Thursday, July 29, 2021
Homeखेलकैरेबियन प्रीमियर लीग तीन दिन पहले शुरू होगा; अब 25 अगस्त से...

कैरेबियन प्रीमियर लीग तीन दिन पहले शुरू होगा; अब 25 अगस्त से 15 सितंबर के बीच खेले जाएंगे CPL के मैच

  • Hindi News
  • Sports
  • IPL 2021 Phase 2 The Caribbean Premier League Will Start Three Days Earlier; Now CPL Matches Will Be Played From 25 August To 15 September
पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस न - Dainik Bhaskar

पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस न

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे फेज के लिए कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के शेड्यूल में परिवर्तन किया जाएगा। इसके लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज राजी हो चुका है। क्रिकेट की वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अनुरोध के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने CPL के शेड्यूल में परिवर्तन कर दिया है।

CWI के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने शेड्यूल में बदलावों की पुष्टि करते हुए क्रिकबज से कहा कि CWI नहीं चाहता कि CPL की वजह से IPL के आयोजन में किसी भी प्रकार की बाधा हो। IPL के आयोजन को लेकर CWI हर मदद करने के लिए तैयार है।

CPL तीन दिन पहले शुरू होगा
IPL के बचे हुए मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में प्रस्तावित हैं। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से अभी शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। वहीं पहले CPL 28 अगस्त से 19 सितंबर के बीच होना था। BCCI चाहता था कि CPL अपने टूर्नामेंट का समापन 19 सितंबर से पहले कर ले। ताकि CPL और IPL में खेलने वाले खिलाड़ियों को परेशानी न हो।

BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने इसको लेकर CPL के सीईओ पीट रसेल से बातचीत की थी। जिसके बाद CPL के शेड्यूल को परिवर्तित कर दिया गया है। अब CPL तीन दिन पहले शुरू होगी और IPL के पहले टूर्नामेंट का समापन हो जाएगा यानी अब 28 से बजाय टूर्नामेंट 25 अगस्त से शुरू होगा ओर 15 सितंबर तक खत्म हो जाएगा।

कोरोना की वजह से IPL 2021 को बीच सीजन में ही रोका गया
इससे पहले IPL के मिड सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, KKR के संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती, CSK के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और बैटिंग कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद लीग को बीच सीजन में ही सस्पेंड करना पड़ा था।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सहित तमाम विदेशी प्लेयर्स के खेलने पर सस्पेंस
IPL के बचे हुए मैच में विदेशी खिलाड़ियों के शामिल होने पर सस्पेंस है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि IPL के दूसरे लेग के लिए उनके खिलाड़ी UAE नहीं जा पाएंगे। इस दौरान इंग्लैंड को काफी देशों के साथ सीरीज खेलना है। ऐसे में ओएन मोर्गन, जॉश बटलर समेत कई इंग्लिश प्लेयर्स नहीं खेल पाएंगे।

वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम भी श्रीलंका के साथ घरेलू सीरीज खेलेगी। जबकि न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के साथ खेलना है। वहीं साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड के साथ घरेलू सीरीज में खेलना है। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाड़ी भी नेशनल टीम के साथ होंगे।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments