Tuesday, September 21, 2021
Homeटेक्नोलॉजीअब पॉलिटिकल, अल्कोहल और गैंबलिंग कैटेगरी के विज्ञापन यूट्यूब पर नहीं दिखेंगे;...

अब पॉलिटिकल, अल्कोहल और गैंबलिंग कैटेगरी के विज्ञापन यूट्यूब पर नहीं दिखेंगे; यह नियम टॉप पर दिखने वाले मास्ट हेड पर लागू होगा

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Ads In The Political, Alcohol And Gambling Categories Will No Longer Appear On YouTube; This Rule Will Be Applicable To The Mast Head Visible At The Top

अल्फाबेट इंक की यूट्यूब अब राजनीतिक या इलेक्शन के विज्ञापन दिखाना बंद कर देगी। साथ ही गैंबलिंग और अल्कोहल को भी बैन कर दिया गया है। यूट्यूब के होमपेज पर अब सबसे टॉप में दिखने वाले विज्ञापनों में, इन कैटेगरी को शामिल नहीं किया जाएगा।

e-मेल में यूट्यूब ने ये बात कही
विज्ञापन देने वाली कंपनी को भेजे गए e-मेल में यूट्यूब ने कहा कि यह प्लान पिछले साल ही बनाया गया था। जिसमें बताया गया था कि पूरे दिन दिखने वाले मास्ट हेड को बंद करने का निर्णय लिया है। उनका कहना है कि यह कदम डोनाल्ड ट्रम्प की पॉलिकल कैपेन 2020 के समय लिया गया है। जिसमें डोनाल्ड ट्रम्प इसके होम पेज को रिजर्व कर लिया था। इसे अधिक फॉर्मेट में बदला गया था।

मास्टहेड रिजर्वेशन प्रोसेस को बदला गया है
गूगल की तरफ से e-मेल स्टेमेंट में कहा कि मास्टहेड रिजर्वेशन प्रोसेस को बदला गया है। इससे यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाया जा सकता है। यह एड की सबसे प्रमुख यूनिट है। इससे सबसे पहले एक्सोस ने रिपोर्ट किया था। गूगल ने राजनीतिक विज्ञापन पर डोनाल्ड ट्रम्प और साथ जो बाइडेन का जनवरी में होने वाली पॉलिसी की घोषणा की है।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments