Monday, July 19, 2021
Homeदुनियाअल्जाइमर ने मिटा दी यादें, लेकिन टीवी पर शादी का सीन देख...

अल्जाइमर ने मिटा दी यादें, लेकिन टीवी पर शादी का सीन देख पीटर ने फिर पसंदीदा दोस्त लीसा से की शादी

  • Hindi News
  • International
  • Alzheimer’s Erased Memories, But After Watching The Wedding Scene On TV, Peter Again Married His Favorite Friend Lisa
पीटर और लीसा ने की शादी। - Dainik Bhaskar

पीटर और लीसा ने की शादी।

अमेरिका में कनेक्टिकट के पीटर मार्शेल (56) अल्जाइमर से पीड़ित हैं। 2009 में उनकी शादी लीसा से हुई थी। लेकिन बीमारी की वजह से वह यह भूल गए लेकिन उन्हें ये याद रहा है कि लीसा ही उनका ख्याल रखती हैं। इसी अप्रैल में पीटर घर पर टीवी देख रहे थे, जिसमें एक शादी का सीन चल रहा था। पीटर ने उसी वक्त तय किया कि वे अपनी पसंदीदा दोस्त से शादी करेंगे।

उन्होंने लीसा को फिर से प्रपोज किया और हाल ही में दोनों फिर एक हो गए। खास बात ये है कि पीटर को अभी भी याद नहीं है कि लीसा से उनकी शादी पहले हो चुकी है। 2001 में पीटर और लीसा पेन्सिलवेनिया में पड़ोसी थे। बाद में पीटर काम के सिलसिले में कनेक्टिकट शिफ्ट हो गए लेकिन दोनों जुड़े रहे। 13 अगस्त 2009 को दोनों ने शादी कर ली। लेकिन 2017 की शुरुआत में पीटर चीजें भूलने लगे।

उन्हें शब्द याद रखने में भी कठिनाई होने लगी। कुछ वक्त बाद डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें अल्जाइमर है। 2020 में लीसा ने अपना काम छोड़ दिया और पूरी तरह पीटर की देखभाल में जुट गईं। लीसा बताती हैं, ‘2021 की शुरुआत में एक दिन पीटर टीवी देख रहे थे। अचानक उठे और मुझसे कहा-चलो करते हैं। मैंने पूछा-क्या? उन्होंने टीवी की ओर इशारा किया। तो मैंने पूछा- क्या तुम मुझसे शादी करना चाहते हो। उनका जवाब हां था। मैंने भी तुरंत हां कर दी।’ अब दोनों फिर से पति-पत्नी बन गए हैं।

मैं भाग्यशाली, एक ही शख्स से दो बार हुई शादी: लीसा

लीसा बताती हैं, ‘2017 में पीटर की याद्दाश्त जाने लगी थी। वे ज्यादातर बातें भूल चुके थे लेकिन उन्हें मैं याद थी। मैं लगातार उनके नजदीक बनी हुई थी। वो आज भी नहीं जानते कि मैं ही उनकी पहली पत्नी हूं। मैं बेहद भाग्यशाली हूं क्योंकि मेरी दो बार शादी हुई, वो भी एक ही शख्स से।’

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments