Friday, July 30, 2021
Homeभारतदेश के नक्शे से छेड़छाड़, जम्मू- कश्मीर और लद्दाख को भारत से...

देश के नक्शे से छेड़छाड़, जम्मू- कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग देश दिखाया

  • Hindi News
  • National
  • India’s Map Was Tampered With, Jammu And Kashmir And Ladakh Were Shown As Separate Countries From India
ट्विटर पर जारी देश के गलत नक्शे को सबसे पहले एक यूजर ने नोटिस किया था, इसके बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। - Dainik Bhaskar

ट्विटर पर जारी देश के गलत नक्शे को सबसे पहले एक यूजर ने नोटिस किया था, इसके बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने नई हिमाकत की है। इस बार उसने देश के नक्शे से छेड़छाड़ करते हुए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग दिखाया है। दोनों को अलग-अलग देश दर्शाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला सामने आने के तुरंत बाद केंद्र सरकार ने संज्ञान लिया है। सरकार ट्विटर को नोटिस जारी करने की तैयारी में है।

इससे पहले, ट्विटर ने शुक्रवार को भारत के कानून और IT मंत्री रविशंकर प्रसाद के अकाउंट को एक घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था। नया IT कानून आने के बाद से केंद्र सरकार और ट्विटर में लगातार विवाद की स्थिति बनी हुई है। अब इसमें देश के नक्शे से छेड़छाड़ करने की नई कड़ी जुड़ गई है।

गलत नक्शे को एक यूजर ने नोटिस किया
ट्विटर की इस हरकत को सबसे पहले सोशल मीडिया पर @thvaranam के नाम के यूजर ने नोटिस किया था। इसके बाद से ही ट्विटर की तरफ से जारी भारत के नक्शे फोटो वायरल हो रही है। इस पोस्ट को 28 जून 2021 को सुबह 10:38 बजे शेयर किया है। इस पर लिखा है कि ट्विटर कैरियर पेज पर भारत का नक्शा।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments