Monday, August 2, 2021
Homeखेलसिर्फ 6 महीने तक पाकिस्तान के कोच रहे, टीम सिलेक्शन में राय...

सिर्फ 6 महीने तक पाकिस्तान के कोच रहे, टीम सिलेक्शन में राय न माने जाने से नाराज थे दिग्गज बल्लेबाज

यूनुस खान ने पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ने का फैसला किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कहा है कि उसने और यूनुस ने आपसी सहमति से फैसला आपसी सहमति से लिया है। इसका मतलब हुआ कि वे अब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ नहीं होंगे। माना जा रहा है कि यूनुस पाकिस्तान टीम सिलेक्शन में अपनी राय को लगातार अनसुनी किए जाने से नाराज थे।

टेस्ट टीम के कैंप में मौजूद थे यूनुस खान
न तो PCB और न ही यूनुस खान ने बताया है कि ऐसा क्यों हुआ। यूनुस पाकिस्तान टीम टेस्ट टीम के कैंप के दौरान मौजूद थे। यूनुस खान को पाकिस्तान के पिछले इंग्लैंड दौरे से पहले दो साल के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था। उनका कॉन्ट्रैक्ट 2023 वर्ल्ड कप बढ़ाए जाने का विकल्प भी था। यूनुस को बैट्समैन डेवलपमेंट प्रोग्राम की जिम्मेदारी भी दी गई थी।

दो टेस्ट ड्रॉ, तीन में हार
यूनुस खान के बल्लेबाजी कोच रहते पाकिस्तान टीम ने मिश्रित नतीजे हासिल किए हैं। उनके कोच रहते पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में दो टेस्ट ड्रॉ कराए और तीन में उसे हार झेलनी पड़ी। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को जीत मिली थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका में दोनों व्हाइट बॉल सीरीज में पाकिस्तान ने जीत हासिल की। जिम्बाब्वे में टीम ने जीत हासिल की।

दो बार PCB का ऑफर ठुकरा चुके थे यूनुस
यूनुस और PCB के संबंध में उतार-चढ़ाव आते रहे हैं। 2017 में रिटायरमेंट के बाद उन्होंने दो बार बोर्ड से ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया था। आखिरकार पिछले साल के अंत में वे बल्लेबाजी कोच बनने के लिए तैयार हुए।

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments