Tuesday, September 21, 2021
Homeमनोरंजनतीन साल टिकी थी शादीशुदा मिथुन चक्रवर्ती की श्रीदेवी से दूसरी शादी,...

तीन साल टिकी थी शादीशुदा मिथुन चक्रवर्ती की श्रीदेवी से दूसरी शादी, पत्नी योगिता बाली ने मालूम चलते ही की थी सुसाइड की कोशिश!

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Married Mithun Chakraborty’s Second Marriage With Sridevi Lasted Three Years, Wife Yogita Bali Tried Suicide As Soon As She Knew!

डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती 70 साल के हो गए हैं। 16 जून, 1950 को कोलकाता में जन्मे मिथुन का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। हालांकि, यह नाम कभी उन्होंने फिल्मों में इस्तेमाल नहीं किया। मिथुन बॉलीवुड की उन शख्सियतों में शुमार हैं, जिनका न कोई फिल्मी बैकग्राउंड रहा और न ही इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर, लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मेहनत से एक अलग पहचान बनाई है।

मिथुन ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1976 में आई फिल्म 'मृगया' से की।

मिथुन ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से की।

बहुत कम लोग जानते है कि कैमिस्ट्री में ग्रैजुएट मिथुन फिल्मों में आने से पहले नक्सली विचारधारा के करीब थे। परिवार के दबाव में उन्होंने नक्सलवाद से दूरी बनाई और बॉलीवुड का रुख किया। मिथुन ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1976 में आई फिल्म ‘मृगया’ से की। इस फिल्म में दमदार अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इसके बाद मिथुन ने कई हिट फिल्में दीं।

वो एक सफल अभिनेता थे इसलिए उनका नाम को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका और अन्य के साथ जुड़ा, लेकिन श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा सबसे ज्यादा रही। 1984 में आई फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ में मिथुन-श्रीदेवी ने पहली बार स्क्रीन शेयर की थी। इस फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं। मिथुन चक्रवर्ती ने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप शादी की थी।

मिथुन से रिश्ता टूटने के बाद श्रीदेवी ने 1996 में फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर ली थी।

मिथुन से रिश्ता टूटने के बाद श्रीदेवी ने 1996 में फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर ली थी।

1988 में टूटी थी शादी

मिथुन-श्रीदेवी की गुपचुप शादी केवल 3 साल टिकी थी। 1988 में दोनों अलग हो गए थे। दरअसल, जब मिथुन की पत्नी योगिता बाली को इस शादी की खबर लगी तो रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने सुसाइड तक करने की कोशिश कर डाली थी जिसके चलते मिथुन को पीछे हटना पड़ा और श्रीदेवी को छोड़कर अपनी पत्नी और बच्चों के पास वापस लौटना पड़ा था।

मिथुन से रिश्ता टूटने के बाद श्रीदेवी ने 1996 में फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर ली थी। इसके बाद वह दो बेटियों जान्हवी और खुशी की मां बनीं।

350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके मिथुन

अब तक वे 350 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और अब भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उन्होंने वारदात, अविनाश, जाल, डिस्को डांसर, भ्रष्टाचार, घर एक मंदिर, वतन के रखवाले, हमसे बढ़कर कौन, चरणों की सौगंध, हमसे है जमाना, बॉक्सर, बाजी, कसम पैदा करने वाले की, प्यार झुकता नहीं, करिश्मा कुदरत का, स्वर्ग से सुंदर जैसी फिल्मों में काम किया है। उनका सबसे मुश्किल वक्त 1993 से लेकर 1998 के बीच का था। जब उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं। इस दौरान उनकी एक साथ 33 फिल्में फ्लॉप हुईं थी। इसके बावजूद उनका स्टारडम इस कदर डायरेक्टर्स पर छाया था कि उन्होंने तब भी 12 फिल्में साइन की थीं।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments