Monday, August 2, 2021
Homeमनोरंजनपृथ्वीराज कपूर- राज कपूर से लेकर संजय दत्त- सुनील तक, जब रील...

पृथ्वीराज कपूर- राज कपूर से लेकर संजय दत्त- सुनील तक, जब रील लाइफ में दिखी बाप-बेटे की रियल जोड़ी

कहते हैं अभिनय करना कोई आसान काम नहीं हैं, लेकिन ये काम और मुश्किल तब हो जाता है जब अपने ही पिता के सामने उनका बेटा बनने की एक्टिंग करनी पड़ी। जी हां, आज फादर्स डे के मौके पर हम बात कर रहे हैं कुछ ऐसे अभिनेताओं की जिन्होंने फिल्मों में अपने असली पिता के साथ अभिनय किया है-

पृथ्वी राज कपूर- राज कपूर- रणधीर कपूर

साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म कल आज और कल कई कारणों से चर्चा का विषय रही थी। फिल्म में बॉलीवुड की फर्स्ट फैमिली की एक दो नहीं बल्कि तीन पीड़ियां साथ नजर आई थीं। जहां पृथ्वीराज, अपने असली बेटे राज कपूर के पिता के रोल में थे वहीं दूसरी तरफ रणधीर कपूर, राज के ऑनस्क्रीन बेटे बने थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तो कोई खास कमाल नहीं दिखाया हालांकि तीन पीड़ियों के एक साथ आने पर ये फिल्म हमेशा याद की जाएगी।

अक्षय खन्ना- विनोद

बॉलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना ने अपने पिता के साथ साल 1997 की फिल्म हिमालयपुत्र से बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म में अक्षय ने विनोद खन्ना के ऑनस्क्रीन बेटे का रोल निभाया था। वहीं हेमा मालिनी ने उनकी मां को रोल प्ले किया था।

कुमार गौरव- राजेंद्र वर्मा

एक जमाने के जाने माने अभिनेता राजेंद्र वर्मा साल 1981 की फिल्म लव स्टोरी में पहली बार अपने बेटे कुमार गौरव के साथ नजर आए थे। इस फिल्म में रियल फादर-सन कुमार गौरव और राजेंद्र ने रील लाइफ के बाप-बेटे का रोल निभाया था। ये फिल्म दो अलग- अलग जनरेशन की लव स्टोरी थी।

सनी देओल- बॉबी देओल- धर्मेंद्र

बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र अपने, यमला पगला दीवाना में बेटों सनी और बॉबी के साथ नजर आ चुके हैं। इसके अलावा बॉबी और सनी भी दिल्लगी और 23 मार्ट 1931ः शहीद जैसी फिल्मों में भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। अब जल्द ही देओल परिवार की तीन पुश्तें अपने 2 फिल्म में साथ आ रही हैं। फिल्म में सनी के बेटे करण देओल भी नजर आएंगे।

संजय दत्त- सुनील दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म मुन्नाभाई में अपने पिता के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। फिल्म में सुनील ने उनके पिता का ही रोल प्ले किया था जिसे दर्शकों की खूब सराहना मिली थी। संजय दत्त की बायोपिक संजू में दिखाया गया है कि संजय के पिता ने ही उन्हें ये फिल्म साइन करने को कहा था।

अभिषेक बच्चन- अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कई बार अपने बेटे अभिषेक के साथ नजर आ चुके हैं। ये बाप-बेटे की जोड़ी बंटी और बबली और सरकार राज जैसी फिल्मों में रील लाइफ बाप-बेटे के किरदारों में दिखी है। इसके अलावा अभिषेक और अमिताभ साल 2009 की फिल्म पा में भी नजर आए हैं, लेकिन इस फिल्म में बेटे अभिषेक अपने पिता के पिता के रोल में थे। फिल्म में बिग बी ने अभिषेक और विद्या के बेटे ओरो का रोल प्ले किया था जिसे एक रेयर जेनेटिक डिसॉर्डर प्रोजेरिया है। फिल्म में प्रोस्थेटिक मेकअप के जरिए बिग बी को बच्चों की तरह दिखाया गया था।

रणबीर कपूर- ऋषि कपूर

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर रह चुके दिवंगत ऋषि कपूर पहली और आखिरी बार साल 2013 की फिल्म बेशरम में अपने बेटे रणबीर कपूर के साथ नजर आए हैं। फिल्म में ऋषि ने रणबीर के पिता की भूमिका निभाई थी। खास बात ये थी कि रणबीर की मां नीतू ही उनकी रील लाइफ मां बनी थीं। फिल्म दो दर्शकों को ज्यादा इम्प्रेस नहीं कर सकी लेकिन फादर-सन की ये धमाकेदार जोड़ी एक साथ देखना हर किसी के लिए खूबसूरत था।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments