Thursday, July 29, 2021
Homeखेलकप्तान केन विलियम्सन और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग फिट घोषित, ब्लंडेल होंगे वाटलिंग...

कप्तान केन विलियम्सन और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग फिट घोषित, ब्लंडेल होंगे वाटलिंग के कवर

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Captain Kane Williamson And Wicketkeeper BJ Watling Declared Fit, Blundell Will Be Watling’s Cover

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड ने 15 मेंबर्स की टीम घोषित कर दी है। न्यूजीलैंड के मैनेजमेंट ने बताया है कि कप्तान केन विलियम्सन और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम साउदी फिट हो चुके हैं। ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में नहीं खेले थे।

कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं विलियम्सन
केन विलियम्सन इस साल की शुरुआत से ही कोहनी की चोेट से जूझ रहे हैं। इस कारण उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर रहना पड़ा था। साथ ही IPL-2021 के फेज-1 शुरुआती मैचों में भी वे नहीं खेल पाए थे। दूसरी, ओर विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग पीठ की चोट से परेशान थे। एक अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को भी टीम में रखा गया है। उन्हें वाटलिंग के कवर के तौर पर शामिल किया गया है।

सैंटनर के ऊपर अयाज पटेल को तरजीह
न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए स्पिनर के तौर पर मिचेल सैंटनर के ऊपर अयाज पटेल को तरजीह दी है। पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चार विकेट लिए थे। उस टेस्ट मैच में खेलने वाले डेरिल मिचेल को बाहर रखा गया है। उनके अलावा डग ब्रेसवेल, जैकब डफी और रचिन रवींद्र को भी जगह नहीं मिल पाई है।

नंबर-7 पर बैटिंग कर सकते हैं काइल जेमिसन
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने संकेत दिया है कि अगर कीवी टीम पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरती है तो काइल जेमिसन नंबर-7 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर कीवी टीम चार विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरती है तो नंबर-7 पर कोलिन डि ग्रैंडहोम को मौका मिल सकता है। हालांकि, जेमिसन ने पहले टेस्ट स्तर पर कभी नंबर-7 पर बल्लेबाजी नहीं की है।

बाहर बैठ सकते हैं मैट हेनरी
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज मैट हेनरी मैन ऑफ द मैच रहे थे। लेकिन, टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है। इस बार की उम्मीद काफी कम है कि न्यूजीलैंड की टीम ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, नील वैगनर और काइल जेमिसन में से किसी को प्लेइंग 11 से बाहर रखेगी। इनके साथ एक स्पिनर को मौका मिलना लगभग तय है। इस स्थिति में मैट हेनरी को मौका मिलने की उम्मीद काफी कम है।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments