Wednesday, July 21, 2021
Homeदुनिया48 पिस्तौल के साथ पकड़ा गया जगजीत बोला-J&K को दहलाना चाहते थे...

48 पिस्तौल के साथ पकड़ा गया जगजीत बोला-J&K को दहलाना चाहते थे पाकिस्तान से चल रहे KLF और BKI

 

  • Hindi News
  • Local
  • Jagjit Was Caught With 48 Pistol In Amritsar Said KLF And BKI Running From Pakistan Wanted To Shake J&;K

 

 

  •  
  •  
  •  
अमृतसर के कत्थनंगल में आतंकी संगठन के लिए काम करते बटाला के युवक से बरामद हथियारों का जखीरा। - Dainik Bhaskar

अमृतसर के कत्थनंगल में आतंकी संगठन के लिए काम करते बटाला के युवक से बरामद हथियारों का जखीरा।

अमृतसर में बीते दिनों भारी मात्रा में विदेशी पिस्तौलों के साथ पकड़े गए आरोपी ने बड़े चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक इस आरोपी ने बताया है कि भेजे गए हथियारों के जखीरे के जरिये जम्मू-कश्मीर को दहलाया जाना था। यह साजिश पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से चल रहे खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (KLF) और बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) ने रची थी।

4 दिन पहले पकड़ा गया बटाला का जगजीत सिंह उर्फ जग्गू

बता दें कि 11 जून शुक्रवार को अमृतसर में पुलिस की खुफिया ब्रांच ने अवैध हथियारों का कारोबार करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया था। बटाला के पुलिया कलां के रहने वाले जगजीत सिंह उर्फ जग्गू नामक इस शख्स से एक साथ 48 विदेशी पिस्तौल, 99 मैगजीन और दो सौ राउंड असलहा मिला। पूछताछ के दौरान सुरक्षा एजेंसियों के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। बकौल, जगजीत जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से चल रहे आतंकी संगठन KLF और BKI ने ही यह खेप भेजी थी। इसे जगजीत सिंह अपने साथियों के साथ सड़क मार्ग से जम्मू-कश्मीर पहुंचाने वाला था, लेकिन पहले ही धरा गया।

4 साल पहले अमेरिका में हुई थी आतंकी संगठन के हैंंडलर से मुलाकात

अभी तक की जांच में सामने आ चुका है कि जगजीत की चार साल पहले अमेरिका में बैठे दमनजोत सिंह उर्फ दरमन काहलों के साथ मीटिंग हुई थी। इसके बाद काहलों ने उसे खालिस्तान मूवमेंट के साथ जोड़ लिया। जगजीत ने पुलिस हिरासत में स्वीकार किया है कि काहलों ने उसे टास्क दिया है कि वह अपनी तरह के बिना आपराधिक रिकॉर्ड वाले 15 युवकों के जोड़े, ताकि पंजाब में वह अपनी गतिविधियों को अंजाम दे सके।

आने वाले दिनों में बॉर्डर एरिया में हो सकती हैं कई गिरफ्तारियां

अब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकारी पता लगाने में जुटे हैं कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की तरफ से हथियारों का यह जखीरा किस किसान के खेत में रखी गई थी। पुलिस ने जगजीत के PSPCL कर्मचारी पिता परमजीत सिंह से भी पूछताछ की है। साथ ही जगजीत के करीबियों को भी राउंडअप किया है। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल उसके दुबई और पाकिस्तान कनेक्शन भी खंगाल रही है। हालांकि पुलिस अभी उन दो आरोपियों का भी पता नहीं लगा सकी है, जो बॉर्डर से हथियारों की खेप लेकर जगजीत के पास कत्थूनंगल पहुंचे थे। दूसरी ओर इस मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम ने जम्मू-कश्मीर में छापे मारे हैं। आने वाले दिनों में बॉर्डर बैल्ट से और भी गिरफ्तारियां होंगी।

 

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments