Monday, August 2, 2021
Homeखेलप्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने टीम को बधाई दी, कहा- केन विलियम्सन की...

प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने टीम को बधाई दी, कहा- केन विलियम्सन की कप्तानी कई युवाओं के लिए प्रेरणा

  • Hindi News
  • Sports
  • New Zealand Prime Minister Jacinda Ardern Congratulated New Zealand Team, Saying Kane Williamson’s Captaincy Is An Inspiration To Many Youth | WTC FINAL
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंड आर्डर्न ने कहा कि टीम कल्चर ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को शिखर तक पहुंचा दिया है। हम आगे भी और बेहतर करने की कोशिश करेंगे। - Dainik Bhaskar

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंड आर्डर्न ने कहा कि टीम कल्चर ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को शिखर तक पहुंचा दिया है। हम आगे भी और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने कीवी टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि केन विलियम्सन की टीम ने देश को गौरवान्वित किया है। टीम ने फाइनल में चैंपियन टीम जैसा प्रदर्शन किया। केन विलियम्सन ने बतौर कप्तान शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को चैंपियन बनाया। उनकी कप्तानी कई युवाओं के लिए प्रेरणा है।

जेसिंडा ने कहा कि केन की कप्तानी में एक साधारण सी टीम ने शानदार परफॉर्म किया। उनकी लीडरशिप क्वालिटी अतुलनीय है। हमने कई सालों से टीम को लगातार इम्प्रूव होते देखा है। टीम कल्चर ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को शिखर तक पहुंचा दिया है। हम आगे भी और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

न्यूजीलैंड ने साउथैम्पटन में खेले गए फाइनल में टीम इंडिया को 8 विकेट से शिकस्त दी। 91 साल के इतिहास में न्यूजीलैंड टीम ने पहली बार कोई ICC वर्ल्ड कप जीता है। कीवी टीम ने 10 जनवरी 1930 को अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। तब से कोई वर्ल्ड कप नहीं जीत सकी थी।

न्यूजीलैंड की टीम को 2015 और 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में हार मिली थी। फाइनल जीतकर उन्होंने अपने ICC ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया। न्यूजीलैंड ने दूसरी बार किसी ICC टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय टीम को शिकस्त दी है। इससे पहले 2000 के चैंपियंस ट्रॉफी (वनडे फॉर्मेट) के फाइनल में भारत को 4 विकेट से हराया था।

टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को 16 लाख डॉलर (करीब 11.71 करोड़ रुपए) की इनामी राशि मिली। वहीं, फाइनल में हारने वाली टीम इंडिया को 8 लाख डॉलर (करीब 5.85 करोड़ रुपए) मिले। न्यूजीलैंड को इनामी राशि के साथ-साथ टेस्ट चैंपियनशिप गदा भी मिली।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments