Monday, September 20, 2021
Homeमनोरंजनडायरेक्टर, प्रोड्यूसर होने के साथ-साथ एडवर्टाइजिंग इंडस्ट्री में भी जाना-माना नाम थे...

डायरेक्टर, प्रोड्यूसर होने के साथ-साथ एडवर्टाइजिंग इंडस्ट्री में भी जाना-माना नाम थे राज कौशल, मंदिरा से वेलेंटाइन डे के दिन की थी शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस, मॉडल, फैशन डिजाइनर और टीवी प्रेजेंटर मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का 49 साल की उम्र में आकस्मिक निधन हो गया है। राज को सुबह 4:30 बजे हार्ट अटैक आया जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

1999 में की थी मंदिरा से शादी

मंदिरा से राज की पहली मुलाकात 1990 में फिल्ममेकर मुकुल आनंद के घर पर हुई थी। उस समय राज आनंद के चीफ असिस्टेंट हुआ करते थे। ये वो वक्त था जब मंदिरा ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की वजह से स्पॉटलाइट में आ चुकी थीं। राज से मंदिरा की नजदीकियां तब बढ़ीं जब एक ऑडिशन के सिलसिले में दोनों मिले। यहीं से इनकी प्रेम कहानी की शुरुआत हुई। दोनों ने 9 साल तक डेटिंग की और फिर 1999 में दोनों ने शादी कर ली। दिलचस्प बात ये है कि दोनों ने शादी के लिए प्यार के इजहार के दिन यानी वेलेंटाइन डे को चुना था।

एक इंटरव्यू में राज ने मंदिरा के बारे में कहा था, ‘मुझे तीसरी मुलाकात में ही पता चल गया था कि मंदिरा ही वो लड़की है जिससे मुझे शादी करनी है। वहीं मंदिरा ने राज की तारीफ करते हुए कहा था, वो बहुत सिंपल और ईमानदार इंसान हैं और लोगों की तरह वो उन लोगों में से नहीं हैं जो चेहरे पर नकाब ओढ़े रहते हैं।’ राज और मंदिरा शादी के 11 साल बाद बेटे वीर के पेरेंट्स बने थे। वहीं, जुलाई 2020 में दोनों ने एक बेटी गोद ली जिसका नाम उन्होंने तारा रखा है।

राज ने फिल्मी दुनिया में कमाया नाम

राज की बात करें तो वह डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्टंट डायरेक्टर थे। राज ‘प्यार में कभी कभी’, ‘शादी का लड्डू’ और ‘एंथनी कौन है’ जैसी फिल्मों के निर्माता-निर्देशक थे। उन्होंने फिल्म ‘बेखुदी’ के स्टंट सीन डायरेक्ट किए थे। इसके अलावा राज ने एडवर्टाइजिंग इंडस्ट्री में भी काफी काम किया था और एडवर्टाइजिंग की दुनिया में उनका काफी नाम था।

मंदिरा ने ‘शांति’ बन बनाई पहचान

वहीं मंदिरा की बात करें तो उनके पिता का नाम वीरेंद्र सिंह बेदी और मां का नाम गीता बेदी है। उन्हें खासतौर से 90 के दशक के टीवी शो ‘शांति’ के लीड रोल के लिए जाना जाता है। इस पारिवारिक शो में मंदिरा ने एक ऐसी लड़की (शांति) का किरदार निभाया था, जो अपने हक की लड़ाई लड़ती नजर आती है। इस शो से मंदिरा बेदी घर-घर में शांति के नाम से ही जानी जाने लगी थीं।

इसके बाद मंदिरा ने ‘औरत’ और ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ जैसे कुछ सीरियल्स में भी काम किया। उन्होंने बतौर एंकर आईपीएल सीजन-3 का कवरेज किया था। इस दौरान उनके द्वारा पहनी गईं साड़ियां काफी पॉपुलर हुईं। 2014 में में उन्होंने खुद का साड़ी स्टोर भी लॉन्च किया है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments