Saturday, July 24, 2021
Homeमनोरंजनफिल्म में रोल देने के बदले नीना गुप्ता के साथ रात बिताना...

फिल्म में रोल देने के बदले नीना गुप्ता के साथ रात बिताना चाहता था प्रोड्यूसर, एक्ट्रेस ने ऑटोबायोग्राफी में किया खुलासा

एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ लॉन्च की है। इसमें उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई अनसुने अनुभव साझा किए हैं। नीना ने किताब में बॉलीवुड के कास्टिंग काउच के बारे में भी बात की है। उनकी मानें तो इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच मौजूद है। लेकिन उन्हें कभी इससे नहीं गुजरना पड़ा।

नीना ने किताब में लिखा है, “क्या बॉलीवुड में कास्टिंग काउच है और क्या मुझे उस पर बैठना (सोना? असहज लगना) पड़ा? तो इसका जवाब है जी हां यह बॉलीवुड में मौजूद है और मुझे कभी इसका अनुभव नहीं करना पड़ा। मैंने हमेशा इसे वैसा ही देखा, जो यह है। किसी चीज के बदले में सेक्शुअल फेवर, जो शायद वह नहीं है, जिसकी आपने कल्पना की थी।”

नीना के साथ रात बिताना चाहता था प्रोड्यूसर
नीना ने अपनी किताब में एक घटना का जिक्र किया है, जिसके अनुसार एक प्रोड्यूसर उन्हें फिल्म में रोल देने के बदले सेक्शुअल फेवर चाहता था। हालांकि, एक्ट्रेस ने न केवल वह रोल, बल्कि उसका एडवांस भी लौटा दिया था। नीना ने ऑटोबायोग्राफी में लिखा है, “एक दिन मेरे दोस्त ने एक बड़े फिल्म निर्माता के पास जाने को कहा, जो साउथ की बड़ी फिल्म बना रहा था। वह कुछ दिन के दौरे पर था और होटल सन एंड सैंड में ठहरा था।”

नीना ने आगे लिखा है, “जब मैं होटल पहुंची तो मैंने लॉबी से ही प्रोड्यूसर को फोन किया। उसने कहा, ‘हां-हां मैं आपका ही इंतजार कर रहा था। ऊपर आओ।’ जब उसने कुछ सांस ली तो फाइनली मैंने पूछा, ‘मेरा रोल क्या है सर?’ उसने कहा, ‘हीरोइन की दोस्त।’ जब उसने मुझे यह समझाया तो यह बहुत ही छोटा सा रोल लगा। मैंने कहा- ‘ओके। अब मुझे चलना चाहिए सर। मेरे दोस्त इंतजार कर रहे हैं।’ उसने हैरानी भरे अंदाज में कहा, ‘चलना चाहिए, कहां? क्या तुम यहां रात नहीं बिताने वाली?”

‘काम की बेताबी में आपको सावधान रहना चाहिए’
इसी घटना के बारे में बात करते हुए नीना ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था, “काम के लिए बेताब रहते हुए आपको सावधान रहना चाहिए। मैं देर शाम किसी के कमरे में बात करने क्यों जाऊंगी? क्योंकि मैं बेताब थी। हो सकता था कि मैं उसे नीचे बुलाती तो उसको बुरा लग जाता। लेकिन किसी को यह नहीं करना चाहिए। अगर मैंने उसे लॉबी में बुलाया होता तो यह नहीं होता। यह हो भी सकता था। लेकिन मैं ज्यादा सुरक्षित महसूस करती।”

‘कोई आपको साथ सोने के लिए मजबूर नहीं करता’
नीना ने इस बातचीत में न्यूकमर्स को सलाह भी दी थी। उन्होंने कहा था, “यहां कोई भी आपको साथ सोने के लिए मजबूर नहीं करता। यह आपको तय करना है कि आप कितना समझौता करना चाहते हैं। यह बहुत आसान है। अगर आप न कहते हैं तो 10 अन्य लड़कियां हां कहने को तैयार हैं। यह जरूरी नहीं कि आप उनके साथ सोएं और वे आपको रोल दें। भीड़ में कहीं भी वे आपको छोटी सी भूमिका दे सकते हैं। यह बिजनेस है। यह आपकी पसंद है।”

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments