Tuesday, July 20, 2021
Homeमनोरंजनशाहरुख खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक, किसी ने 50 तो किसी...

शाहरुख खान से लेकर अमिताभ बच्चन तक, किसी ने 50 तो किसी ने 100 रुपए सैलरी लेकर की थी करियर की शुरुआत

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • First Salary Of Bollywood Celebs: From Shahrukh Khan To Amitabh Bachchan, Some Started Their Career By Taking 50 Rupees And Some 100 Rupees.

जल्द ही शेरनी में नजर आने वालीं विद्या बालन ने हाल ही में अपनी पहली सेलेरी का खुलासा किया है। एक्ट्रेस ने बताया है कि उनकी पहली सैलरी महज 500 रुपए थी जो उन्हें एक पेड़ के साथ खड़े होने के लिए मिली थी। ये काम राज्य पर्यटन विभाग का एक प्रमोशनल कैम्पेन था। उस समय विद्या एक्टिंग की दुनिया से दूर थीं। एक समय 500 रुपए से शुरुआत करने वाली विद्या आज अपनी फिल्मों के जरिए करोड़ों की कमाई कर रही हैं। विद्या के अलावा भी करोड़ों कमाने वाले कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत चंद रुपयों की तनख्वाह से की है। आइए जानते हैं वो सितारे कौन से हैं-

शाहरुख खान

सैलरी- 50 रुपए

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। एक फिल्म के लिए करोड़ों फीस लेने वाले और बड़ी फिल्में प्रोड्यूस करने वाले शाहरुख एक समय में महज 50 रुपए के लिए काम कर चुके हैं। ये उनकी पहली तनख्वा थी जो उन्हें पंकज उदास के कॉन्सर्ट में टिकट बांटने के लिए मिली थी। आज उनकी फिल्मों की टिकट लेने लोग लंबी लाइनों में खड़े होते हैं।

अमिताभ बच्चन

सैलरी- 500 रुपए

फिल्मों में आने से पहले बॉलीवुड के शहंशाह एक शिपिंग कंपनी, शिपिंग फर्म शॉ और वालेस में काम किया करते थे। यहां उन्हें महीने भर मेहनत करने के महज 500 रुपए मिला करते थे। अब बिग बी अरबों की संपत्ति के मालिक हैं।

ऋतिक रोशन

सैलरी- 100 रुपए

एशिया के सबसे हैंडसम व्यक्ति रह चुके ऋतिक रोशन ने अपने करियर की शुरुआत महज 100 रुपए से की थी जो आज करोड़ों में तब्दील हो चुकी है। उन्होंने जीतेंद्र और रीना रॉय स्टारर फिल्म में लीड एक्टर के साथ एक डांस नंबर किया था।

इरफान खान

सैलरी- 25 रुपए

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग की छाप छोड़ चुके दिवंगत एक्टर इरफान खान की पहली सैलरी महज 25 रुपए थी। फिल्मों में आने से पहले इरफान बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का काम किया करते थे जहां उन्हें हर महीने के 25 रुपए मिल पाते थे।

रणदीप हुड्डा

सैलरी- 500 रुपए

सरबजीत, जिस्म 2, किक, राधे जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर रणदीप हु़ड्डा की पहली सैलरी महज 8 डॉलर थी जो भारतीय रुपयों के अनुसार 500 रुपए होती है। एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले रणदीप ऑस्ट्रेलिया के एक चाइनीज रेस्टोरेंट में वेटर हुआ करते थे जहां उन्हें महीने भर में 8 डॉलर मिलते थे।

अक्षय कुमार

सैलरी- 1500 रुपए

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय आज बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब एक्टर को महीने भर मेहनत करने के महज 1500 रुपए मिला करते थे। जी हां, अक्षय ने बैंकॉक में शेफ बनकर कई महीनों तक काम किया था जहां उन्हें 1500 रुपए तनख्वाह मिलती थी। यहां उन्होंने वेटर बनकर भी काम किया है। अक्षय मार्शल आर्ट ट्रेनर भी रह चुके हैं।

आमिर खान

सैलरी- 1000 रुपए

आज बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने कयामत से कयामत तक फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। इस फिल्म के लिए उन्हें हर महीने 1000 रुपए मिला करते हैं। हिसाब लगाया जाए तो एक दिन के लगभग 33 रुपए। रिपोर्ट्स की मानें तो अब आमिर अपनी हर फिल्म के लिए 50 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। एक्टिंग करने के साथ आमिर कई बेहतरीन फिल्में भी प्रोड्यूस कर चुके हैं।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments