Sunday, August 1, 2021
HomeCOVID-19मंत्री सारंग बोले- भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल की 6वीं मंजिल पर...

मंत्री सारंग बोले- भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल की 6वीं मंजिल पर मशीन लगा रहे हैं, 22 दिन की जगह 5 दिन में रिपोर्ट मिलेगी

  • Hindi News
  • Local
  • Delta Plus Variant In Madhya Pradesh; Minister Vishvas Sarang On Rahul Gandhi And Sample Test Report
  • कांग्रेस पर लगाया आरोप- राहुल महामारी की आपदा में राजनीतिक अवसर खोज रहे

डेल्टा प्लस वैरिएंट की जांच अब मध्यप्रदेश में ही होगी। इसकी पहली मशीन भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल की 6वीं मंजिल पर जल्द ही लगाई जाएगी। NCDC की मशीन लगने के बाद जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच प्रदेश में ही होने लगेगी। अभी डेल्टा प्लस वैरिएंट की जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजे जाते हैं। ऐसे में रिपोर्ट आने में वक्त लगता है। प्रदेश में ही जांच होने से अधिक से अधिक सैंपल की जांच जल्द से जल्द हो पाना संभव हो सकेगा। यह बात चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने आज पत्रकारों से चर्चा में अपने सरकारी निवास पर कही। उन्होंने कहा कि दिल्ली से रिपोर्ट आने में 22 दिन तक लग जाते थे, अब सिर्फ 5 दिन में ही सैंपल की रिपोर्ट मिल जाएगी।

सारंग का राहुल गांधी पर तंज
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी दो-तीन महीने तो कहीं थे नहीं। वे इस महामारी की आपदा में भी राजनीतिक अवसर खोज रहे हैं। कांग्रेस का हर नेता पर यही एक कहावत लागू थी। ढूंढ़ते रह जाओगे। जानता को आपकी सेवा की जरूरत थी, तो आप नहीं थे।

बयान और ट्वीट देकर जनता में डर फैलाना चाहते हैं। यह न तो जिम्मेदारी है और न ही संवेदनशीलता है। यदि कोई महामारी है, तो कांग्रेस के नेताओं को राजनीतिक विचारधारा की सीमाओं से हटकर लोगों में विश्वास पैदा करना चाहिए। वे लोग सिर्फ गुमराह कर रहे हैं। कभी वैक्सीन को लेकर सरकार की तैयारी को लेकर।

मुझे लगता कि कांग्रेस के तथाकथित राजकुमार राजस्थान जाकर गहलोत सरकार के साथ दो दिन बैठकर जनता के लिए काम करते। अच्छा होता वे कांग्रेस सरकार वाले राज्य में जाकर काम करते। हमारी हर बात से उनके पेट में दर्द हो रहा है। हमने वैक्सीन बनाई तो दर्द हो रहा है। मुफ्त टीका लगवा रहे, तो भी दर्द हो रहा।

कांग्रेस के चलते काला दिन आया
आपातकाल की बरसी पर सारंग ने कहा कि आज कांग्रेस के चलते काला दिन मनाया जाता है। आपातकाल सिर्फ सरकार बचाने के लिए लगाया गया। जो राष्ट्रभक्त थे, उनको को जेल में डाल दिया था। मैं खुद उस परिवार से हूं। मेरे पिता 14 महीने जेल में थे। भाजपा के कार्यसमिति की बैठक पर कांग्रेस के सवाल पर बोले कि भाजपा लोकतांत्रिक व्यवस्था पर विश्वास रखती है, इसलिए इस तरह की बैठक की जाती है। भाजपा में कोई लॉबिंग नहीं है। हम सब एक हैं।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments