Monday, August 2, 2021
Homeमनोरंजनजावेद अख्तर मामले की सुनवाई में स्थाई छूट चाहती हैं कंगना रनोट,...

जावेद अख्तर मामले की सुनवाई में स्थाई छूट चाहती हैं कंगना रनोट, याचिका में लिखा- काम में व्यस्त होने की वजह से नहीं हो सकती हाजिर

कंगना रनोट के खिलाफ जावेद अख्तर ने नवंबर 2020 में मानहानि का मुकदमा किया था। - Dainik Bhaskar

कंगना रनोट के खिलाफ जावेद अख्तर ने नवंबर 2020 में मानहानि का मुकदमा किया था।

कंगना रनोट चाहती हैं कि गीतकार जावेद अख्तर के मानहानि केस से जुड़ी सुनवाई में उन्हें हमेशा के लिए छूट दे दी जाए। उन्होंने इसे लेकर कोर्ट में याचिका लगाई है और काम के सिलसिले में अपनी व्यस्तता का हवाला दिया है। उनका कहना है कि शूटिंग के चलते उन्हें देश और विदेशों के अलग-अलग हिस्सों में जाना पड़ता है। ऐसे में अगर वे शूट छोड़कर सुनवाई के लिए आती हैं तो प्रोडक्शन हाउस को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा।

कंगना ने कहा- वकील सुनवाई में शामिल होगा

कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में लिखा गया है कि कंगना शारीरिक रूप से सुनवाई में शामिल नहीं हो पाएंगी। लेकिन उनकी ओर से उनके वकील रिजवान सिद्दीकी वहां मौजूद रहेंगे। याचिका में यह भी लिखा गया है कि कंगना को उनकी गैर-मौजूदगी में सबूत पेश होने से कोई दिक्कत नहीं है। कंगना की इस याचिका पर सुनवाई 27 जुलाई को होगी।

पिछले साल नवंबर में दर्ज हुआ था केस

  • जावेद अख्तर ने अपने वकील निरंजन मुंदर्गी के जरिए 2 नवंबर को एक प्राइवेट शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने एक्ट्रेस कंगना रनोट के खिलाफ इंडियन पैनल कोड के सेक्शन 499 (मानहानि) और सेक्शन 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत आरोप लगाए थे।
  • अख्तर ने अपनी शिकायत में कहा कि वह एक आत्मनिर्भर व्यक्ति है, जो 4 अक्टूबर, 1964 को 27 रुपए, 2 जोड़ी कपड़े और कुछ किताबों के साथ मुंबई पहुंचे थे। उस वक्त वे 19 साल के थे। याचिका में अख्तर की प्रतिष्ठा के बारे में बताया गया, “अपीलकर्ता फिल्म इंडस्ट्री के सीनियर कलाकारों में शुमार हैं। जिसने अपने करियर में 55 साल से ज्यादा समय तक काम किया है। यह अपने आप में एक दुर्लभ उपलब्धि है। वे मार्च 2010 से मार्च 2016 तक राज्यसभा के सदस्य रहे।”
  • अख्तर का दावा है कि 57 मिनट तक चले इंटरव्यू में कंगना बिना किसी सुबूत या नॉलेज के सुशांत की मौत से जुड़े हालातों पर बोलती दिखाई देती हैं। उनकी याचिका में आगे कहा गया है कि इसी इंटरव्यू के दौरान जावेद के खिलाफ बयान दिए गए थे।
  • अख्तर ने कथित तौर पर कंगना पर आरोप लगाया था कि कंगना ने इंटरव्यू के दौरान उन पर झूठा आरोप लगाया था कि उन्होंने ऋतिक रोशन के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने के लिए उन्हें धमकी दी थी।
  • अख्तर ने अपनी शिकायत में कहा था कि कंगना ने इंटरव्यू में उन्हें सुसाइड गैंग का हिस्सा बताया था। कंगना ने यह आरोप भी लगाया था कि अख्तर ने उन्हें धमकाते हुए कहा था कि अगर उन्होंने केस वापस नहीं लिया तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा।
  • अख्तर का दावा है कि कंगना के इस कमेंट के चलते उन्हें कई धमकी भरे फोन कॉल्स और मैसेज आए। उन्हें सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया। उनके मुताबिक, इस कमेंट की वजह से उनकी रेपुटेशन खराब हुई है।
  • 3 दिसंबर को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जावेद अख्तर का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया था।

जमानती वारंट रद्द करा चुकीं कंगना

जावेद की शिकायत के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कंगना के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था। कंगना ने अदालत का दरवाजा खटखटाया जमानत और मुचलके के बाद उनका वारंट रद्द कर दिया गया था।

कंगना ने इंटरव्यू में क्या कहा था

एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कंगना ने कहा था कि जावेद अख्तर ने उन्हें घर बुलाकर धमकी दी थी। कंगना के मुताबिक, अख्तर ने कहा था कि राकेश रोशन और उनका परिवार बहुत बड़े लोग हैं। अगर उन्होंने उनसे माफी नहीं मांगी तो वे उन्हें जेल में डलवा सकते हैं।

इससे पहले कंगना की बहन रंगोली चंदेल भी सोशल मीडिया के जरिए यह दावा कर चुकी थीं। उन्होंने लिखा था, “जावेद अख्तर जी ने कंगना को घर बुलाया और धमकी दी कि वे ऋतिक रोशन से माफी मांग लें। महेश भट्ट ने कंगना पर चप्पल फेंकी थी, क्योंकि उसने भट्ट की फिल्म में सुसाइड बॉम्बर की भूमिका निभाने से इनकार कर दिया था। वे प्रधानमंत्री को फासीवादी कहते हैं….चाचाजी आप दोनों क्या हो?”

कंगना रनोट की अपकमिंग फ़िल्में

कंगना रनोट की अगली फिल्म पूर्व एक्ट्रेस और तमिलनाडु पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता की बायोपिक है। इसके अलावा वे ‘धाकड़’ में भी नजर आएंगी। रजनीश घई द्वारा निर्देशित, इस एक्शन एंटरटेनर फिल्म में अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता भी अहम रोल में होगें। मेकर्स इस फिल्म को 1 अक्टूबर, 2021 को रिलीज करने की प्लैनिंग कर रहे हैं। इसके अलावा, कंगना के पास ‘तेजस’ भी है जिसमें वो एक एयरफोर्स ऑफिसर के रोल में नजर आएंगी। वे इमरजेंसी, अयोध्या विवाद भी फिल्म बना रही हैं। इसके अलावा वे मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा’ नाम से कश्मीर की वॉरियर क्वीन रहीं दिद्दा रानी की जिंदगी पर भी फिल्म बनाने जा रही हैं।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments