Thursday, July 29, 2021
HomeबिजनेसHDFC बैंक के मोबाइल बैंकिंग यूजर परेशान, PNB के नेटबैंकिंग में तकनीकी...

HDFC बैंक के मोबाइल बैंकिंग यूजर परेशान, PNB के नेटबैंकिंग में तकनीकी दिक्कत

  • Hindi News
  • Business
  • HDFC Bank Customers Facing Problem With Mobile Banking, PNB Having Issues With Its Net Banking Regularly
  • HDFC बैंक ने ग्राहकों को दिक्कत दूर होने तक नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करने की सलाह दी है
  • PNB के ग्राहकों को नेट बैंकिंग, बैंक ऐप या UPI के जरिए ट्रांजैक्शन करने में मुश्किल हो रही है

आज HDFC बैंक के मोबाइल बैंकिंग और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के नेटबैंकिंग में तकनीकी दिक्कत आ रही है। HDFC बैंक ने कहा है कि उसने मोबाइल बैंकिंग ऐप में दिक्कत आने के बारे में ग्राहकों को बता दिया है। उसने कहा है कि इन दिक्कतों को प्राथमिकता आधार पर दूर करने की कोाशिश की जा रही है। बैंक ने ग्राहकों को तब के लिए नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

PNB के ऑनलाइन बैंकिंग में दिक्कत काफी दिनों से आ रही है

PNB ने ग्राहकों के लिए जारी अलर्ट में बताया है कि तकनीकी कारणों की वजह से उसके इंटरनेट बैंकिंग में दिक्कत आ रही है। दरअसल, कुछ ग्राहकों ने पीएनबी के ऑनलाइन बैंकिंग में दिक्कत आने की बात ट्विटर के जरिए रखी थी। इसके ग्राहकों को नेट बैंकिंग, बैंक एप्लीकेशन या यूपीआई के जरिए ट्रांजैक्शन करने में मुश्किल हो रही है। पीएनबी के ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा में दिक्कत आज नहीं, काफी दिनों से आ रही है।

HDFC बैंक की IT व्यवस्था का थर्ड पार्टी ऑडिट करा रहा RBI

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने पिछले साल दिसंबर में HDFC बैंक के खिलाफ सख्ती की थी। तब उसने पिछले दो साल के दौरान बैंक के डिजिटल चैनल में कई बार दिक्कत आने की वजह से उसकी नई लॉन्चिंग पर रोक लगा दी थी। रिजर्व बैंक HDFC बैंक की IT व्यवस्था का थर्ड पार्टी ऑडिट करा रहा है।

HDFC बैंक की नई लॉन्चिंग पर RBI की रोक से ICICI बैंक को फायदा

HDFC बैंक की नई लॉन्चिंग पर RBI की रोक से ICICI बैंक सहित दूसरे कॉम्पिटिटर को बहुत फायदा हुआ है। ICICI बैंक ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर IMobilepay सहित कई सर्विस शुरू की है। बैंक का यह मोबाइल बैंकिंग ऐप किसी भी बैंक के कस्टमर को पेमेंट और बैंकिंग सर्विस एक्सेस करने की सुविधा देता है। गौरतलब है कि मार्च क्वॉर्टर में ICICI बैंक के कार्ड होल्डर की संख्या में 672,911 का इजाफा हुआ था। जबकि इस दौरान HDFC के कस्टमर की संख्या में 322,999 की कमी आई थी।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments