Friday, July 30, 2021
Homeखेलबेल्जियम ने राउंड ऑफ-16 मैच में डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल को हराया; 36...

बेल्जियम ने राउंड ऑफ-16 मैच में डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगाल को हराया; 36 साल के रोनाल्डो का आखिरी यूरो कप हो सकता है

  • Hindi News
  • Sports
  • Euro Cup : Belgium Beat Defending Champions Portugal In A Round Of 16 Match; 36 year Ronaldo’s Possible Last Euro Cup

दूसरे मैच में पुर्तगाल की टीम अनलकी साबित हुई। पहले हाफ में बेल्जियम ने काउंटर अटैक किया, पर पुर्तगाल के डिफेंड के आगे उनकी एक न चली। मैच के 42वें मिनट में बेल्जियम के थॉगर्ट हेजार्ड ने एक लॉन्ग शॉट लिया, जिसे पुर्तगाली गोलकीपर रुई पैट्रिशियो ने मिस कर दिया। हाफ टाइम तक बेल्जियम की टीम 1-0 से आगे थी। दूसरे हाफ में पुर्तगाल ने वापसी की और कई मौके बनाए, लेकिन गोल नहीं हो सका।

रुबेन डियास के हेडर को बेल्जियम के गोलकीपर थिबॉट कोर्टोइस ने रोक लिया। वहीं, राफेल गुरेरो का एक शॉट गोल पोस्ट से टकरा गया। आंकड़ों पर नजर डालें, तो बेल्जियम की टीम ने सिर्फ 6 शॉट अटैम्प्ट किए और सिर्फ हेजार्ड के गोल वाला शॉट ऑन टारगेट रहा। वहीं, पुर्तगाल ने 23 शॉट अटैम्प्ट किए और 4 ऑन टारगेट रहा। पर टीम गोल नहीं कर सकी। पुर्तगाल के पास 58% और बेल्जियम के पास 42% बॉल पजेशन रहा।

पुर्तगाल की टीम पिछले 9 यूरो कप मैच में पहली बार कोई गोल नहीं कर सका। हार के बाद 36 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और 38 साल के डिफेंडर पेपे काफी निराश दिखे। यह इन दोनों का आखिरी यूरो कप हो सकता है। 2024 में अगले टूर्नामेंट तक यह खिलाड़ी इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास ले लेंगे। हालांकि, दोनों अगले साल कतर में होना वाले फीफा वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं।

वहीं, बेल्जियम की टीम अब क्वार्टर-फाइनल में इटली की टीम से भिड़ेगी। इटली पिछले 31 मैच से अजेय है। वहीं, अपने पिछले 17 मैच जीत चुकी है। बेल्जियम के एडेन हेजार्ड और केविन डि ब्रुइन मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इन दोनों के आगे के मैच खेलने पर सस्पेंस है।

बेल्जियम की टीम क्वार्टर-फाइनल में पिछली बार 1972 में जीत पाई थी। तब उन्होंने इटली को ही हराया था। इसके बाद टीम क्वार्टर-फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई है। 1976 में उन्हें नीदरलैंड्स ने और 2016 में वेल्स ने हराया था। बेल्जियम की टीम पिछली बार यूरो कप 2016 में भिड़ी थी। तब ग्रुप स्टेज में इटली ने बेल्जियम को 2-0 से हराया था।

बेल्जियम ने अपने पिछले 27 मैच में से सिर्फ 1 मैच गंवाया है। वहीं, 23 मैच में टीम ने जीत हासिल की और 3 मैच ड्रॉ रहे। वे पिछले 13 मैच से अजेय हैं। इसमें से टीम ने 10 मैच जीते हैं और 3 ड्रॉ रहा है। इटली के खिलाफ टीम ने 22 मैच खेले हैं। इसमें से 4 में जीत मिली है और 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। बेल्जियम इटली के खिलाफ 14 मैच हार चुका है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments