Tuesday, September 21, 2021
Homeभारतहाईकोर्ट ने कहा- कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन संक्रमण की तीसरी लहर को...

हाईकोर्ट ने कहा- कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन संक्रमण की तीसरी लहर को बढ़ावा दे सकता है, हम इसकी इजाजत नहीं दे सकते

  • Hindi News
  • National
  • Delhi Coronavirus Lockdown Unlock Protocol Violation; High Court On Stricter Restrictions

दिल्ली में अनलॉक के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है। कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार से मामले की रिपोर्ट भी मांगी है। साथ ही दिल्ली के बाजारों में नियमों के उल्लंघन पर हाईकोर्ट ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का इस तरह उल्लंघन संक्रमण की तीसरी लहर को बढ़ावा दे सकता है। इसकी बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जा सकती।

दरअसल, दिल्ली में अनलॉक के बाद से ही वॉट्सऐप पर बाजारों में भारी भीड़ की फोटो सर्कुलेट हो रही हैं। इनमें लोग बिना मास्क के दिखाई दे रहे हैं। यही नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है। इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए अधिकारियों से सख्त कदम उठाने और दुकानदारों को जागरूक करने के लिए कहा है।

स्थिति के फिर से बिगड़ने की आशंका
इससे पहले मेडिकल एक्सपर्ट्स ने भी आगाह किया था कि अगर लोग सुरक्षा मानदंडों का पालन नहीं करते हैं, तो स्थिति फिर से खराब हो सकती है। राजधानी में कोरोना के नए मामले भले ही कम हो गए हैं, लेकिन संक्रमण अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है।

बीते दिन 158 केस आए
दिल्ली में गुरुवार को 158 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 343 लोग ठीक हुए और 10 की मौत हो गई। अब तक 14.31 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 14.04 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 24,886 मरीजों की मौत हो चुकी है। यहां 2,554 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments