Tuesday, August 3, 2021
Homeखेलसाउथैम्पटन में सुबह में बादल छंटने शुरू, दोपहर में धूप खिलने की...

साउथैम्पटन में सुबह में बादल छंटने शुरू, दोपहर में धूप खिलने की संभावना ; आज के खेल होने की उम्मीद

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन सोमवार को बारिश की वजह से दिन का खेल नहीं हो सका। - Dainik Bhaskar

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन सोमवार को बारिश की वजह से दिन का खेल नहीं हो सका।

साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन का खेल हो सकेगा । हालांकि मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार पांचवें दिन मंगलवार को शाम को बारिश होने और बादल रहने की संभावना जताई गई है। वहीं सुबह से बादल के छंटने और दोपहर में धूप खिलने की भविष्यवाणी की गई है। ऐसे में उम्मीद है कि पांचवें दिन अगर खराब रोशनी नहीं हुई तो करीब 90 ओवर के खेल हो सकेंगे और मैच अपने टाइम यानी भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा। छठे दिन बुधवार को भी मौसम साफ रहने की भविष्यवाणी की गई है। चूंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले और चौथे दिन बारिश की वजह से नहीं खेले गए। ऐसे में बुधवार को रिजर्व डे के दिन भी खेले जाने की प्रबल संभावना है।

वहीं चौथे दिन सोमवार को सुबह से हो रही बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका था। इससे पहले तीसरे दिन (20 जून) बारिश की वजह से मैच आधे घंटे देरी से शुरू हुई और खराब रोशनी की वजह से मैच को आधे घंटे पहले खत्म कर दिया गया। भारतीय टीम तीसरे दिन 217 रन पर ऑलआउट हो गई थी। दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 2 विकेट पर 101 रन बना लिए थे। इस लिहाज से कीवी टीम अभी 116 रन पीछे है। फिलहाल केन विलियम्सन 12 रन और रॉस टेलर शून्य पर क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं पहला दिन बारिश की वजह से मैच शुरू नहीं हो सका। दूसरे दिन 19 जून को टॉस हुआ और न्यूजीलैंड ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था।

ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीम संयुक्त विजेता होंगी
ICC ने पहले ही साफ कर दिया है कि यदि फाइनल मैच ड्रॉ या टाई रहता है, तो इसका फैसला अलग से नहीं किया जाएगा। बल्कि दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता माना जाएगा।

रिजर्व डे का हो सकता है इस्तेमाल
WTC फाइनल में ICC ने रिजर्व डे भी रखा है। पहला दिन धुलने के बाद यदि 4 दिन में नतीजा नहीं निकला तो रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाएगा। बारिश की वजह से नुकसान हुए समय की भरपाई के लिए 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। जितने समय का नुकसान होगा, रिजर्व डे पर उतना ज्यादा समय बढ़ाया जाएगा। इसकी घोषणा मैच रेफरी टेस्ट मैच का 5वां दिन खत्म होने से एक घंटे पहले करेंगे।

विजेता टीम को 16 लाख डॉलर मिलेंगे
चैंपियन बनने वाली टीम को 16 लाख डॉलर (करीब 11.71 करोड़ रुपए) की इनामी राशि मिलेगी। वहीं, फाइनल में हारने वाली टीम को 8 लाख डॉलर (करीब 5.85 करोड़ रुपए) दिए जाएंगे। चैंपियन टीम को इनामी राशि के साथ-साथ टेस्ट चैंपियनशिप गदा भी मिलेगी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments