Monday, September 20, 2021
Homeमनोरंजनजूही चावला की ठुकराई 'राजा हिंदुस्तानी' में काम करके करिश्मा कपूर को...

जूही चावला की ठुकराई ‘राजा हिंदुस्तानी’ में काम करके करिश्मा कपूर को मिला था स्टारडम, फिल्म रिजेक्ट करने का जूही को हमेशा रहा मलाल

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। 25 जून 1974 को मुंबई में जन्मी करिश्मा ने 1991 में ‘प्रेम कैदी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें खास सफलता नहीं मिल पाई थी। 1996 में भी करिश्मा की एक बाद एक 10 फिल्में रिलीज हुईं, लेकिन वो सभी बुरी तरह फ्लॉप रहीं। हालांकि इस दौरान करिश्मा की कुछ सेकेंड लीड वाली फिल्में आईं और वो चल निकलीं।

फिल्म ‘जीत’ से करिश्मा की चर्चा हर तरफ होनी शुरू ही हुई थी लेकिन धर्मेश दर्शन की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने करिश्मा कपूर को सुपरस्टार बना दिया। फिल्म जबरदस्त हिट रही। हालांकि, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए करिश्मा कपूर पहली पसंद नहीं थीं। ये फिल्म पहले जूही चावला को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया और फिल्म करिश्मा कपूर को मिल गई और वो स्टार बन गईं।

जूही ने क्यों ठुकराई थी ये फिल्म ?

दरअसल, जूही ने फिल्म आमिर खान की वजह से ठुकराई थी। आमिर खान और जूही चावला ने कई फिल्मों में साथ तो काम किया ही था वो अच्छे दोस्त भी थे। लेकिन आपको बता दें कि आमिर बहुत बड़े प्रेंक्स्टर भी थे और उन्होंने जूही के साथ ऐसे-ऐसे मजाक किए कि एक्ट्रेस ने तंग आकर उनसे पीछा छुड़ा लिया।

इस मजाक से बिगड़ी बात

फिल्म ‘तुम मेरे हो’ के दौरान आमिर ने जूही को हाथ में एक सांप पकड़ा दिया और उनके करीब आने की कोशिश करने लगे। यह देख जूही डर गईं और सेट पर ही भागने लगीं। इसके बाद आमिर जूही के साथ फिल्म ‘इश्क’ के सेट पर भी एक मजाक कर दिया, लेकिन इस बार यह मजाक महंगा पड़ गया। जूही ने आमिर से बात करनी बंद कर दी और इस तरह 5 साल तक जूही और आमिर ने एक-दूसरे से बात नहीं की।

इस दौरान जूही को फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ ऑफर हुई और उसमें आमिर खान लीड रोल में थे, लेकिन जूही तो गुस्से में थीं और बस आमिर का नाम सुनते ही उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दी। निर्देशक भी जूही और आमिर की दमदार केमेस्ट्री को भुनाना चाहते थे, लेकिन जूही के गुस्से के चलते ऐसा हो ना सका और फिल्म करिश्मा के खाते में चली गई। फिल्म हिट रही और इसके लिए करिश्मा को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिल गया।

फिल्म ठुकराने का जूही को रहा मलाल

बता दें कि केवल ‘राजा हिंदुस्तानी’ ही नहीं, जूही ने ‘दिल तो पागल है’, ‘बीवी नंबर 1’ जैसी फिल्में भी ठुकरा दी थीं जिनमें काम करके करिश्मा ने स्टारडम हासिल कर लिया था। एक इंटरव्यू में जूही ने जता दिया था कि उन्हें इन फिल्मों को छोड़ने का काफी मलाल है।

जूही ने कहा था, ‘मेरे पास कई बढ़िया फिल्मों में काम करने के मौके लेकिन अपने ईगो के चलते मैंने इनमें काम करने से मना कर दिया। मुझे लगता था कि अगर मैं इनकार कर दूंगी तो ये फिल्में नहीं बनेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मुझे लगता है कि मुझे ये फिल्में करनी चाहिए थीं लेकिन मैंने इन्हें ठुकराकर बड़ी गलती की। मैंने आसान राहें चुनीं और वही करती रही जो करती आई थी। मुझे अपनी सीमाएं तोड़कर ये फिल्में करनी थीं मैं अब ये कह सकती हूं कि मैंने इंडस्ट्री को कुछ सुपर स्टार भी दिए हैं।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments