Thursday, July 29, 2021
Homeखेलन्यूजीलैंड के खिलाड़ी बाकी बचे 31 मैच खेलने UAE आएंगे, 19 सितंबर...

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बाकी बचे 31 मैच खेलने UAE आएंगे, 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच होने हैं मुकाबले

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • New Zealand Players To Be Available For Remaining IPL Matches In UAE | IPL 2021 | Kane Williamson, Kyle Jamieson, Trent Boult
केन विलियम्सन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं और बोल्ट मुंबई इंडियंस टीम के स्ट्राइक बॉलर हैं। इन दोनों के नहीं रहने से इनकी फ्रेंचाइजी पर काफी असर पड़ेगा। - Dainik Bhaskar

केन विलियम्सन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं और बोल्ट मुंबई इंडियंस टीम के स्ट्राइक बॉलर हैं। इन दोनों के नहीं रहने से इनकी फ्रेंचाइजी पर काफी असर पड़ेगा।

IPL फ्रेंचाइजी के लिए अच्छी खबर सामने आई है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने अपने खिलाड़ियों को IPL फेज-2 खेलने की अनुमति दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक फ्रेंचाइजी ने इसकी पुष्टि की है। उसने कहा है कि अलग-अलग टीम से खेलने वाले 8 खिलाड़ी विंडो के दौरान उपलब्ध रहेंगे। IPLके बाकी बचे 31 मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक UAE में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के 8 खिलाड़ी IPL 2021 में
IPL में केन विलियम्सन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन और मिचेल सेंटनर जैसे 8 महत्वपूर्ण खिलाड़ी खेलते हैं। हालांकि, इस दौरान न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है। ऐसे में कुछ कीवी खिलाड़ियों को नेशनल कमिटमेंट और IPL में से एक चुनना पड़ सकता है। हालांकि, क्रिकेट.कॉम के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने लीग के लिए हामी भर दी है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से चल रही बात
फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने क्रिकेट.कॉम को बताया कि उनके आने से हमें काफी राहत मिली है। BCCI फिलहाल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड से भी बात कर रहा है। इन दोनों बोर्ड का कहना है कि अप्रैल-मई IPL के लिए रिजर्व है। ऐसे में हर वक्त उनके खिलाड़ी उपस्थित नहीं रह सकते। उनकी बात भी जायज है और विरोध करने का हक है। पर हमें कीवी खिलाड़ियों ने हां कर दिया है।

कई फ्रेंचाइजी को हो सकता था नुकसान
विलियम्सन सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान हैं। वहीं, बोल्ट मुंबई इंडियंस के पेस अटैक का अहम हिस्सा हैं। जेमिसन के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फ्रेंचाइजी को काफी फायदा हो सकता है। इनके नहीं रहने पर टीम के बैलेंस पर भी काफी असर पड़ेगा।

इंग्लैंड ने खिलाड़ियों को भेजने से मना किया
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पहले ही अपने खिलाड़ियों को बाकी बचे मैचों के लिए भेजने से मना कर दिया है। वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी अभी इस पर कुछ कहने से बच रहा है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पैट कमिंस IPL फेज-2 के लिए पहले ही मना कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी नहीं खेल सकते हैं
ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर के कप्तान एरॉन फिंच ने भी कई खिलाड़ियों के IPL नहीं खेलने को लेकर संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि हमारा आगे का शेड्यूल काफी थका देने वाला है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं खेल सकते हैं। इस खबर पर ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ऑफ सिलेक्टर्स ने भी मुहर लगाई थी। उन्होंने कहा था कि IPL विंडो के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ट्राई-सीरीज कराने की सोच रहा है।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments