Thursday, July 29, 2021
Homeबिजनेसअमृतसर से दुबई केवल एक यात्री को लेकर गई, 5 हफ्तों में...

अमृतसर से दुबई केवल एक यात्री को लेकर गई, 5 हफ्तों में यह तीसरी बार हुआ

  • Hindi News
  • Business
  • Air India Dubai Flight Update; Amritsar Man Travelled To Dubai As Only Passenger
एविशन सेक्टर में एअर इंडिया भारी-भरकम घाटे में चल रही है और साथ ही उस पर हजारों करोड़ रुपए का कर्ज भी है। इस कंपनी को केंद्र सरकार लंबे समय से बेचना चाहती है, पर अभी तक इसको बेचने में सफलता नहीं मिल पाई है - Dainik Bhaskar

एविशन सेक्टर में एअर इंडिया भारी-भरकम घाटे में चल रही है और साथ ही उस पर हजारों करोड़ रुपए का कर्ज भी है। इस कंपनी को केंद्र सरकार लंबे समय से बेचना चाहती है, पर अभी तक इसको बेचने में सफलता नहीं मिल पाई है

  • बुधवार की सुबह एअर इंडिया ने दुबई के लिए उड़ान भरी थी
  • पिछली बार भी एअर इंडिया की मुंबई से दुबई की फ्लाइट में एक ही यात्री था

दुबई में रहने वाले भारतीय बिजनेसमैन एस.पी. सिंह ओबेरॉय उस समय आश्चर्यचकित रह गए, जब एअर इंडिया की फ्लाइट में वे अकेले यात्री थे। यह फ्लाइट अमृतसर से दुबई के लिए सुबह रवाना हुई थी और पूरी यात्रा में वे एकमात्र यात्री थी। वे भी इकोनॉमी क्लास में थे।

गोल्डन वीजा है ओबेरॉय के पास

ओबेरॉय के पास गोल्डन वीजा है। वे इसके साथ संयुक्त अरब अमीरात में दस साल तक रह सकते हैं। उन्होंने बुधवार को अमृतसर से दुबई के लिए उड़ान भरी थी। चार घंटे की इस फ्लाइट की यात्रा में वे तब आश्चर्यचकित रह गए, जब वे अकेले ही इस फ्लाइट में यात्रा कर रहे थे। सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया की इस पूरी उड़ान के दौरान ओबेरॉय ने क्रू सदस्यों के साथ पिक्चर लिए और पूरी यात्रा के दौरान वे फ्लाइट में ऊपर नीचे होते रहे।

पिछले पांच हफ्तों में यह तीसरी बार है, जब पूरी फ्लाइट में केवल एक यात्री ने यात्रा की हो। तीनों बार फ्लाइट दुबई की ही थी।

19 मई को भी ऐसा ही हुआ था

इससे पहले 19 मई को एक 40 वर्षीय व्यक्ति भावेश झवेरी भी अमीरात की मुंबई-दुबई फ्लाइट में अकेले यात्रा की थी। उसके तीन दिन बाद ओसवाल्ड रॉड्रिग्स ने भी एअर इंडिया की मुंबई से दुबई के दौरान फ्लाइट में अकेले यात्रा की थी। हालांकि कोरोना से पहले भारत और दुबई के बीच सबसे व्यस्ततम रूट फ्लाइट का होता था। यात्रियों की इतनी ज्यादा मांग होती थी कि फ्लाइट्स कम पड़ जाती थीं या फिर टिकट के दाम बढ़ा दिए जाते थे। कोरोना के बाद से भारत दुबई रूट पर यात्रियों की कमी पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है।

एविएशन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित है

भारत और इसका एविएशन सेक्टर अप्रैल और मई के दौरान बुरी तरह प्रभावित रहा है। हालांकि पिछले साल कोरोना जब शुरू हुआ था, 23 मार्च 2020, तब से अब तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी है। कुछ नियमों के साथ दुबई और अन्य देशों में उड़ानें चालू हैं। यह सभी स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट्स हैं। दुबई और भारत के बीच जो फ्लाइट चल रही हैं वे एअर बबल अरेंजमेंट के तहत चल रही हैं। इसके तहत एक सीमित यात्रा में ही भारत से दुबई फ्लाइट जा सकती हैं।

एअर इंडिया भारी-भरकम घाटे में चल रही है और साथ ही उस पर हजारों करोड़ रुपए का कर्ज भी है। इस कंपनी को केंद्र सरकार लंबे समय से बेचना चाहती है, पर अभी तक इसको बेचने में सफलता नहीं मिल पाई है। सरकार अभी भी उम्मीद में है कि इस साल के अंत तक वह इसे बेच देगी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments