Tuesday, September 21, 2021
Homeभारतदेश में कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन पर रिव्यू मीटिंग शुरू, PMO...

देश में कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन पर रिव्यू मीटिंग शुरू, PMO के अधिकारी भी शामिल

  • Hindi News
  • National
  • Corona Vaccination PM Meeting Live Updates| PM Narendra Modi Meeting On The Vaccination Program

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में वैक्सीनेशन की स्थिति और कोरोना के हालात पर बैठक ले रहे हैं। इसमें वैक्सीनेशन ड्राइव की समीक्षा भी की जाएगी। मीटिंग में PMO के अधिकारी, स्वास्थ्य सचिव और नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल मौजूद हैं।

देश में अब तक कोरोना वैक्सीन के 31.48 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं। इनमें 26.02 करोड़ को पहला और 5.45 करोड़ को दोनों डोज लग चुके हैं। 21 जून से देश भर में नई गाइडलाइंस के हिसाब से वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होने के बाद से लगातार 50 लाख से ज्यादा डोज लगाए जा रहे हैं। कोविन ऐप के मुताबिक, शनिवार को ही शाम साढ़े 5 बजे तक 56.31 लाख डोज लगाए जा चुके हैं।

बीते दिन 48,618 नए केस मिले
देश में शुक्रवार को कोरोना के 48,618 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। इस दौरान 64,524 लोगों ने कोरोना को मात दी लेकिन 1182 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे संक्रमितों की संख्या में 17,101 की कमी रिकॉर्ड की गई है।

10 राज्यों में संक्रमण दर 5% से ज्यादा
देश में कोरोना के काबू होते हालात के बीच चिंता की बात यह है कि 10 राज्यों में अब भी संक्रमण दर 5% से ज्यादा बनी हुई है। यानी इन राज्यों में अब भी हर 100 टेस्ट पर 5 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। इनमें सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, केरल, नगालैंड, गोवा, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments