Tuesday, September 21, 2021
Homeखेल3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद प्रैक्टिस की इजाजत; कोच द्रविड़...

3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद प्रैक्टिस की इजाजत; कोच द्रविड़ बोले- हम जीतने जा रहे हैं

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India VS Sri Lanka Series Indian White ball Squad Departed For Sri Lanka Practice Allowed After 3 Days Of Strict Quarantine; Coach Dravid Said We Are Going To Win
शिखर धवन  की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए रवाना। पहली बार धवन टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए रवाना। पहली बार धवन टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं।

श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम आज श्रीलंका के लिए रवाना हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने टीम की फोटो शेयर की और कैप्शन दिया कि श्रीलंका में सीरीज जीतने के लिए भारतीय टीम तैयार है। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम श्रीलंका दौरे को टी-20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच के लिए रूप में नहीं ले रही है, बल्कि वह श्रीलंका में सीरीज जीतने के लिए जा रही है। भारतीय टीम को श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी -20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

BCCI श्रीलंका दौरे के लिए अलग टीम भेज रही है
BCCI ने इस दौरे के लिए अलग टीम भेज रही है। इसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। वहीं इस टीम में उन खिलाड़ियों को भी मौका मिला है, जो इंग्लैंड सीरीज के लिए नहीं गए हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टीम की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। चूंकि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद अगस्त- सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड में ही रूक गई है।

श्रीलंका दौरे के लिए ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन जैसे क्रिकेटरों को टीम में शामिल किया गया है, जो इस दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर टी-20 वर्ल्डकप के लिए मुख्य टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे।

खिलाड़ियों को सीरीज जीतने के लक्ष्य को लेकर मैदान में उतरना होगा

द्रविड़ ने आगे कहा- इस दौरे की पहली प्राथमिकता सीरीज को जीतना है। वहीं वर्ल्ड कप के लिए टीम लगभग तय है, हालांकि 2-3 जगह खाली हो सकती है। ऐसे में युवा खिलाड़ी वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाना चाहेंगे। लेकिन टीम का लक्ष्य सीरीज जीतना है। मैने पहले दो सेशन में खिलाड़ियों को बता दिया है। खिलाड़ियों को सीरीज जीतने के लक्ष्य को लेकर मैदान में उतरना होगा।

पहली बार शिखर धवन भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे
शिखर धवन पहली बार श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। धवन ने कहा कि भारतीय टीम की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं इसके लिए उत्सुक हूं। मैं राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ए टीम की कप्तानी बांग्लादेश के खिलाफ कर चुका हूं। मुझे लगता है कि मेरा और द्रविड़ का सोच एक जैसा है। हमारा लक्ष्य श्रीलंका दौरे पर सीरीज को जीतना है।

तीन दिन क्वारैंटाइन पर रहने के बाद टीम कर सकेगी प्रैक्टिस
श्रीलंकर दौरे पर भारतीय टीम को तीन दिन सख्त क्वारैंटाइन पर रहना होगा। उसके बाद टीम एक जुलाई से ट्रेनिंग शुरू कर सकेगी। वहीं 5 जुलाइ को क्वारैंटाइन खत्म हो जाएगा। सीरीज की शुरुआत वनडे मैच से 13 जुलाई से होगा। वहीं पहले वनडे मैच से पहले टीम इंट्रा स्कॉयड प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments