Tuesday, July 20, 2021
Homeखेलभारत की पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया, इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए...

भारत की पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया, इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 269 रन

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Five Players Of India Made Their Debut, England Scored 269 Runs For 6 Wickets On The First Day
इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की सफल अपील करतीं भारतीय गेंदबाज दीप्ति शर्मा। - Dainik Bhaskar

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की सफल अपील करतीं भारतीय गेंदबाज दीप्ति शर्मा।

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ एकमात्र महिला क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन 6 विकेट पर 269 रन का स्कोर बनाया। कप्तान हीथर नाइट ने 95 रनों की पारी खेली। वहीं, टैमी ब्यूमाउंट ने 66, नैट स्कीवर ने 42 और लॉरेन विनफील्ड हिल ने 35 रन बनाए। भारत की ओर से करियर का पहला टेस्ट मैच खेल रहीं स्नेह राणा ने 3, दीप्ति शर्मा ने दो और पूजा वस्त्रकार ने एक विकेट लिया। करीब 7 साल बाद टेस्ट मैच खेल रही भारतीय टीम की ओर से इस मैच में स्नेह, दीप्ति और पूजा सहित कुल पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है। इनके अलावा यह शफाली वर्मा और तानिया भाटिया का भी पहला मैच है।

42 रन की पारी के दौरान शॉट खेलतीं नैट स्कीवर।

42 रन की पारी के दौरान शॉट खेलतीं नैट स्कीवर।

2 विकेट पर 230 रन बना चुकी थी इंग्लैंड की टीम
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने बेहतरीन शुरुआत की। एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 230 रन था। यहां से अगले 21 रन रन में भारतीय गेंदबाजों ने 4 विकेट लेकर टीम की वापसी कराई। हिल और ब्यूमाउंट ने पहले विकेट की साझेदारी में 69 रन जोड़े। इसके बाद ब्यूमाउंट और कप्तान नाइट ने दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। नाइट और स्कीवर ने 90 रनों की साझेदारी की। हिल को वस्त्रकार ने जबकि ब्यूमाउंट को राणा ने आउट किया।

दीप्ति ने नाइट को शतक बनाने से रोका
30 साल की हीथर नाइट टेस्ट क्रिकेट में अपने दूसरे शतक से सिर्फ 5 रन से चूक गईं। 95 रन के स्कोर पर उन्हें दीप्ति शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। दीप्ति ने इसके बाद स्कीवर का विकेट भी लिया। स्कीवर के आउट होते ही इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा गई। स्नेह राणा ने विकेटकीपर एमी जोंस (1) के रूप में अपना दूसरा विकेट लिया। उन्होंने फिर जॉर्जिया एल्विस (5) को भी पवेलियन की राह दिखाई।

विकेट लेने के बाद स्नेह राणा को बधाई देंती भारतीय कप्तान मिताली राज।

विकेट लेने के बाद स्नेह राणा को बधाई देंती भारतीय कप्तान मिताली राज।

स्कीवर DRS के जरिए भारत की पहली टेस्ट विकेट बनीं
दीप्ति शर्मा की गेंद पर स्वीप खेलने के प्रयास में नैट स्कीवर एलबीडब्ल्यू आउट हुईं। उन्होंने DRS लिया लेकिन थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट करार दिया। इस तरह स्कीवर DRS के जरिए टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम का पहला विकेट साबित हुईं। संयोग से स्कीवर वनडे क्रिकेट में भी DRS के जरिए भारत की पहली विकेट रही हैं। तब (24 जून 2017 को) भी उन्हें दीप्त शर्मा ने ही आउट किया था। वह महिला क्रिकेट के इतिहास में DRS के जरिए घोषित होने वाला पहला विकेट भी था।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments