Friday, July 30, 2021
Homeजीवन मंत्रमकर राशि वालों को लेन-देन में हो सकता है नुकसान, 5 राशियों...

मकर राशि वालों को लेन-देन में हो सकता है नुकसान, 5 राशियों के लिए ठीक नहीं रहेगा दिन

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (27th June 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs
  • कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

27 जून, रविवार के ग्रह-नक्षत्र वैधृति और गद नाम के 2 अशुभ योग बन रहे हैं। इस कारण कुछ लोगों के लिए दिन ठीक नहीं है। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक आज मेष राशि वाले लोग बिजनेस में जोखिम न लें। कागजी कामों में भी संभलकर रहना होगा। वृष राशि वाले लोग आर्थिक मामलों में संभलकर रहें। निवेश संबंधी फैसले न लें। मिथुन राशि वाले लोगों की किसी गलती की वजह से परेशानी बढ़ सकती है। धनु राशि वाले लोगों की नौकरी और बिजनेस के लिए दिन ठीक नहीं है। साथ ही मकर राशि वाले लोगों को उधारी और लेन-देन में नुकसान हो सकता है। सेहत भी ठीक नहीं रहेगी।

आज कर्क, सिंह, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों की जॉब और बिजनेस पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। वहीं, तुला और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए ग्रह-स्थिति अच्छी रहेगी। इन राशियों के लोगों को आर्थिक फायदा हो सकता है और कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- घर से संबंधित जिम्मेदारियों को संजीदगी और गंभीरता से पूरा करें। इससे आपसी प्यार और सामंजस्य बना रहेगा। अचानक ही कोई खोई हुई वस्तु मिल जाने से राहत मिलेगी। जीवन शैली में भी कुछ नयापन लाने का प्रयास रहेगा।
नेगेटिव- कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खराब होने से बहुत बड़ा खर्चा सामने आ सकता है। जिसमें कटौती करना भी संभव नहीं होगा। अपरिचित लोगों से किसी भी तरह की बहस में ना पड़ें। इससे आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती हैं। किसी भी तरह के प्रलोभन से दूर रहें।
व्यवसाय- आज बिजनेस में किसी भी तरह का रिस्क लेना उचित नहीं है। हालांकि नए-नए प्रयोगों में आपकी रूचि रहेगी। पार्टनरशिप संबंधी कामों में पारदर्शिता रखें। अपनी फाइलें तथा डॉक्यूमेंट संभालकर रखें, उनका दुरुपयोग हो सकता है।
लव- वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों को भी विवाह के लिए स्वीकृति मिलेगी।
स्वास्थ्य- गर्मी की वजह से मौसमी बीमारियां तंग कर सकती हैं। हाइजीनिक रहना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 8

वृष – पॉजिटिव- आज दिन मौजमस्ती तथा ऑनलाइन शॉपिंग में व्यतीत होगा। बड़े बुजुर्गों की कोई सलाह और मार्गदर्शन आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। महिलाओं को अपने आत्मविश्वास और कार्य क्षमता द्वारा कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी।
नेगेटिव- परंतु यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि अपनी उपलब्धियों का दूसरों के सामने बहुत अधिक बखान ना करें। किसी प्रकार की आर्थिक विषमता में भी फंस सकते हैं। इस समय निवेश संबंधी कोई भी निर्णय ना लें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से आज कुछ राहत मिलेगी। परंतु आर्थिक मामलों में अभी स्थिति पूर्ववत ही रह सकती है। बेहतर होगा कि इससे संबंधित कोई भी निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन जरूर लें।
लव- पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। प्रेम संबंधों में गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- तनाव व थकान हावी रहेंगे। नकारात्मक विचारों तथा लोगों से दूर रहें। मेडिटेशन जरूर करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से चल रही अस्वस्थता में आज सुधार महसूस होगा। जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों में ध्यान दे पाएंगे। मित्रों का सहयोग भी आपको मदद करेगा। पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन भी आप बखूबी करेंगे।
नेगेटिव- इस समय किसी के साथ भी वाद-विवाद की स्थिति में ना पड़ें। क्योंकि इसका नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। कोर्ट केस संबंधी अगर कोई कार्यवाही चल रही है, तो आज उसे स्थगित रखना उचित रहेगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहेगा। उत्पादन क्षमता में भी मन मुताबिक गति आएगी। लेकिन सरकारी सेवारत व्यक्ति पब्लिक संबंधी कामों में सावधानी रखें, किसी गलती की वजह से इंक्वायरी होने की आशंका है।
लव- प्रेम संबंधों में नजदीकियां रहेंगी। किसी विवाह योग्य व्यक्ति के लिए उचित रिश्ता भी आने की संभावना है।
स्वास्थ्य- सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या से राहत के लिए गरिष्ठ और तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- आज परिवार तथा परिवारजनों से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। और आप इन फैसलों को लेने में सक्षम भी रहेंगे। सामाजिक तथा राजनीतिक सक्रियता भी बढ़ने से आपके संपर्कों का दायरा भी बढ़ेगा। सम्मानित व्यक्तियों से आपका मेल-मिलाप रहेगा।
नेगेटिव- दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। किसी की बहुत अधिक जिम्मेदारी अपने ऊपर लेना आपके लिए परेशानी का कारण भी बन सकता है। इसलिए अपनी क्षमता के अनुसार ही मदद करें। रूपए-पैसे के मामले में भी पूरा हिसाब-किताब रखना जरूरी है।
व्यवसाय- किसी भी काम में रुकावट आने पर राजनीतिक संपर्कों का सहयोग लें, निश्चित ही आपका काम बनेगा। सोशल मीडिया तथा पब्लिक रिलेशन संबंधी कार्यों में भी अपना ध्यान केंद्रित रखें। युवाओं को कैरियर संबंधी कोई नया अवसर मिल सकता है।
लव- व्यवसायिक भागदौड़ की वजह से दांपत्य और प्रेम संबंध दोनों के लिए ही समय नहीं निकल पाएगा। जिसकी वजह से लव पार्टनर की नाराजगी सहनी पड़ सकती है।
स्वास्थ्य- गलत खानपान की वजह से पेट से संबंधित समस्याएं आ सकती हैं। गर्मी के मौसम में अपनी दिनचर्या को बहुत ही व्यवस्थित रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह – पॉजिटिव- आज दिनभर व्यस्तता बनी रहेगी। परंतु इसके बावजूद आप अपनी रुचि संबंधी कार्यों तथा परिजनों के लिए समय निकाल लेंगे। ऐसा करके आपको सुकून मिलेगा। विद्यार्थियों को अपने किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- रिस्क प्रवृत्ति के काम जैसे लॉटरी, जुआ, सट्टा आदि में समय और पैसा नष्ट ना करें। क्योंकि नुकसान होने की स्थिति बनी हुई है। इस समय फिजूल के खर्चे भी बने रहेंगे। किसी के साथ उलझना आपको अपयश दे सकता है।
व्यवसाय- बिजनेस संबंधी गतिविधियों को व्यवस्थित रखने के लिए राजनीतिक संपर्कों का सहयोग लें। आपको फायदेमंद अनुबंध मिल सकते हैं। इस समय कार्यक्षेत्र की प्रत्येक गतिविधि में अपनी उपस्थिति रखना जरूरी है। तभी टारगेट हासिल हो पाएगा।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन तथा हास-परिहास में उचित समय व्यतीत होगा। पति-पत्नी के संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- ज्यादा कार्यभार की वजह से थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है। कुछ समय अपने मन मुताबिक कार्यों में व्यतीत करने से शारीरिक ऊर्जा बनी रहेगी।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या – पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है तो आज उसे किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से सुलझाने का प्रयास करें। निश्चित ही कोई समाधान निकलेगा। अपने व्यवहार को सकारात्मक और सहयोगात्मक बनाकर रखने से आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी।
नेगेटिव- धन संबंधी मामलों में हिसाब-किताब करते समय किसी प्रकार की गलती हो सकती हैं। किसी पर अधिक विश्वास करना आपके लिए परेशानी का भी कारण बन सकता है। इसलिए बेहतर है कि दूसरों पर निर्भर रहने की अपेक्षा अपनी कार्य क्षमता पर ही विश्वास रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में इस समय मैन्युफैक्चरिंग संबंधी कामों में ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत है। साथ ही कुछ समय मार्केटिंग करने और प्रोडक्ट की क्वालिटी को और अधिक बेहतर करने में लगाएं। चिटफंड संबंधी कंपनियों में निवेश ना करें।
लव- घर में किसी सदस्य के विवाह संबंधी तैयारियों की योजनाएं बनेंगी। प्रेम प्रसंगों में भी मधुरता बनी रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अपने खानपान और दिनचर्या के साथ किसी भी तरह की लापरवाही ना करें।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 3

तुला – पॉजिटिव- पारिवारिक तथा व्यवसायिक गतिविधियों में संतुलन बनाकर रखने से उचित व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई बातों की जानकारी हासिल करने और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। कुछ समय अनुभवी और जिम्मेदार लोगों के साथ भी व्यतीत करें।
नेगेटिव- अनजान व्यक्तियों के साथ किसी भी प्रकार का व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती हैं। साथ ही शेयर्स, तेजी-मंदी जैसी गतिविधियों में रुचि रखना नुकसानदायक रह सकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में किसी कर्मचारी के साथ चल रहा तनाव आज आपसी वार्तालाप से हल हो जाएगा। जिससे आपकी कार्य प्रणाली में भी गति आएगी। हालांकि वर्तमान वातावरण की वजह से अभी परिस्थितियां सामान्य ही रहेंगी। फिर भी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी।
लव- घर का वातावरण सुखद बना रहेगा। परंतु विवाहेत्तर संबंधों से दूर रहना ही उचित है।
स्वास्थ्य- शारीरिक कमजोरी और सुस्ती रह सकती हैं। प्राकृतिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें। तथा नियमित व्यायाम रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज आपका प्रयास पारिवारिक तथा व्यवसायिक गतिविधियों को सुचारू रूप से व्यवस्थित करने का रहेगा। साथ ही धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुझान रहेगा। पुराना दिया हुआ उधार भी वापस मिलने से राहत मिलेगी।
नेगेटिव- आपके ही कुछ विरोधी जलन की भावना से आपके प्रति आलोचना और अपमानजनक स्थिति उत्पन्न कर सकते हैं। परंतु निश्चिंत रहें, आपका कोई भी अहित नहीं होगा। राजनीतिक संपर्कों से आज दूर रहें, मानहानि होने की स्थिति बन रही है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों और कर्मचारियों पर पूरा भरोसा रखें। उनकी मदद आपके बिजनेस के लिए जरूरी है। साझेदारी के कारोबार में हिसाब-किताब संबंधी कार्य में पारदर्शिता रखें। जरा सी असावधानी संबंधों में दरार ला सकती है।
लव- विवाहित जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी तथा बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करने से मानसिक सुकून रहेगा।
स्वास्थ्य- एलर्जी तथा गर्मी जनित परेशानी से राहत पाने के लिए हाइजीनिक रहना जरूरी है। साथ ही दिनचर्या भी व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

धनु – पॉजिटिव- आज दिनचर्या काफी व्यस्त बनी रहेगी। किसी वरिष्ठ और अनुभवी व्यक्ति के सानिध्य में आपको समस्याओं का समाधान मिलेगा। व्यस्तता के बावजूद अपने मित्रों और रिश्तेदारों के संपर्क में भी रहें। ये संपर्क आपके लिए बहुत ही सुकून दायक रहेंगे।
नेगेटिव- बिना मतलब दूसरों की परेशानी में उलझने की बजाय अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ही ध्यान दें। कोई अप्रिय घटना घटने से अवसाद और भय जैसी स्थिति मन मस्तिष्क पर हावी हो सकती है। इस समय सकारात्मक बने रहना जरूरी है।
व्यवसाय- मशीनरी, कारखाने आदि से जुड़े व्यवसाय में प्रोडक्ट के उत्पादन में कुछ नुकसान दायक स्थिति बन रही है। अपने कर्मचारियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। ऑफिस में कार्यभार की अधिकता की वजह से आज भी काम करना पड़ सकता है।
लव- जीवनसाथी तथा परिजनों की सलाह व सहयोग से आपको कई मुश्किलों का समाधान मिलेगा। तथा आपसी संबंधों में भी मधुरता बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- किसी भी तरह की तनावपूर्ण स्थिति से खुद को दूर रखें। तथा सकारात्मक बने रहें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

मकर – पॉजिटिव- आज कुछ समय आत्म मनन तथा आत्म मंथन के लिए भी जरूर निकालें। इससे आपको लाइफ से संबंधित कोई नई दिशा मिलेगी। तथा आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से कर पाएंगे। कुछ समय आध्यात्मिक तथा धार्मिक गतिविधियों में भी व्यतीत होगा।
नेगेटिव- संतान के कैरियर संबंधी कोई काम ना बनने से मन कुछ परेशान रहेगा। उसका आत्मबल बनाए रखने में उसका सहयोग करें। इस समय रुपए-पैसे की उधारी संबंधी कोई भी लेनदेन करना उचित नहीं है। नुकसान हो सकता है।
व्यवसाय- अपनी व्यवसायिक पार्टियों के साथ संपर्क में रहें। उचित ऑर्डर मिलने की संभावना है। हालांकि अभी आय के स्रोत कुछ मंद ही रहेंगे। परंतु फिर भी व्यवसाय में कुछ गति अवश्य आएगी। इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के व्यवसाय में भी परिस्थितियां अनुकूल बन रही हैं।
लव- व्यस्तता के बावजूद कुछ समय परिवारजनों के लिए निकालने से संबंधों में नजदीकियां बढ़ेगी। तथा घर का वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य- गैस और बदहजमी की वजह से सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या रहेगी। हल्का तथा संतुलित खानपान रखें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 9

कुंभ – पॉजिटिव- ग्रह गोचर और समय आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रहे हैं। काफी समय से जिस शुभ समाचार का इंतजार कर रहे थे। आज वह हासिल होगा। अपने अंदर आत्मविश्वास और नई ऊर्जा महसूस करेंगे। घर परिवर्तन संबंधी योजनाओं पर भी कार्य हो सकता है।
नेगेटिव- पैसे के लेनदेन में बहुत अधिक सावधानी बरतें। किसी नजदीकी मित्र द्वारा ही नुकसान होने की आशंका बन रही है। बेहतर होगा कि किसी पर ज्यादा विश्वास ना करके अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें। तथा अपनी कटु वाणी पर नियंत्रण रखें।
व्यवसाय- व्यवसाय में कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखना जरूरी है। उनकी मेहनत तथा कार्य क्षमता आपके काम के उत्पादन को गति देगी। व्यवसायिक गतिविधियों के लिए आपने जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसमें अभी और अधिक मेहनत की जरूरत है।
लव- पारिवारिक तथा व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल बनाकर रखें। परिजनों को उपहार देना उन्हें खुशी प्रदान करेगा।
स्वास्थ्य- नसों में खिंचाव और दर्द की समस्या परेशान कर सकती है। योगा और व्यायाम करें और साथ ही खानपान पर भी ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग– सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आप अपने भावी लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों का ध्यान अपनी पढ़ाई पर एकाग्रता से लगा रहेगा। घर में कोई धार्मिक गतिविधि भी संपन्न हो सकती है।
नेगेटिव- किसी की बातों में आकर अपने काम के प्रति लापरवाही ना करें। व्यक्तिगत कार्यों के साथ-साथ घर परिवार पर भी ध्यान देना जरूरी है। घर के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव से घर का वातावरण चिंता युक्त रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसाय में आंतरिक व्यवस्था में कुछ बदलाव लाने के लिए योजनाएं बनेंगी। बीच-बीच में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। परंतु आप अपनी समझदारी और काबिलियत द्वारा समस्याओं का हल भी पा लेंगे। परंतु अपनी योजनाओं को सीक्रेट रखें।
लव- पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंधों में नजदीकियां बढ़ेगी। प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी
स्वास्थ्य- सर्वाइकल और मांसपेशियों के दर्द से राहत पाने के लिए व्यायाम पर अधिक ध्यान दें। तथा शरीर को उचित आराम भी देना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 2

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments