Monday, August 2, 2021
Homeमनोरंजनदिल्ली हाईकोर्ट ने न्याय की रिलीज पर रोक से इनकार किया, सुशांत...

दिल्ली हाईकोर्ट ने न्याय की रिलीज पर रोक से इनकार किया, सुशांत के पिता चाहते थे- बेटे के नाम का इस्तेमाल न हो

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को फिल्म न्याय- द जस्टिस की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। ये फिल्म सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी पर बनाई गई है। हाईकोर्ट ने कहा कि एक इंसान की असाधारण जिंदगी पर बनी फिल्म के पीछे कोई नापाक इरादा नहीं है। जस्टिस अनूप जयराम और जस्टिस जसमीत सिंह की बेंच ने कहा था कि ऐसा दिखाई नहीं देता है कि जो भी जनता के बीच मौजूद है, उसके आधार पर सुशांत सिंह की जिंदगी पर फिल्म बनाने से उनकी छवि पर कोई नुकसानदायक प्रभाव पड़ेगा।

पिता की याचिका दूसरी बार खारिज
फिल्म न्याय- द जस्टिस सिनेमा घरों और OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होनी है। सुशांत के पिता केके सिंह ने सिंगल जज की बेंच के उस ऑर्डर को चैलेंज किया था, जिसमें फिल्म की रिलीज पर स्टे लगाने से इनकार कर दिया गया था। सुशांत के पिता ने मांग की थी कि फिल्म में उनके बेटे के नाम या उनसे मिलती-जुलती चीजों का इस्तेमाल भी न किया जाए।

अदालत ने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से भी जवाब मांगा
अदालत ने कहा कि फिल्म मेकर्स के पास सभी के बीच मौजूद चीजों के अलावा ऐसा कुछ भी नहीं है, जिसका इस्तेमाल उन्होंने किया हो। ऐसी कोई स्क्रिप्ट या कहानी नहीं लिखी गई थी। जो कुछ भी पब्लिक डोमेन में है, उसी के आधार पर फिल्म बनाई गई। किसी फिल्म के लिए ये एक प्रशंसनीय थीम थी और उन्होंने फिल्म बनाई। हाईकोर्ट ने फिल्म के निर्देशक दिलीप गुलाटी और प्रोड्यूसर सरला सरावगी और राहुल शर्मा से भी इस बारे में जवाब मांगा है। इस मामले पर अगली सुनवाई अब 14 जुलाई को की जाएगी। हाईकोर्ट ने इस बात पर भी ध्यान दिया है कि फिल्म 11 जून को ही एक वेबसाइट और ऐप पर रिलीज कर दी गई है।

सुशांत के पिता के वकील बोले- एक्टर की रेपुटेशन पर असर पड़ेगा
सुशांत के पिता की ओर से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने कहा था कि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने एक ऐसे एक्टर की जिंदगी की कहानी का कॉमर्शियल इस्तेमाल किया है, जिसने पिछले साल खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में सिंगल जज जस्टिस संजीव नरुला की बेंच को भी पुराने केस के आदेश का हवाला देकर गुमराह किया गया है। ये फिल्म निजता के अधिकार और फेयर ट्रायल के अधिकार का हर दिन उल्लंघन करेगी। इससे एक्टर की रेपुटेशन पर असर पड़ेगा।

फिल्म के बारे में खास बातें
फिल्म में जुबैर खान लीड रोल निभा रहे हैं। फिल्म में सुधा चंद्रन, असरानी जैसे दिग्गज कलाकार भी हैं। प्रोड्यूसर अशोक सरावगी के मुताबिक, फिल्म की कहानी सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी से प्रेरित है। इसमें लीड किरदार का नाम महेंद्र उर्फ माही रखा गया है। जबकि रिया चक्रवर्ती से प्रेरित किरदार उर्वशी है। चूंकि, यह कहानी पब्लिक डोमेन में है, इसलिए इसके राइट्स लेने की जरूरत नहीं पड़ी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments