Friday, July 30, 2021
Homeदुनियारूस में कई जगह कोरोना की स्थिति गंभीर; पुतिन बोले जिन्हें वैक्सीन...

रूस में कई जगह कोरोना की स्थिति गंभीर; पुतिन बोले जिन्हें वैक्सीन एक बार लग चुकी, उन्हें फिर लगेंगी डोज

  • Hindi News
  • International
  • In Russia, The Situation Of Corona Is Critical In Many Places, Those Who Have Been Hit Once, They Will Be Dosed Again: Putin
राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन - Dainik Bhaskar

राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन

दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट चुनौती बन रहे हैं। अब रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने कहा है कि देश के कई इलाकों में संक्रमण की स्थिति गंभीर है। इसलिए इन इलाकों में फिर से लोगों के टीकाकरण की योजना पर काम किया जा रहा है। मॉस्को में नए केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोमवार को संसद के निचले सदन में उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य से कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है।

कई क्षेत्रों में स्थिति पहले से ज्यादा खराब है।’ रूस में बीते 24 घंटों में 17,378 नए मामले और 440 मौतों के बाद पुतिन ने यह बात कही है। ब्लूमबर्ग वैक्सीनेशन ट्रैकर के अनुसार दुनिया को टीके सप्लाई कर रहे रूस में अब तक 3 करोड़ लोगों को ही टीके लगे हैं, जो कि कुल आबादी का 11.2% ही है। इसमें भी 12.3% लोगों को पहली डोज और 10.2% लोगों को दोनों डोज लगी हैं।

अमेरिका: 18-29 साल के युवा नहीं लगवा रहे टीके

अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने शोध में पाया है कि 18 से 29 साल के युवा टीके लगवाने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। 19 अप्रैल से 22 मई तक 18 से 29 साल के लोगों का प्रतिशत हर हफ्ते 3.6% से घटकर 1.9% प्रति सप्ताह हो गया। वहीं, 30 से 49 साल के लोगों में प्रत्येक सप्ताह डोज लेने का प्रतिशत 3.5% से घटकर 1.7% हो गया।

ब्रिटेन: सर्दियों में फिर लग सकता है लॉकडाउन

ब्रिटेन में 24 घंटे में कोरोना के 9,284 नए मामले मिले। साइंटिफिक एडवायजरी ग्रुप फॉर इमरजेंसी ने कहा है कि कोरोना के केस बढ़ सकते हैं, ऐसे में सर्दियों में स्थिति गंभीर हो सकती है। इंग्लैंड के पब्लिक हेल्थ के निदेशक सुशान हॉपकिंस ने भी चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि हमें कोरोना के नए वैरिएंट के कारण सर्दियों में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments