों में अपना समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- महिलाएं अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। घुटनों वा जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है।
भाग्यशाली रंग– लाल, भाग्यशाली अंक- 1

मीन – पॉजिटिव– पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से आज राहत मिलेगी। आप अपनी दिनचर्या में कुछ परिवर्तन लाएंगे जो कि सकारात्मक रहेगा। घर की सुख सुविधाओं संबंधी खरीददारी में भी परिजनों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव– अत्यधिक व्यस्तता की वजह से घर पर आराम नहीं कर पाएंगे। संतान की वजह से भी कोई चिंता रह सकती है। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह-मशविरा अवश्य करें। अगर कोर्ट से संबंधित कोई मामला चल रहा है तो वह आपसी सहमति से हल हो सकता है।
व्यवसाय- व्यावसायिक कामों में किसी भी तरह की रुकावट नहीं आएगी। कार्य योजनाबद्ध तरीके से संपन्न होते जाएंगे। मार्केटिंग तथा पेमेंट आदि कलेक्ट करने में भी समय व्यतीत होगा। जो कि सकारात्मक रहेगा। ऑफिस में कुछ मतभेद उठ सकते हैं।
लव- पति-पत्नी अपनी अपनी व्यस्तता की वजह से एक दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। परंतु बड़े बुजुर्गों के सहयोग से घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- खानपान की वजह से पेट खराब रह सकता है। जिसकी वजह से दिनचर्या भी अस्त-व्यस्त हो जाएगी।
भाग्यशाली रंग– नीला, भाग्यशाली अंक- 5

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments