Thursday, July 29, 2021
Homeबिजनेस30 जून तक निपटा लें PM किसान योजना में रजिस्ट्रेशन और स्पेशल...

30 जून तक निपटा लें PM किसान योजना में रजिस्ट्रेशन और स्पेशल FD में निवेश करने जैसे ये 3 जरूरी काम, नहीं तो उठाना पड़ सकता है नुकसान

  • Hindi News
  • Business
  • Complete These 3 Important Tasks Like Registration In PM Kisan Yojana And Investing In Special FD By June 30, Otherwise You May Have To Bear The Loss

इस महीने जून में कई जरूरी काम करने की आखिरी तारीख है। अगर आप सिंडिकेट बैंक के ग्राहक हैं तो आपको इसी महीने नया IFSC कोड लेना होगा। इसके अलावा इस महीने आपको पीएम किसान के लिए रजिस्ट्रेशन कराने जैसे काम नहीं कराने पर नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके अलावा कई बैंक स्पेशल FD ऑफर कर रहे हैं, इन ऑफर का फायदा 30 जून तक उठाया जा सकता है।

PM किसान के लिए करा लें रजिस्ट्रेशन
अगर आपने PM किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो 30 जून से पहले हर हाल में करा लें, ताकि इस साल की दोनों किस्त आपके खाते में आ जाए। PM किसान सम्मान निधि के नियमों के मुताबिक अगर आप जून में आवेदन कर देते हैं और आपका यह आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है तो जून या जुलाई में आपको 2000 रुपए मिल जाएंगे। इसके बाद अगस्त में भी 2000 रुपये की किस्त आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगी।

ज्यादा ब्याज के लिए स्पेशल FD में निवेश
SBI, HDFC बैंक, ICICI बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा सीनियर सिटिजन्स के लिए स्पेशल FD शुरू की थी। ये स्पेशल स्कीम 30 जून 2021 को खत्म हो रही हैं। इन स्कीम्स के तहत वरिष्ठ नागरिकों को नॉर्मल FD की तुलना में ज्यादा ब्याज मिल रहा है। ऐसे में अगर आप सीनियर सिटिजन हैं और आम FD से ज्यादा ब्याज चाहते हैं तो इसमें इस महीने निवेश कर सकते हैं।

सिंडिकेट बैंक के ग्राहक नया IFSC कोड लें
सिंडिकेट बैंक का एक अप्रैल 2020 से केनरा बैंक में विलय हो चुका है इसलिए अब 1 जुलाई से बैंक के IFSC कोड बदलने जा रहा है। ऐसे में सिंडिकेट बैंक की ब्रांच मौजूदा IFSC कोड 30 जून 2021 तक ही काम करेंगे। 1 जुलाई 2021 से बैंक के नए IFSC कोड लागू हो जाएंगे। सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को अब अपनी बैंक शाखा के लिए नए IFSC कोड लेना होगा।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments