Thursday, July 29, 2021
Homeखेलराहुल द्रविड़ ही धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम के कोच होंगे;...

राहुल द्रविड़ ही धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम के कोच होंगे; 13 जुलाई से वनडे और टी-20 सीरीज होनी है

  • Hindi News
  • Sports
  • India Tour Srilanka Rahul Dravid Will Be The Coach Of The Indian Team Captained By Dhawan; ODI And T20 Series To Be Held From July 13

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (NCA) के प्रमुख राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए कोच होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पहले ही श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर चुकी है। टीम की कप्तानी शिखर धवन को दी गई है। हालांकि कोच की घोषणा नहीं की गई थी। इंडियन एक्सप्रेस ने BCCIअध्यक्ष सौरव गांगुली के हवाले से खबर दी है कि राहुल द्रविड़ ही श्रीलंका दौरे के लिए कोच होंगे। यह दूसरी बार होगा जब वे बतौर कोच सीनियर टीम इंडिया से जुड़ेंगे। इससे पहले 2014 में इंग्लैंड दौरे पर द्रविड़ भारतीय टीम के बैटिंग कंसल्टेंट थे। वे इंडिया अंडर-19 और इंडिया-A टीम के भी कोच रह चुके हैं।

श्रीलंका दौरे के लिए अलग टीम
भारत की प्रमुख टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड में है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना है। उसके बाद टीम इंग्लैंड में ही रुक जाएगी और अगस्त- सितंबर में इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी करेगी। वहीं श्रीलंका के साथ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए BCCI ने अलग टीम भेजने का फैसला किया है।

श्रीलंका के लिए टीम इंडिया
बैट्समैन: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडेय, नीतीश राणा
विकेटकीपर: ईशान किशन, संजू सैमसन
ऑलराउंडर: हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम
बॉलर: युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

13 जुलाई से सीरीज
भारतीय टीम को कोलंबो में पहले 13 जुलाई से 18 जुलाई के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज और 21 से 25 जुलाई के बीच तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलनी है।

टी-20 वर्ल्डकप को लेकर जल्द फैसला
गांगुली ने कहा की टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा। अक्टूबर में भारत में टी-20 वर्ल्डकप होना है, लेकिन कोरोना की वजह से BCCI ने इस महीने के पहले हफ्ते में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बैठक में टी-20 वर्ल्डकप के आयोजन को लेकर जून के अंत तक फैसला लेने के लिए समय मांगी थी। गांगुली ने कहा कि वर्ल्डकप UAE में होगा या भारत में इस पर जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा।

दो हफ्ते रहेगी टीम क्वारैंटाइन
श्रीलंका दौरे से पहले टीम 14 जून से क्वारैंटाइन है। सभी खिलाड़ी मुंबई में 14 दिन क्वारैंटाइन रहेंगे। उसके बाद 28 जून को श्रीलंका के लिए रवाना होंगे। खिलाड़ी पहले 7 दिन हार्ड क्वारैंटाइन में रहना होगा। इसके बाद अगले सात दिन टीम सॉफ्ट क्वारैंटाइन में रहेगी। टीम इंडिया श्रीलंका पहुंचकर तीन दिन हार्ड क्वारैंटाइन में रहेगी। इसके बाद उनको 4 जुलाई तक सॉफ्ट क्वारैंटाइन में रहेगी। 13, 16 और 18 जुलाई को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी20 मैच खेले जाने हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments