Tuesday, September 21, 2021
HomeखेलWTC फाइनल से पहले  BCCI अध्यक्ष बोले- टॉस जीतने के बाद विराट...

WTC फाइनल से पहले  BCCI अध्यक्ष बोले- टॉस जीतने के बाद विराट की टीम पहले बल्लेबाजी करे; गिल और रोहित टीम को दें अच्छी शुरुआत

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India New Zealand WTC Final Test: Virat Kohli Team Batting First After Winning The Toss, Says Sourav Ganguly

पहली बार हो रहा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल आज से साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच शुरू होना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया को सुझाव दिए हैं। गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया को टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करना चाहिए। क्योंकि विदेशी दौरों पर ऐसा करना टीम के हित में रहा है।

उन्होंने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा- अगर आप पूर्व के रिकॉर्ड देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि विदेशों (2020-2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरा छोड़कर) में पहले बैटिंग करने पर हम मैच जीतते हैं। यह आप पर निर्भर करता है कि आप प्रतिकूल परिस्थितियों में पहले दबाव लें या चौथी पारी का इंतजार करते हैं। 2002 में लीड्स में देखो या 2018 में साउथ अफ्रीका में हमने गेंदबाजी के लिए बेहतर मानी जाने वाली पिच पर बल्लेबाजी की। शुरुआती दबाव का सामना कर रन बनाए और मैच जीते। यही नहीं मार्क टेलर या स्टीव स्मिथ की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी तेज गेंदबाजों के लिए बेहतर मानी जाने वाली पिच पर नमी होने पर ही कभी-कभार पहले फील्डिंग की हो।

रोहित और गिल को करनी होगी बेहतर बल्लेबाजी
BCCI अध्यक्ष ने कहा कि रोहित और शुभमन गिल को न केवल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में बल्कि इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भी टीम को अच्छी शुरुआत देनी होगी। उन्हें न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ नई गेंद से पेस आक्रमण को विफल करना होगा। दोनों को कम से कम 20 ओवर तक बल्लेबाजी करनी होगी, ताकि मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और ऋषभपंत को परेशानी का सामना न करना पड़ा।

विदेशी दौरे पर ओपनिंग काफी महत्व रखती है। हमने जब ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान का दौरा किया तो हम शानदार प्रदर्शन करने में इसलिए सफल हो पाए, क्योंकि हमारे पास आकाश चोपड़ा, वीरेंद्र सहवाग जैसे ओपनर थे, जो नई गेंद को आसानी से खेलते थे, जिससे मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता था। अगर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज टीम के कम स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद आते हैं तो उन्हें दिक्कत होती है।

इंग्लैंड के साथ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के लिए न्यूजीलैंड की तारीफ
गांगुली ने न्यूजीलैंड की तारीफ की और कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम ने सीनियर खिलाड़ी केन विलियम्सन, काइल जेमिसन, टिम साउदी के गैर मौजूदगी में भी इंग्लैंड को हराया। वहीं नए खिलाड़ी विल यंग ने भी काफी शानदार प्रदर्शन किए।

इंडिया-11 : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की संभावित-11 : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवॉन कोनवे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, टिम साउदी, अयाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments