Friday, July 30, 2021
Homeमनोरंजन11 साल की उम्र में सुमोना चक्रवर्ती ने आमिर खान की फिल्म...

11 साल की उम्र में सुमोना चक्रवर्ती ने आमिर खान की फिल्म से किया था डेब्यू, सालों बाद अब इंडस्ट्री में नहीं मिल रहा काम

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • At The Age Of 11, Sumona Chakraborty Made Her Debut With Aamir Khan’s Film, After Years, She Is No Longer Getting Work In The Industry.

द कपिल शर्मा शो में भूरी का किरदार निभाकर सबकों हंसाने वालीं सुमोना चक्रवर्ती आज पूरे 35 सालों की हो चुकी हैं। बड़े अच्छे लगते हैं टेलीविजन शोज से फेम हासिल करने वाली सुमोना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत आमिर खान जैसे बड़े कलाकार की फिल्म से किया था जिसके सालों बाद उन्हें टेलीविजन शोज के जरिए पहचान हासिल हो सकी। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

24 जून 1986 में लखनऊ में जन्मीं सुमोना चक्रवर्ती ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट महज 11 साल की उम्र में मन फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। 1999 में रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर खान और मनीषा कोइराला लीड रोल में थे। पहली फिल्म के 6 सालों बाद सुमोना ने कसम से शो से टेलीविजन डेब्यू किया था। इसके बाद एक्ट्रेस डिटेक्टिव डॉल, कस्तूरी, सुन यार चिल मार, सपनों से भरे नैना और खोटे सिक्के जैसे शोज का भी हिस्सा रहीं, हालांकि इन शो से सुमोना को पहचान हासिल नहीं हो सकी।

मन फिल्म से सुमोना की एक झलक।

मन फिल्म से सुमोना की एक झलक।

बड़े अच्छे लगते हैं शो से मिली पहचान

सुमोना का साल 2011 में उस वक्त घर-घर पहचान मिली जब उन्होंने राम कपूर और साक्षी तंवर स्टारर शो बड़े अच्छे लगते हैं में राम की बहन नताशा का किरदार निभाया था। शो में उनका नेगेटिव किरदार था जिससे उन्हें खूब फेम हासिल हुआ। इस शो के बाद सुमोना कहानी कॉमेडी सर्कस में लोगों को हंसाते नजर आईं, जिसके बाद उन्हें कॉमेडी नाइट विद कपिल शो मिल गया। इस शो से सुमोना की गाड़ी चल निकली। कपिल के साथ सुमोना ने मंजू शर्मा, सरला और भूरी के किरदार निभाए थे जिनका मजाक उड़ते देख हर कोई हंसी से लौट-पोट हो जाया करता था।

बड़े अच्छे लगते हैं शो से एक दृश्य।

बड़े अच्छे लगते हैं शो से एक दृश्य।

काम की तलाश में हैं सुमोना

साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान सुमोना से सोशल मीडिया के जरिए खुलासा किया था कि उनके पास लंबे अर्से से काम नहीं है। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि लोगों को ये गलतफहमी है कि वो काम के ज्यादा पैसे लेती हैं, इसलिए लोग उन्हें ऑफर देने से कतराते हैं। साथ ही एक्ट्रेस ने बताया कि वो इंडस्ट्री की ज्यादा पार्टीज में जाना पसंद नहीं करती हैं जिससे उनके कॉन्टेक्ट नहीं बन पाते। सालों से काम ना होने के बावजूद सुमोना फिलहाल अपने परिवार को पालने में सक्षम हैं।

एंडोमेट्रियोसिस नाम की बीमारी से जूझ रही हैं सुमोना

कुछ महीनों पहले ही सुमोना ने सोशल मीडिया के जरिए बताया है कि वो पिछले 10 सालों से एंडोमेट्रियोसिस नाम की बीमारी से जूझ रही हैं। इस बीमारी में गर्भाशय में काफी दर्द होता है जिसका हल महज अच्छा खान-पान, वर्कआउट और स्ट्रेस फ्री लाइफ है।

सिगरेट के चलते कपिल शर्मा से हुआ था विवाद

सुमोना चक्रवर्ती को एक समय में स्मोकिंग की लत थी। कपिल शर्मा शो के सेट पर भी सुमोना काफी स्मोकिंग करती थीं जिसके चलते उन्हें कपिल शर्मा से कई बार फटकार भी मिल चुकी है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एक बार सिगरेट के लिए टोके जाने पर सुमोना ने कपिल से जोरदार झगड़ा कर लिया था। हालांकि बाद में दोनों ने सुलह कर ली थी।

4 साल पहले सिगरेट की लत से पाया छुटकारा

सुमोना चक्रवर्ती एक समय में स्मोकिंग की आदी थी। कई बार उनकी सिगरेट पीते हुए तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं, लेकिन अब एक्ट्रेस पूरी तरह से इस लत से छुटकारा पा चुकी हैं। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि करीब 4 साल पहले उन्होंने अपने एक करीबी दोस्त की पार्टी के दौरान सिगरेट छोड़ने का फैसला लिया था। ये फैसला एक्ट्रेस के लिए बेहद मुश्किल तो था लेकिन उन्होंने उस दिन से लेकर आज तक सिगरेट को हाथ तक नहीं लगाया। एक्ट्रेस की मानें तो वो अब ऐसी जगह भी नहीं खड़ी हो सकती जहां कोई स्मोकिंग कर रहा हो।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments