Monday, August 2, 2021
Homeमनोरंजनदीया मिर्जा से लेकर शाहिद कपूर तक, ऐसे हैं बॉलीवुड सेलेब्स के...

दीया मिर्जा से लेकर शाहिद कपूर तक, ऐसे हैं बॉलीवुड सेलेब्स के अपने सौतेले पिता से रिश्ते

बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने कम या ज्यादा उम्र में अपनी मां की दूसरी शादियां देखी हैं। इनमें से कुछ सेलेब्स ने अपने नए पिता को आसानी से अपना लिया था, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी हैं जो कई कोशिशों के बावजूद अपने सौतेले पिता से दूरियां कम नहीं कर सके। आज फादर्स डे के खास मौके पर आइए जानते हैं कैसे हैं सेलेब्स के सौतेले पिता और कैसे हैं उनके और कैसे हैं उनके अपने बच्चों से रिश्ते-

शाहिद कपूर- राजेश खट्टर

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर एक्टर पंकज कपूर और उनकी पहली पत्नी नीलिमा अजीम के बेटे हैं। साल 1984 में पंकज से तलाक लेने के बाद नीलिमा ने 1990 में राजेश खट्टर से शादी की थी। उस समय शाहिद महज 9 साल के थे। सौतेल पिता होने के बावजूद राजेश ने शाहिद के साथ अच्छा रिश्ता बना लिया। शाहिद और राजेश को कई इवेंट पर साथ देखा जा चुका है। शाहिद भी कई मौकों पर अपने पिता की तारीफ करते नजर आए हैं। राजेश के साथ शाहिद अपने सौतेले भाई ईशान खट्टर पर भी जान छिड़कते हैं जिन्होंने फिल्म धड़क से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की है।

सिकंदर खेर- अनुपम खेर

बॉलीवुड एक्ट्रेस किरण खेर ने अनुपम खेर से पहले गौतम बैरी से शादी की थी। इस शादी से उनका एक बेटे सिकंदर थे। साल 1985 में गौतम से तलाक लेने के बाद किरण ने इसी साल एक्टर अनुपम खेर से शादी की थी, उस समय सिकंदर महज 4 साल के थे। अनुपन ने ना केवल किरण और उनके बच्चे को अपनाया बल्कि उन्हें अपना नाम भी दिया। अनुपम और सिकंदर काफी स्ट्रॉन्ग बॉन्ड शेयर करते हैं। किरण और अनुपम के अपने कोई बच्चे नहीं हैं।

इमरान खान- राजेंद्रनाथ जुत्शी

बॉलीवुड एक्टर राजेंद्रनाथ जुत्शी, आमिर खान की चचेरी बहन नुजहत के दूसरे पति हैं। राजेंद्रनाथ से पहले हुई शादी से नुजहत को एक बेटा है जिसका नाम इमरान खान है। सौतेले पिता होने के बावजूद राजेंद्रनाथ, इमरान से बेहद प्यार करते हैं। दोनों का बॉन्ड काफी मजबूत है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो राजेंद्रनाथ ने अपनी पूरी संपत्ति भी इमरान के नाम कर दी है।

दीया मिर्जा- अहमद मिर्जा

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा की मां दीपा ने जर्मनी के फ्रेंच हैंडरिक से शादी की थी, हालांकि उनकी ये शादी ज्यादा सालों तक नहीं टिकी। महज चार साल की उम्र में है दीया के माता-पिता का तलाक हो गया था जिसके बाद दीपा ने अहमद मिर्जा से शादी की थी। दीया अपने पिता से बेहद करीब हैं। एक्ट्रेस ने अपने बायोलॉजिकल पिता फ्रेंक हैंडरिक का सरनेम हटाकर अपने सौतेले पिता का सरनेम मिर्जा अपना लिया। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान सौतेले पिता की तारीफ करते हुए कहा, मेरे सौतेले पिता एक बेहतरीन इंसान हैं। उन्हें अपनाने में मुझे थोड़ा समय जरूर लगा लेकिन उन्होंने काफी अच्छी तरह अपना दोस्त बना लिया। मुझे उन्हें सौतेला कहना बेहद बुरा लगता है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments