Monday, August 2, 2021
Homeमनोरंजनअपकमिंग फिल्म इमरजेंसी को डायरेक्ट भी करेंगी कंगना रनोट, ये सेलेब्स भी...

अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी को डायरेक्ट भी करेंगी कंगना रनोट, ये सेलेब्स भी फिल्मों में एक्टिंग के साथ कर चुके हैं डायरेक्शन

थलाइवी के बाद कंगना रनोट ने अपकमिंग पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म एमरजेंसी की तैयारी शुरू कर दी है। इस फिल्म में कंगना सोनिया गांधी के रोल में नजर आने वाली हैं जिनका लुक हासिल करने के लिए कंगना ने बॉडी स्कैन भी करवा ली है। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने जानकारी दी है कि वो फिल्म में अभिनय करने के साथ-साथ इसका निर्देशन भी करेंगी। कंगना से पहले भी कई बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर फिल्म में एक्टिंग और निर्देशन दोनों कर चुके हैं। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन से हैं-

आमिर खान

फिल्म- तारे जमीन पर

साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म तारे जमीन पर एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी। फिल्म में आमिर खान, दर्शिल सफारी और चिस्का चोपड़ा लीड में थे। ये फिल्म ईशान नाम के एक ऐसे बच्चे की कहानी थी जिसके खराब रिजल्ट के चलते उसे माता पिता से खूब सुनना पड़ता है। इसी बीच उन्हें राम शंकर निकुंभ नाम के एक ऐसे टीचर मिलते हैं जो उनके हुनर को पहचानकर उन्हें अलग पहचान दिलवाते हैं। इस फिल्म में अहम किरदार निभाने के साथ-साथ आमिर खान ने इसका निर्देशन भी किया था। आमिर के साथ अमोल गुप्ते ने भी फिल्म का निर्देशन किया था।

अजय देवगन

फिल्म- शिवाय

साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म शिवाय में अजय देवगन लीड रोल में नजर आए थे। ये बात कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म में अभिनय करने के साथ अजय ने फिल्म को प्रोड्यूस और डायरेक्ट भी किया है। ये फिल्म एक हिट साबित हुई थी जिसका बॉक्स ऑफिस क्लैश रणबीर कपूर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल से हुआ था।

अरबाज खान

फिल्म- दबंग 2

सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म दबंग 2 साल 2012 में रिलीज हुई थी जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला था। इस फिल्म में अरबाज खान ने चुलबुल पांडे के भाई मक्खी का रोल प्ले किया था। एक्टिंग के साथ अरबाज ने ही फिल्म को निर्देशित भी किया था। ये फिल्म अरबाज का डायरेक्टोरियल डेब्यू थी।

कंगना रनोट

फिल्म- मणिकर्णिका

कंगना रनोट ने साल 2019 की फिल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी से अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। इस फिल्म के निर्देशन के साथ कंगना फिल्म में लक्ष्मी बाई के रोल में भी थीं। कंगना के साथ कृश ने फिल्म को निर्देशित किया था।

सोहेल खान

फिल्म- मैंने दिल तुझको दिया

साल 2002 की फिल्म मैंने दिल तुझको दिया एक लव स्टोरी थी जिसमें सोहेल खान और समीरा रेड्डी लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म में संजय दत्त, कबीर बेदी जैसे कई कलाकार भी सपोर्टिंग रोल में थे। इस फिल्म का निर्देशन खुद फिल्म के हीरो सोहेल खान ने किया था। ये फिल्म सोहेल की एक्टिंग डेब्यू फिल्म थी।

करण जौहर

फिल्म- दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

पॉपुलर फिल्ममेकर करण जौहर साल 1995 की आइकॉनिक हिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में एक छोटा सा रोल निभा चुके हैं। इस फिल्म में अभिनय करने के साथ करण जौहर फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर भी थे। उन्होंने आदित्य चोपड़ा को असिस्ट किया था।

फराह खान

फिल्म- मैं हूं ना, ओम शांति ओम, हैप्पी न्यू ईयर

बॉलीवुड की पसंदीदा कोरियोग्राफर से डायरेक्टर बनीं फराह खान अपने निर्देशन में बनीं कई फिल्मों में कैमियो रोल प्ले कर चुकी हैं। फराह साल 2004 की फिल्म मैं हूं ना के आखिरी गाने ये फिजाएं में नजर आई हैं। इसके अलावा डायरेक्टर ओम शांति ओम और हैप्पी न्यू ईयर के क्रेडिट सॉन्ग में कैमियो करती नजर आई हैं।

प्रकाश झा

फिल्म- जय गंगाजल

प्रियंका चोपड़ा और मानव कौल स्टारर फिल्म जय गंगाजल साल 2016 में रिलीज हुई थी जिसमें फिल्म के डायरेक्टर प्रकाश झा ही सपोर्टिंग रोल में थे। प्रकाश ने फिल्म में डीएसपी भोला नाथ सिंह का रोल प्ले किया था। फिल्म को मध्यप्रदेश में टेक्स फ्री कर दिया गया था।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments