Monday, August 2, 2021
Homeमनोरंजनलक्षद्वीप पुलिस ने पूछताछ के बाद फिल्म मेकर को छोड़ा; उनके इंस्टा-फेसबुक...

लक्षद्वीप पुलिस ने पूछताछ के बाद फिल्म मेकर को छोड़ा; उनके इंस्टा-फेसबुक और वॉट्सऐप अकाउंट भी खंगाले

देशद्रोह का आरोपों में घिरी लक्षद्वीप की पहली महिला फिल्म मेकर आयशा सुल्ताना को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। उनसे रविवार, बुधवार और गुरुवार को इस मामले में पूछताछ की गई। आयशा के खिलाफ लक्षद्वीप के बीजेपी प्रमुख सी अब्दुल कादर हाजी ने पुलिस में राष्ट्र-विरोधी टिप्पणी करने और केंद्र सरकार की देशभक्ति की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

विदेश में कोई लिंक तो नहीं इसकी जांच

लक्षद्वीप के कावारत्ती पुलिस स्टेशन से 3 घंटे पूछताछ के बाद बाहर आते वक्त आयशा ने कहा कि अब सब खत्म हो गया है। मुझसे पुलिस ने कहा है कि मैं कोच्चि जा सकती हूं। अब मैं वहां के लिए रवाना हो जाऊंगी। मैं शायद कल या परसों वहां पहुंचूंगी। इससे पहले बुधवार को उनसे करीब 8 घंटे पूछताछ की गई थी। तब आयशा ने कहा था कि पुलिस ने मेरे फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप अकाउंट की जांच की। वह यह जांच कर रहे थे कि क्या मेरे विदेश में भी कोई लिंक हैं।

20 जून को पेश होने कहा था

केरल उच्च न्यायालय द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रखते हुए एक सप्ताह के लिए अंतरिम अग्रिम जमानत दिए जाने के बाद वह पुलिस के सामने पेश हुईं। जिसमें उन्हें कावारत्ती पुलिस द्वारा जारी नोटिस का पालन करने का निर्देश दिया था। 20 जून को देशद्रोह के मामले में पूछताछ के लिए उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया था।

डिबेट में दिया था विवादित बयान

आयशा ने 7 जून को मलयालम टीवी चैनल में एक बहस में हिस्सा लिया था। आयशा ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए यह आरोप लगाया था कि केंद्र ने द्वीपवासियों के खिलाफ बायो वैपन का यूज किया है। जिसमें उन्होंने कहा था – लक्षद्वीप में जीरो कोविड 19 केस थे। अब रोजाना 100 मामले सामने आ रहे हैं। क्या केंद्र सरकार ने बायो वेपन चलाया है। मैं यह साफ तौर पर कह सकती हूं कि केंद्र सरकार ने बायो वैपन का इस्तेमाल किया है।

आयशा ने कहा था- आवाज और तेज होगी

आयशा ने फेसबुक पर लिखा था- “मेरे खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है, लेकिन मैं दोहराना चाहती हूं कि सच्चाई की जीत होगी। मामला लक्षद्वीप के एक भाजपा कार्यकर्ता द्वारा दर्ज किया गया था। मैं उस भूमि के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगी, जहां मैं पैदा हुई। हम किसी से नहीं डरते। मेरी आवाज अब और तेज होने वाली है।”

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments