Monday, August 2, 2021
Homeखेलविराट के खिलाफ कैच की अपील पर अंपायर इलिंगवर्थ ने लिया रिव्यू,...

विराट के खिलाफ कैच की अपील पर अंपायर इलिंगवर्थ ने लिया रिव्यू, लक्ष्मण ने कमेंट्री के दौरान फैसले पर सवाल उठाया

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs New Zealand World Test Championship Final : Controversy On Umpire Review On Virat Kohli’s Catch | Umpire Richard Illingworth

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली की बैटिंग के दौरान अंपायर रिव्यू लेने पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, भारतीय पारी के 41वें ओवर की 5वीं बॉल कोहली के बल्ले के पास से निकलकर विकेटकीपर के हाथ में चली गई थी।

गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और कीवी टीम ने अपील की, जिस पर अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने कोई फैसला नहीं किया। इस पर न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्सन DRS लेना चाह रहे थे, तभी इलिंगवर्थ ने उन्हें बताया कि मैंने अंपायर रिव्यू लिया है। अंपायर के इस फैसले पर विराट नाराज दिखे। हालांकि, रिव्यू में कोहली नॉटआउट दिए गए।

नियम के मुताबिक, मैच में अंपायर रिव्यू तभी लिया जा सकता है, जब खिलाड़ी के द्वारा लिया गया कैच क्लियर न हो। जबकि मैच में साफ देखा गया था कि विकेटकीपर ने बॉल सफाई से पकड़ ली थी। ऐसे में क्रिकेट के दिग्गजों ने अंपायर का यह रिव्यू लेना नियम के खिलाफ माना है। कमेंटेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि इलिंगवर्थ का फैसला गलत था।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments