Tuesday, September 21, 2021
Homeखेलऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- टीम इंडिया आसानी से जीतेगी मुकाबला, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड...

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- टीम इंडिया आसानी से जीतेगी मुकाबला, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की कमजोर टीम को हराया है

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Australian Captain Said Team India Will Win The Match Easily, New Zealand Has Defeated The Weak Team Of England

टीम इंडिया 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच में कौन सी टीम जीत की दावेदार होगी इस पर दिग्गज क्रिकेटरों और विशेषज्ञों का राय बंटी हुई है। अब इस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने भी भविष्यवाणी की है। पेन ने कहा है कि भारतीय टीम अगर अपने सर्वश्रेष्ठ खेल के आस-पास भी पहुंच पाई तो वह फाइनल मुकाबले में जीत की दावेदार होगी। पेन ने कहा कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दमदार खेल दिखाया था और टीम के पास उस प्रदर्शन को दोहराने की काबिलियत है।

फाइनल में काम नहीं आएगी न्यूजीलैंड की इंग्लैंड पर जीत
टिम पेन ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम अच्छी है और उसने इंग्लैंड को उसके घर में टेस्ट सीरीज में हराया है। लेकिन, यह जीत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ज्यादा मायने नहीं रखेगी। पेन का मानना है कि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड की जिस टीम को हराया है उसमें कई अहम खिलाड़ी शामिल नहीं थे। पेन ने कहा-इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन फोक्स जैसे सितारों के बिना उतरी थी। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि न्यूजीलैंड ने कोई बहुत बड़ा कमाल किया है।

पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों से खेली है टिम पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर में भारत और न्यूजीलैंड दोनों का मुकाबला किया है। 2019 में उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया किया था। 2020 के आखिर और 2021 की शुरुआत में भारत के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। इसके बावजूद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराने का कारनामा किया था।

एशेज में होगा अलग स्तर का मुकाबला
इस साल के अंत में इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। पेन ने कहा कि एशेज में इंग्लैंड बिल्कुल अलग टीम के तौर पर नजर आएगी। पेन का मानना है कि इंग्लैंड ने जिन सितारों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए आराम दिया था, वे सभी एशेज के लिए टीम का हिस्सा होंगे।

कई दिग्गज कंडीशन के कारण न्यूजीलैंड को बता रहे दावेदार
क्रिकेट जगत के कई दिग्गज फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को दावेदार बता रहे हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर पैट कमिंस और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिश भी शामिल हैं। कमिंस का मानना है कि इंग्लैंड की परिस्थितियां स्विंग गेंदबाजी की मददगार होती हैं। लिहाजा न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में बेहतर प्रदर्शन कर सकती हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments