Thursday, July 29, 2021
Homeमनोरंजननीना गुप्ता ने बताया-प्रेग्नेंसी के दौरान एक दोस्त ने 'गे' शख्स से...

नीना गुप्ता ने बताया-प्रेग्नेंसी के दौरान एक दोस्त ने ‘गे’ शख्स से शादी कर लेने की दी थी सलाह

एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी लॉन्च की है। नीना की इस बुक का टाइटल ‘सच कहूं तो’ है। इस बुक में नीना ने एक्टर के तौर पर अपनी लाइफ और एक अविवाहित गर्भवती महिला के रूप में उनके सामना आईं चुनौतियों के बारे में बताया है। नीना गुप्ता ने अपनी किताब में यह बताया है कि जब वह बिना शादी के अपने एक्स बॉयफ्रेंड और वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के बच्चे की मां बनने वाली थीं, तब उनके एक करिबी दोस्त ने उन्हें किसी ‘गे’ शख्स से शादी कर लेने की सलाह दी थी।

नीना गुप्ता ने अपनी किताब ‘सच कहूं तो’ में बताया है कि वे विवियन रिचर्ड्स के प्यार में पड़ गई थीं और प्रेग्नेंट भी हो गईं थीं। तब नीना बेटी को जन्म दिया था, जिसका नाम मसाबा है। वहीं विवियन अपनी पत्नी और फैमिली को उनके लिए छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में नीना काफी मुश्किल स्थिति में पड़ गई थीं।

प्रेग्नेंट थी तब एक खास दोस्त ‘गे’ शख्स का रिश्ता लेकर आए थे
नीना गुप्ता ने किताब में अपने दोस्त की सलाह के बारे में लिखा है कि जब वे प्रेग्नेंट हो गईं थीं, तो उनके एक खास दोस्त सुजॉय मित्रा उनके लिए शादी का एक रिश्ता लेकर आए थे। सुजॉय जिस शख्स का रिश्ता लेकर आए थे, वो एक बैंकर था और बांद्रा में उसका घर था। हालांकि बाद में पता चला कि वो शख्स ‘गे’ था और समाज के दबाव और फैमिली प्रेशर के कारण शादी कर रहा था। उस शख्स ने नीना से साफ कहा था कि इस शादी से उनकी बेटी मसाबा को उसका नाम मिल जाएगा। लेकिन वह उनकी या उनकी बेटी की कोई जिम्‍मेदारी नहीं लेगा।

सिर्फ विवाद से बचने के लिए शादी नहीं करना चाहती थी
एक इंटरव्यू में नीना ने इस बारे में कहा, “मैंने अपने दोस्त के इस ऑफर पर उसका मजाक उड़ाया था, क्योंकि मुझे सिर्फ विवाद से बचने के लिए शादी करना सही नहीं लगा था। मुझे पता था कि मुझे बहुत मुश्किल सवालों के जवाब देने होंगे। एक पब्लिक फिगर होने का मतलब था कि हमारी लाइफ, मेरी और मेरे बच्चे को लेकर कई तरह की बातें होंगी। लेकिन मैंने खुद से कहा था कि जबतक मैं इसे छिपा सकती हूं, ढीले कपड़े के अंदर छिपा लूंगी।”

सतीश कौशिक ने किया था शादी के लिए प्रपोज
नीना गुप्ता ने अपनी इस किताब में यह भी बताया है कि जब वे विवियन रिचर्ड्स की बेटी ‘मसाबा’ को जन्म देने वाली थीं। उससे पहले एक्टर-डायरेक्टर सतीश कौशिक ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। सतीश कौशिक ने नीना के प्रेगनेंट होने के बावजूद भी उनसे शादी करने की इच्छा जताई थी। नीना ने बताया कि सतीश ने तब यहां तक कह दिया था कि तुम चिंता मत करो अगर उनका बच्चा डार्क स्किन का पैदा होता है, तो शादी के बाद वे यह कह सकेंगी कि यह सतीश कौशिक का ही बच्चा है। हालांकि, नीना ने तब सतीश कौशिक को मना कर दिया था।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments