Monday, December 6, 2021
Homeमनोरंजनकरन जौहर 'जलियांवाला बाग नरसंहार' पर लेकर आ रहे फिल्म, आलिया भट्ट...

करन जौहर ‘जलियांवाला बाग नरसंहार’ पर लेकर आ रहे फिल्म, आलिया भट्ट ने अपनी अगली फिल्म ‘डार्लिंग्स’ की तैयारियां शुरू की

फिल्ममेकर करन जौहर ने हाल ही में अपने बैनर धर्मा प्रोडक्शंस तले एक नई फिल्म की अनाउंसमेंट की है। करन की इस फिल्म का टाइटल ‘द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सी. शंकरन नायर’ रखा गया है। इस फिल्म में भारत के महान वकील और राजनेता सी. शंकरन नायर की कहानी को बड़े पर्दे पर पेश किया जाएगा। करन जौहर ने मंगलवार को पोस्ट शेयर कर अपने इस नए प्रोजेक्ट की जानकारी दी है। करन जौहर ने लिखा, “एक ऐतिहासिक शख्सियत सी शंकरन नायर की अनसुनी कहानी को बड़े पर्दे पर पेश करने के लिए बहुत रोमांचित और गर्वित हूं। इसका डायरेक्शन करण सिंह त्यागी करेंगे। फिल्म और कास्ट से जुड़ी जानकारियां जल्द ही शेयर की जाएंगी।” ये फिल्म रघु पलट और पुष्पा पलट की मशहूर किताब ‘द केस दैट शूक द एंपायर’ पर बेस्ड है। इस किताब में लेखकों ने जलियावाला बाग नरसंहार और उसकी कोर्टरूम सच्चाई को लोगों के सामने पेश किया है।

2. आलिया भट्ट ने अपनी अगली फिल्म ‘डार्लिंग्स’ की तैयारियां शुरू की
एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने हाल ही में संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग पूरी की है। अब इस फिल्म की शूटिंग पूरी करने के बाद आलिया अपने नए प्रोजेक्ट की तैयारी में लग गई हैं। आलिया की अगली फिल्म सुपरस्टार शाहरुख खान के होम प्रोडक्शन में बन रही ‘डार्लिंग्स’ है। उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पर इस फिल्म की स्क्रिप्ट हाथ में लिए हुए एक फोटो शेयर की है। आलिया ने इस फोटो के कैप्शन में लिखा-“मेरी आज की डेट।” उनकी इस अनाउंसमेंट ने फैंस का एक्साइटमेंट और बढ़ा दिया है। फिल्म की बात करें तो ये फिल्म एक मां बेटी की कहानी है, जिनकी जिंदगी कई तरह के उतार-चढ़ाव भरे हालातों से गुजरती है। ये मां-बेटी की जोड़ी दुनिया में अपनी जगह बनाने की कोशिशों में किन हालातों से गुजरती है, फिल्म में यही दिखाया जाएगा।

3. ‘RRR’ की 2 भाषाओं की डबिंग हुई पूरी, दो गाने जल्द होंगे शूट
पॉपुलर डायरेक्टर एसएस राजामौली की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘RRR’ को लेकर एक खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि सबसे बड़ी मल्टीस्टारर मूवी ‘RRR’ जल्द कम्पलीट होकर दर्शकों के सामने होगी। ये पुष्टि ‘RRR’ के मेकर्स ने एक बार फिर कर दी है कि फिल्म 13 अक्टूबर को ही रिलीज होगी, जैसा कि पहले अनाउंस किया गया था। हालांकि, इसको लेकर कुछ बाते कोविड की तीसरी लहर के चलते उसी समय तय की जा सकेंगी। बताया जा रहा है कि मुख्य किरदार निभाने वाले एक्टर जूनियर एनटीआर और राम चरण ने तेलुगू और तमिल दोनों की डबिंग पूरी कर ली है। जल्द ही बाकी भाषाओं की डबिंग शुरू होनी है। साथ ही फिल्म की टीम ने टॉकी पोर्शन को पूरा कर लिया है। इसके अलावा अभी दो गाने शूट होने बाकी हैं। फिलहाल फिल्म का पोस्ट-प्रोडक्शन शुरू हो चुका है। इस फिल्म में आलिया भट्ट और अजय देवगन भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। ‘RRR’ तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ सहित कई अन्य भाषाओं में रिलीज के लिए तैयार हो रही है।

4. शाहरुख खान की ‘पठान’ के लिए मेकर्स ने लॉक किए 4 एक्शन डायरेक्टर्स
शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पठान’ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यशराज बैनर तले बन रही ‘पठान’ के लिए आदित्य चोपड़ा ने चार स्टंट डायरेक्टर्स फाइनल किए हैं, जो फिल्म के एक्शन सीक्वेंस कोरियोग्राफ करेंगे। मनीष शर्मा के निर्देशन में बन इस फिल्म में शाहरुख खान रॉ एजेंट की भूमिका निभा रहे हैं। जॉन अब्राहम रूसी माफिया हैं और दीपिका पादुकोण एक पुलिस ऑफिसर बनी हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, दक्षिण अफ्रीकी स्टंट डायरेक्टर क्रेग मैकरे पहले ही मुंबई पहुंच चुके हैं। क्रेग और उनकी चार सदस्यीय टीम 8 जून को भारत आ चुकी है। एक हफ्ते तक क्वारैंटाइन में रहने के बाद टीम ने शाहरुख और जॉन से मुलाकात भी की। शाहरुख और जॉन ने अपने एक्शन शेड्यूल की शुरुआत कर दी है। जुलाई की शुरुआत में फिल्म के प्रमुख एक्शन सीन्स को फिल्माया जाएगा। दीपिका पादुकोण और डिंपल कपाड़िया अगले हफ्ते से फिल्म की टीम को ज्वॉइन करेंगे। वहीं, सलमान खान अपना कैमियो पहले भी पूरी कर चुके हैं।

5. उर्वशी रौतेला ने ‘स्त्री शक्ति नैशनल अवॉर्ड’ पाकर रचा इतिहास
एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को हाल ही में ‘स्त्री शक्ति नैशनल अवॉर्ड 2021’ से सम्‍मानित किया गया है। उन्‍होंने कोरोना लॉकडाउन के दौरान आगे बढ़कर तमाम लोगों की अलग-अलग तरह से मदद की है। उर्वशी को राजभवन में महाराष्ट्र और गोवा के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने सम्‍मानित किया। उर्वशी ने इसकी फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। उर्वशी फिल्म फ्रैटरनिटी से यह सम्मान पाने वाली सबसे कम उम्र की एक्‍ट्रेस भी बन गई हैं। इस तरह उन्‍होंने इतिहास रच दिया है। उर्वशी रौतेला ने कोरोना काल में अपने होमटाउन उत्तराखंड तक 47 ऑक्‍सिजन सिलिंडर लोगों तक पहुंचाए हैं। यही नहीं, जब ताउते तूफान आया तब भी उन्‍होंने मुंबई में जरूरतमंदों की मदद की थी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments