Sunday, July 25, 2021
Homeखेलन्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनाकर क्रिकेट को अलविदा कहा, सबसे ज्यादा...

न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनाकर क्रिकेट को अलविदा कहा, सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले कीवी विकेटकीपर की बराबरी की

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • BJ Watling Retire From Cricket After New Zealand Won World Test Championship Final Against India

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने अपना आखिरी मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला। फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर पहली बार ICC का कोई वर्ल्ड कप जीता है।

फाइनल में वाटलिंग ने पहली पारी में सिर्फ 1 रन ही बनाया। उन्हें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने क्लीन बोल्ड किया। हालांकि, दूसरी पारी में वाटलिंग की बैटिंग नहीं आ सकी।

वाटलिंग न्यूजीलैंड के बेस्ट विकेटकीपर बैट्समैन
WTC फाइनल के साथ ही वाटलिंग ने सबसे ज्यादा 67 टेस्ट खेलने वाले न्यूजीलैंड के विकेटकीपर एडम परोरे की बराबरी कर ली है। हालांकि, रन के मामले में वे देश के टॉप स्कोरर विकेटकीपर हैं। उन्होंने बतौर विकेटकीपर 67 टेस्ट में 3398 रन बनाए हैं। हालांकि, वाटलिंग ने ओवरऑल 74 टेस्ट खेले, जिसमें 3789 रन बनाए।

35 साल के वाटलिंग टेस्ट में न्यूजीलैंड के अब तक के बेस्ट विकेटकीपर बैट्समैन रहे हैं। उनका बेस्ट स्कोर 205 रन का रहा है। यह वाटलिंग ने 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ माउंट माउंगनूई में बनाया था।

सबसे ज्यादा शिकार करने वाले कीवी विकेटकीपर हैं वाटलिंग
वाटलिंग ने बतौर विकेटकीपर 67 टेस्ट में 265 खिलाड़ियों को शिकार बनाया। इस दौरान उन्होंने 257 कैच लिए और 8 स्टंपिंग की। उनके बाद एडम परोरे हैं, जिन्होंने 201 शिकार किए। ब्रैंडन मैक्कुलम 52 टेस्ट में 178 शिकार के साथ तीसरे नंबर पर काबिज हैं।

वाटलिंग ने 2 बार ट्रिपल सेंचुरी पार्टनरशिप की
वाटलिंग मैकुलम और विलियम्सन के साथ 2 ट्रिपल हंड्रेड की बेहतरीन पार्टनरशिप का हिस्सा भी रहे हैं। उन्होंने बेसिन रिजर्व में मैकुलम के साथ 2014 में भारत के खिलाफ 362 रन की पार्टनरशिप की थी। इसके बाद 2015 में श्रीलंका के खिलाफ विलियम्सन के साथ 365 रन की नाबाद साझेदारी की थी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments