Friday, July 23, 2021
Homeभारतचिदंबरम का तंज- रविवार को जमाखोरी की, सोमवार को टीका लगाया; नड्डा...

चिदंबरम का तंज- रविवार को जमाखोरी की, सोमवार को टीका लगाया; नड्डा का जवाब- कांग्रेस को देश की उपलब्धि से दिक्कत

  • Hindi News
  • National
  • Chidambaram Targets Vaccine Recored Of India । JP Nadda Slammes Congress Leader’s Remark । India Is Not Limping । India Has Crossed 50 Lakh Vaccinations
सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं के बीच वैक्सीनेशन पर बयानबाजी हुई। - Dainik Bhaskar

सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं के बीच वैक्सीनेशन पर बयानबाजी हुई।

योग दिवस पर देश में बने वैक्सीनेशन (88 लाख) के रिकॉर्ड पर अब राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने तंज कसते हुए इसे जमाखोरी का नतीजा बताया है। चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘रविवार को जमाखोरी, सोमवार को टीका लगाएं और मंगलवार को लंगड़ाकर वापस लौट जाएं। “एक दिन” के टीकाकरण के विश्व “रिकॉर्ड” के पीछे यही रहस्य है। मुझे यकीन है कि इस “करतब” को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह मिलेगी।

इसके बाद चिदंबरम ने एक और ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि कौन जाने, हो सकता है मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार मोदी सरकार को दिया जाए। ‘मोदी है, मुमकिन है’ को अब पढ़ना चाहिए ‘मोदी है, चमत्कार है’

इसके जवाब में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पलटवार किया। उन्होंने चिदंबरम का ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि भारत लंगड़ा नहीं रहा, बल्कि हमारे नागरिकों की ताकत के बल पर आगे बढ़ रहा है। सोमवार को रिकॉर्ड बनाने के बाद, भारत ने मंगलवार और बुधवार को 50 लाख टीकाकरण को पार कर लिया है, जो कांग्रेस पार्टी को पसंद नहीं है।

इधर, संसदीय पैनल की बैठक में काफी ड्रामा
बुधवार को साइंस एंड टेक्नोलॉजी पर बने संसदीय पैनल की बैठक में काफी ड्रामा हुआ। बीजेपी के कई सांसदों ने बैठक को बीच में ही छोड़ते हुए वॉकआउट कर दिया। सांसदों ने कहा कि वैक्सीन नीति पर बात करने का ये सही समय नहीं है।

ढाई घंटे चली बैठक, एक घंटे ड्रामा चला
बैठक में सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन, आईसीएमआर के डीजी वीके भार्गव और बायोटेक्नोलॉजी विभाग की सचिव रेणु स्वरूप भी शामिल थीं। इन्होंने पैनल के सामने अपना पक्ष रखा। ढाई घंटे तक चली मीटिंग की अध्यक्षता कांग्रेस सांसद जयराम रमेश कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान करीब एक घंटे तक ड्रामा चलता रहा। बैठक कोरोना वैक्सीन डेवलपमेंट और वायरस की जेनेटिक सीक्वेंसिंग के मुद्दे पर रखी गई थी।

विपक्ष ने पूछा- दो डोज में गैप क्यों बढ़ाया?
सूत्रों के मुताबिक बैठक के बीच में विपक्षी सांसदों ने केंद्र की वैक्सीन पॉलिसी के बारे में सवाल पूछने की इच्छा जाहिर की। विपक्ष ने पूछा कि वैक्सीन के दो डोज के बीच का गैप क्यों बढ़ाया गया? बीजेपी सांसदों ने इसका कड़ा विरोध किया। कुछ सांसद बैठक आगे बढ़ाने की मांग करते हुए मीटिंग छोड़कर चले गए।

बैठक के बीच जयराम रमेश ने बीजेपी सांसदों के मुद्दे पर वोटिंग करने की मांग ठुकरा दी। उन्होंने कहा कि भले ही ये उनकी अध्यक्षता में पैनल की आखिरी बैठक क्यों न साबित हो, वे वोटिंग नहीं होने देंगे। मीटिंग के बाद जयराम रमेश ने एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स बैठक में पीएम केयर फंड की जानकारी साझा करने का दावा कर रही हैं, जो गलत है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments