Tuesday, September 21, 2021
Homeखेलभारत और अफगानिस्तान के बीच मैच ड्रॉ रहा;  7 पॉइंट के साथ...

भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच ड्रॉ रहा;  7 पॉइंट के साथ भारतीय टीम तीसरे दौर में पहुंची

  • Hindi News
  • Sports
  • FIFA World Cup Qualifiers Asia Cup Qualifiers 2023 The Match Between India And Afghanistan Ended In A Draw; Indian Team Reached The Third Round With 7 Points
फीफा वर्ल्ड कप 2022 और एशियाई कप 2023 के दोहा में खेले जा रहे क्वॉलिफायर्स में भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच ड्रॉ रहा। - Dainik Bhaskar

फीफा वर्ल्ड कप 2022 और एशियाई कप 2023 के दोहा में खेले जा रहे क्वॉलिफायर्स में भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच ड्रॉ रहा।

भारतीय फुटबॉल टीम एशियाई कप 2023 के क्वॉलिफायर्स के तीसरे राउंड में पहुंच गई है। फीफा वर्ल्ड कप 2022 और एशियाई कप 2023 के क्वॉलिफायर्स मैच दोहा में खेला जा रहा है। भारत पहले ही फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो चुका है। मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच को भारतीय टीम ड्रॉ कराने में सफल रही। अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवेस अजीजी के आत्मघाती गोल से मिली बढ़त को भारतीय टीम बरकरार नहीं रख पाई। भारत को क्वॉलिफायर्स में पहुंचने के लिए मैच को ड्रॉ कराना जरूरी था। दूसरी ओर अफगानिस्तान को तीसरे दौर में मैच को किसी हालत में जीतना जरूरी था।

भारतीय टीम ने ओमान और कतर को भी टक्कर दी
मैच के 75 वें मिनट में अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवेस अजीजी से गेंद लगकर गोलपोस्ट में चली गई। इससे भारत को बढ़त मिल गई। लेकिन भारतीय टीम इसे बरकरार नहीं रख पाई और 82 वें मिनट में होसैन जमानी ने गोल कर स्कोर 1-1 की बराबरी पर कर दिया। इस बार भारतीय टीम ने अपने अभियान में कतर और ओमान जैसी मजबूत टीमों को भी टक्कर देने में सफल रही।

भारत ग्रुप में तीसरे स्थान पर
भारतीय टीम इस ड्रॉ मुकाबले के बाद अपने ग्रुप ई में तीसरे स्थान पर है। भारत ने खेले आठ मैचों में से केवल मैच में जीतने में सफल रही। जबकि चार मैच ड्रॉ रहे और तीन में हार का सामना करना पड़ा। भारत के 7 पॉइंट हैं। जबकि अफगानिस्तान के 8 मैचों के बाद 6 पॉइंट है और वह चौथे स्थान पर है।

भारत की टीम
गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, धीरज सिंह।
डिफेंडर: प्रीतम कोटल, राहुल भेके, नरेंद्र गहलोत, चिंगलेनसाना सिंह, संदेश झिंगन, आदिल खान, आकाश मिश्रा, सुभाशीष बोस।
मिडफील्डर: उदंता सिंह, ब्रैंडन फर्नांडीस, लिस्टन कोलाको, रॉलिन बोर्गेस, ग्लेन मार्टिंस, अनिरुद्ध थापा, प्रोनॉय हलदर, सुरेश सिंह, अपुइया, अब्दुल सहल, यासिर मोहम्मद, लल्लियांजुआला छंगटे, बिपिन सिंह, आशिक कुरुनियान।
फॉरवर्ड: मनवीर सिंह, सुनील छेत्री, ईशान पंडिता।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments